News Nation Logo

CPL 2020 : निकोलस पूरण ने 45 गेंद में ठोके 100 रन, जानिए मैच का हाल

निकोलस पूरण ने अपने T20 करियर का पहला शतक जमाया, जिससे गयाना अमेजॉन वारियर्स ने खराब शुरुआत से उबरकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल) क्रिकेट टूर्नामेंट में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट को 21 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से हरा दिया.

Bhasha | Updated on: 31 Aug 2020, 12:06:24 PM
cpl trophy

cpl 2020 (Photo Credit: फाइल फोटो )

पोर्ट ऑफ स्पेन :

निकोलस पूरण (Nicholas Pooran) ने अपने T20 करियर का पहला शतक जमाया, जिससे गयाना अमेजॉन वारियर्स (Guyana Amazon Warriors) ने खराब शुरुआत से उबरकर कैरेबियाई प्रीमियर लीग (सीपीएल)(CPL 2020)  क्रिकेट टूर्नामेंट में सेंट कीट्स एंड नेविस पैट्रियट ( St. Keats and Nevis Patriot) को 21 गेंद शेष रहते हुए तीन विकेट से हरा दिया. गयाना अमेजॉन वारियर्स ने 151 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए तीन विकेट 25 रन पर गंवा दिए थे. लेकिन इसके बाद पूरण ने 45 गेंदों पर चार चौकों और दस छक्कों की मदद से नाबाद 100 रन बनाए. उन्होंने रॉस टेलर (27 गेंदों पर नाबाद 25) के साथ चौथे विकेट के लिए 11.5 ओवर में 128 रन की अटूट साझेदारी की, जिससे गयाना अमेजॉन वारियर्स 17.3 ओवर में तीन विकेट पर 153 रन बनाने में सफल रहा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : कौन लेगा सुरेश रैना की जगह, ये हैं तीन सबसे बड़े दावेदार

इससे पहले पैट्रियट्स से पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर जोशुआ डासिल्वा के 59 रन और दिनेश रामदीन के नाबाद 37 रन की मदद से पांच विकेट पर 150 रन बनाए थे. गयाना अमेजॉन वारियर्स की सात मैचों में यह तीसरी जीत है जबकि पैट्रियट को छठी हार का सामना करना पड़ा. एक अन्य मैच में सेंट लूसिया जॉक्स ने अपने कम स्कोर का सफलतापूर्व बचाव करके बारबाडोस ट्रिडेंट्स को तीन रन से हराया. सेंट लूसिया जॉक्स की यह सात मैचों में पांचवीं जीत है. बारबाडोस ने टास जीतकर सेंट लूसिया को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया और उसकी टीम को 18 ओवर में 92 रन पर आउट कर दिया. सेंट लूसिया की तरफ से तीन बल्लेबाज ही दोहरे अंक में पहुंचे.

यह भी पढ़ें ः सुरेश रैना के पिता कमाते थे दस हजार रुपये, आज रैना करोड़ों के मालिक

बारबाडोस ट्रिडेंट्स के लिए हेडन वाल्श ने तीन और रेमन रीफर ने दो विकेट लिए. बारबाडोस के सामने छोटा लक्ष्य था लेकिन उसकी टीम सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स के 42 गेंदों पर 39 रन के बावजूद निर्धारित 20 ओवरों में सात विकेट पर 89 रन ही बना पाई. सेंट लूसिया की तरफ से केसरिक विलियम्स और जावेल ग्लेन ने दो . दो विकेट लिए। आखिरी ओवर में बारबाडोस को नौ रन की जरूरत थी लेकिन रोस्टन चेज ने इस ओवर में केवल पांच रन दिए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 31 Aug 2020, 12:04:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.