News Nation Logo

IPL 13 : कुलदीप यादव का दावा, KKR जीत सकती है आईपीएल की ट्रॉफी

आईपीएल के लिए टीमों की रणनीति अब लगभग अंतिम चरण में है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स को अगर छोड़ दें तो बाकी टीमों ने प्रेक्‍टिस शुरू कर दी है. हर बार की तरह इस बार भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स और मुंबई इंडियंस तो जीत की दावेदार हैं ही.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 31 Aug 2020, 01:21:17 PM
Kuldeep Yadav ians

Kuldeep Yadav कुलदीप यादव (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

IPL 2020 KKR : आईपीएल के लिए टीमों की रणनीति अब लगभग अंतिम चरण में है. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) को अगर छोड़ दें तो बाकी टीमों ने प्रेक्‍टिस शुरू कर दी है. हर बार की तरह इस बार भी चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) और मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) तो जीत की दावेदार हैं ही, लेकिन कोलकाता नाइटराइडर्स (Kolkata Knight Riders) भी दो बार आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर चुकी है. इस बार भी टीम काफी मजबूत मानी रही है और वह भी जीत की दावेदारों में से एक है. टीम ने पिछले साल हुए ऑक्‍शन में कई बड़े खिलाड़ियों को अपने खेमे में शामिल करने लिए मोटी रकम खर्च की थी. इस बार टीम की कमान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) के हाथ में होगी. इस बीच अपनी टीम से बात करते हुए कुलदीप यादव (Kuldeep Yadav) ने कहा है कि इस बार हम आईपीएल की ट्रॉफी अपने नाम कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः CPL 2020 : निकोलस पूरण ने 45 गेंद में ठोके 100 रन, जानिए मैच का हाल

आईपीएल की पूर्व चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स के स्पिनर कुलदीप यादव ने कहा है कि लीग के पिछले दो सीजन में उन्हें पक्का अहसास था कि टीम खिताब जीत जाएगी. कोलकाता नाइट राइडर्स ने आईपीएल 2018 के सीजन में प्लेऑफ में जगह बनाई थी, लेकिन टीम एलिमिनेटर मैच में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. कुलदीप ने टीम की वेबसाइट पर कहा कि पिछले साल एक मजबूत फीलिंग थी कि हम जीतेंगे. 2018 में भी हम शानदार क्रिकेट खेल रहे थे और मुझे यकीन था कि हम खिताब जीतेंगे, लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कौन लेगा सुरेश रैना की जगह, ये हैं तीन सबसे बड़े दावेदार

कुलदीप यादव ने कहा कि मुझे याद है कि हम सनराइजर्स हैदराबाद (क्वालीफायर 2 में) के खिलाफ हार गए थे. मैं मैदान से बाहर था क्योंकि मेरा स्पेल खत्म हो गया था. वे 125 पर थे और मुझे लगा कि वे 145 से आगे नहीं जाएंगे, लेकिन राशिद खान ने बीच में आकर मैच बदल दिया. दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स पिछले सीजन में 14 मैचों में 12 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर रही थी और प्लेऑफ में पहुंचने में विफल रही थी.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना के पिता कमाते थे दस हजार रुपये, आज रैना करोड़ों के मालिक

कुलदीप यादव ने कहा कि हम फाइनल में प्रवेश करने से सिर्फ एक कदम दूर थे. यह एक दिल तोड़ने वाला क्षण था जब हम मैच हार गए. अगर हम एक अच्छे संयोजन के साथ आक्रमण कर सकते हैं, तो हम निश्चित रूप से इस साल इसे जीत सकते हैं. आखिरकार यह क्रिकेट है और हम जल्द या फिर बाद में जीतेंगे. आईपीएल 2020 यूएई में 19 सितंबर से 10 नवंबर तक तीन स्थानों-दुबई, अबूधाबी और शारजाह में खेला जाएगा.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : सुरेश रैना ने इसलिए छोड़ा CSK का साथ, टीम मालिक ने बताई पूरी कहानी

आपको बता दें कि कुलदीप यादव ने 25 मार्च 2017 को आस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट मैच के जरिए अपने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी. कुलदीप अभी तक कुल 6 टेस्ट मैचों की 10 पारियों में गेंदबाजी करते हुए 24 विकेट चटका चुके हैं. टेस्ट क्रिकेट की एक पारी में कुलदीप का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 57 पर 5 है जबकि एक पूरे मैच में उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 119 पर 6 है.

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 01:17:16 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो