News Nation Logo

पीएम मोदी ने लिखी सुरेश रैना को चिट्ठी, रैना ने कहा धन्यवाद

देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने माही को चिट्ठी लिखी थी अब सुरेश रैना को उन्होंने पत्र लिखा है. इस चिट्ठी में पीएम ने रैना को शुभकामनाएं दी है, इसके अलावा सुरेश रैना के टीम इंडिया के योगदान को याद किया है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 21 Aug 2020, 11:32:10 AM
Pm Modi And Suresh Raina

पीएम मोदी और सुरेस रैना (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

15 अगस्त को भारतीय टीम (Team India) के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी (Ms Dhoni) ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट को अलविदा बोल दिया था. धोनी ने सोशल मीडिया पर एक गाने के साथ 7 बजकर 29 मिनट पर संन्यास का ऐलान किया. इसके कुछ मिनट बाद ही तूफानी बल्लेबाज सुरेश रैना ने भी रिटायरमेंट की घोषणा की. देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने माही को चिट्ठी लिखी थी अब सुरेश रैना (Suresh Raina) को उन्होंने पत्र लिखा है. इस चिट्ठी में पीएम ने रैना को शुभकामनाएं दी है, इसके अलावा सुरेश रैना के टीम इंडिया के योगदान को याद किया है.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने एमएस धोनी को लिखी चिट्ठी, धोनी ने दिया जवाब

टीम इंडिया के तूफानी बल्लेबाज और चेन्नई सुपर किंग्स के सुरेश रैना पीएम मोदी की चिट्ठी को ट्विटर पर शेयर किया है और धन्यवाद किया है. रैना ने लिखा है कि जब वो खेलते हैं, हम अपना खून और पसीना बहाते हैं. इस देश के लोगों और देश के पीएम द्वारा पसंद किए जाने से बेहतर कुछ नहीं है.शुभकामनाओं के लिए पीएम का धन्यवाद. मैं उन्हें आभार के साथ स्वीकार करता हूं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE के लिए उड़ी पहली फ्लाइट, ये टीम हुई रवाना, देखें फोटो वीडियो

पीएम मोदी ने रैना की साल 2011 विश्व कप में खेली गई ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्वार्टर फाइनल की पारी को याद किया. उन्होंने लिखा है कि कैसे अहमदाबाद के मैदान पर उन्होंने अहम पारी खेली थी. इसके अलावा पीएम मोदी ने रैना के टी-20 क्रिकेट में दिए गए शानदार योगदान की तारीफ की.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE जानें के लिए RCB ने कसी कमर, देखें फोटो और वीडियो

इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने धोनी को चिट्ठी लिख कहा था कि एक साधारण परिवार से आए और उसके बाद अपने खेल की बदौलत पूरे विश्‍व के परिदृश्‍य पर छा गए. इससे पूरे देश को गौरवान्‍वित किया. उन्‍होंने कहा कि साधारण परिवार से आने के बाद भी आपका चमकना लाखों हजारों युवाओं के लिए एक प्रेरणा से कम नहीं है. उन्‍होंने कहा कि आपका परिवार आपके नाम से जाना जाता है, यह किसी भी मायने में कम नहीं है. उन्‍होंने साल 2007 में भारत की T20 विश्‍व कप जीतने का भी जिक्र किया और कहा कि उस विश्‍व कप को भी पूरा भारत कभी भी भूल नहीं सकता. इसके साथ ही क्रिकेट इतिहास में आपका नाम दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाजों में, सर्वश्रेष्ठ कप्तानों में और शानदार विकेटकीपर्स में आएगा. कहा कि 2011 विश्‍व फाइनल तो कई पीढ़ियों तक लोगों को याद रहेगा. बता दें कि इस पारी में रैना ने दो चौके और एक छक्के की मदद से 28 गेंदों पर 34 रनों की निर्णायक पारी खेली थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE जाने के लिए मुंबई पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम

बता दें कि 15 अगस्त को जब धोनी ने अपने अंदाज में संन्यास का ऐलान किया उसके कुछ देर बाद सुरेश रैना ने भी रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए सभी को चौंका दिया था. अब दोनों ही खिलाड़ी पीली जर्सी यानी चेन्नई सुपरकिंग्स के लिए खेलते हुए दिखेंगे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Aug 2020, 10:18:30 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो