logo-image

IPL 2020 : UAE जाने के लिए मुंबई पहुंची दिल्ली कैपिटल्स की टीम

कप्तान श्रेयस अय्यर की कप्‍तानी में दिल्ली कैपिटल्स के भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 के लिए संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले गुरुवार को मु्ंबई पहुंच चुके हैं.

Updated on: 21 Aug 2020, 09:07 AM

New Delhi:

कप्तान श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) की कप्‍तानी में दिल्ली कैपिटल्स (Delhi Capitals) के भारतीय खिलाड़ी इंडियन प्रीमियर लीग यानी आईपीएल 2020 (IPL 2020) के लिए संयुक्त अरब अमीरात रवाना होने से पहले गुरुवार को मु्ंबई पहुंच चुके हैं. कोविड-19 महामारी के कारण पिछले पांच महीने देश के विभिन्न हिस्सों में स्थित अपने घरों में बिताने वाले दिल्ली कैपिटल्स के खिलाड़ी अलग अलग समूहों में मुंबई पहुंचे. उन्होंने इस बीच सुरक्षा के सभी उपाय अपनाए. 

यह भी पढ़ें ः IPL 13 : आज UAE रवाना होगी विराट कोहली की RCB, छह दिन क्‍वारंटीन

इस बीच पहली बार दिल्ली कैपिटल्स की टीम का हिस्सा बने अंजिक्य रहाणे ने कहा कि इसमें कोई संदेह नहीं कि यह हर किसी के लिए चुनौतीपूर्ण होगा. लेकिन सभी की तरह मैंने भी पिछले कुछ महीनों में अपने शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर ध्यान दिया. अपने परिवार की देखभाल की. अजिंक्‍य रहाणे ने कहा कि मैंने उनके साथ जो समय बिताया उससे मैं बेहद सकारात्मक मूड में हूं. हालांकि यह आईपीएल हमारे लिए पूरी तरह से भिन्न अनुभव होगा और हमें यह सुनिश्चित करना होगा कि मैदान में उतरने पर हम सभी सकारात्मक रहें.
आपको बता दें कि आईपीएल का बिगुल अब बज गया है. अब आईपीएल 13 में एक महीने से भी कम का वक्‍त बचा हुआ है. ऐसे में टीमों ने आईपीएल के लिए रवानगी डालने का काम शुरू कर दिया है. किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) की टीम यूएई के लिए रवाना होने वाली पहली टीम बन गई है. इसके अलावा राजस्‍थान रॉयल्‍स और कोलकाता नाइट राइडर्स की टीमें भी उसके बाद यूएई पहुंच चुकी हैं. अब बाकी टीमों की बारी है. कई टीमें आज यूएई रवाना होंगी.

यह भी पढ़ें ः PM मोदी ने एमएस धोनी को लिखी चिट्ठी, धोनी ने दिया जवाब

आपको बता दें कि करीब छह साल बाद एक बार फिर आईपीएल का कारवां यूएई जा रहा है. इससे पहले साल 2014 में भी आईपीएल यूएई में खेला गया था, लेकिन तब शुरुआती कुछ मैच ही यूएई में हुए थे, लेकिन इस बार पूरा का पूरा आईपीएल यूएई में ही होगा. यानी पहले मैच से लेकर फाइनल तक सारे मैच वहीं खेले जाएंगे. चैम्पियन मुंबई इंडियंस, चेन्नई सुपरकिंग्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीमें शुक्रवार को यानी आज यूएई पहुंच जाएंगी, जबकि अन्य दो टीमें सनराइजर्स हैदराबाद और दिल्ली कैपिटल्स की टीमें सप्ताह के अंत में पहुंचेगी. आईपीएल के 60 मैच तीन स्थलों - दुबई, अबुधाबी और शारजाह - में 53 दिन तक खेले जाएंगे.