News Nation Logo

बड़ी खबर : दक्षिण अफ्रीका के दो क्रिकेटर कोरोना पॉजिटिव, IPL पर पड़ेगा असर!

आईपीएल 2020 से ठीक एक महीने पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे हड़कंप मच गया है. इन दोनों खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 Aug 2020, 03:13:41 PM
ball 31

क्रिकेट में कोरोना (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

आईपीएल 2020 से ठीक एक महीने पहले दक्षिण अफ्रीकी टीम के दो खिलाड़ी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं. इससे हड़कंप मच गया है. इन दोनों खिलाड़ियों को क्‍वारंटीन में भेज दिया गया है. हालांकि दक्षिण अफ्रीका की ओर से इन क्रिकेटरों के नाम का ऐलान नहीं किया गया है, इसलिए यह पता नहीं चल पाया है कि ये दोनों खिलाड़ी आईपीएल में खेलते हैं या नहीं. दक्षिण अफ्रीका के कई खिलाड़ी अपनी टीमों से आईपीएल खेलते हैं. वहीं बांग्‍लादेश के भी एक क्रिकेट खिलाड़ी को कोरोना होने की पुष्‍टि हुई है. 

यह भी पढ़ें ः PM मोदी ने एमएस धोनी को लिखी चिट्ठी, धोनी ने दिया जवाब

दक्षिण अफ्रीका की पुरुष क्रिकेट टीम के दो खिलाड़ी कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं. खास तौर पर आयोजित ‘कल्चर कैंप’ में भाग नहीं ले सकेंगे. क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका ने खिलाड़ियों के नाम का खुलासा नहीं किया है. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार सीएसए ने कुकुजा में 18 से 22 अगस्त तक टीम के शिविर से पहले 50 खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ के टेस्ट कराए थे. इसमें 32 खिलाड़ियों ने भाग लिया था. बोर्ड ने एक विज्ञप्ति में कहा कि दो खिलाड़ी कोरोना जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं जिनके विकल्प की घोषणा नहीं की गई है. जो शिविर में भाग नहीं ले पा रहे वे आनलाइन इससे जुड़ेंगे. इन दोनों खिलाड़ियों को क्‍वारंटनी में भेज दिया गया है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : UAE जानें के लिए RCB ने कसी कमर, देखें फोटो और वीडियो

उधर बांग्लादेश का एक अंडर 19 क्रिकेटर इफ्तिखार हुसैन कोरोना वायरस जांच में पॉजिटिव पाया गया है और उसे एक सप्ताह तक क्‍वारंटनी में रहना होगा. ईएसपीएन क्रिकइन्फो की रिपोर्ट के अनुसार हुसैन को शेर ए बांग्ला नेशनल स्टेडियम पर हुई जांच में पॉजिटिव पाया गया. वह उन 15 क्रिकेटरों में से हैं जिनकी बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने रविवार से शुरू हो रहे शिविर से पहले जांच कराई है. बीसीबी के खेल विकास मैनेजर एमए कैसर ने कहा कि एक मामला पॉजिटिव आया है जिसका नाम इफ्तिखार हुसैन है. वह बीसीबी के मेडिकल प्रोटोकॉल के तहत क्‍वारंटनी में रहेगा. उसके अलावा 15 में से बाकी क्रिकेटरों की रिपोर्ट नेगेटिव आई है.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Aug 2020, 03:13:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.