logo-image

IPL 13 : आज UAE रवाना होगी विराट कोहली की RCB, छह दिन क्‍वारंटीन

आईपीएल 2020 का 13वां सीजन अब शुरू हो रहा है. अब मात्र 28 दिन का ही समय शेष बचा हुआ है. 19 सितंबर को आईपीएल का पहला मैच खेला जाएगा. जो दस नवंबर तक चलेगा.

Updated on: 21 Aug 2020, 08:35 AM

New Delhi:

IPL 2020 UAE Update : आईपीएल 2020 का 13वां सीजन अब शुरू हो रहा है. अब मात्र 28 दिन का ही समय शेष बचा हुआ है. 19 सितंबर को आईपीएल (IPL 13) का पहला मैच खेला जाएगा. जो दस नवंबर तक चलेगा. इस बार का आईपीएल यूएई (IPL in UAE) में हो रहा है और टीमें ने यूएई जाना भी शुरू कर दिया था. बीसीसीआई (BCCI) की ओर से पहले ही साफ कर दिया गया था कि 20 अगस्‍त से पहले कोई भी टीम भारत छोड़कर यूएई नहीं जाएगी. इसके बाद गुरुवार को कई टीमों ने यूएई की उड़ान भरी. आज दूसरे दिन विराट कोहली (Virat Kohli) की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) की टीम भी यूएई के लिए रवाना होगी. यूएई पहुंचने के बाद टीम के सभी सदस्‍य छह दिन तक क्‍वारंटीन में रहेंगे, उसके बाद बाकी के शेड्यूल पर काम होगा. 

यह भी पढ़ें ः PM मोदी ने एमएस धोनी को लिखी चिट्ठी, धोनी ने दिया जवाब

रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की टीम इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन की शुरुआत पूरी तरह से सुरक्षित और बायो सिक्योर माहौल के साथ करेगी, जोकि टीम को मनोवैज्ञानिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से मजबूती देगा. फ्रेंचाइजी ने गुरुवार को एक बयान में बताया कि उसने इस सीजन के अपने सपोर्ट-स्टाफ को मजबूत किया है, जिसमें स्पोर्ट्स साइकोलॉजिस्ट चैतन्य श्रीधर और चार्ल्स मिंज के रूप में विशेषज्ञ टीम-डॉक्टर शामिल हैं. सुरक्षा की दृष्‍टि से, बेंगलोर की टीम ने बेहद कड़े दिशानिर्देशों का पालन करेगी, जोकि बीसीसीआई की ओर से जारी किए गए स्वास्थ्य और सुरक्षा प्रोटोकॉल के पालन में से एक हैं.

यह भी पढ़ें ः बड़ी खबर : दक्षिण अफ्रीका के दो क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, IPL पर पड़ेगा असर!

दिशा निदेर्शों के अनुसार तीन स्तरों पर कोविड-19 टेस्ट किया जाएगा और साथ ही दुबई पहुंचने से पहले उन्हें क्‍वारंटीन में रहना होगा. बायो बबल में जाने से पहले टीम छह दिन तक क्‍वारंटीन में रहेगी और तीन बार उनका टेस्ट होगा. बेंगलोर की टीम आज यानी 21 अगस्त को दुबई पहुंचेगी और भारतीय व विदेशी खिलाड़ियों के साथ तीन सप्ताह के कैम्प में भाग लेगी.

(इनपुट आईएएनएस)