logo-image

साक्षी-जीवा के बिना UAE जाएंगे धोनी, जानिए किसने लिया ये फैसला?

आईपीएल 2020 की तैयारियों में अब सभी टीम्स जुट गई है और धीरे-धीरे यूएई जाने का प्लान तैयार कर रही है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आयोजन इस बार कोरोना वायरस के कारण यूएई में होने वाला है.

Updated on: 14 Aug 2020, 04:19 PM

नई दिल्ली:

आईपीएल 2020 (IPL) की तैयारियों में अब सभी टीम्स जुट गई है और धीरे-धीरे यूएई (UAE) जाने का प्लान तैयार कर रही है. दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग का आयोजन इस बार कोरोना वायरस के कारण यूएई में होने वाला है. सभी खिलाड़ियों की कोविड (Covid) से सुरक्षा को देखते हुए कड़े नियम बनाए गए हैं जिसका पालन हर खिलाड़ी को करना होगा. अगर कोई भी खिलाड़ी इन नियमों को उल्लंघन करता हुआ पाया गया तो उसपर सख्त एक्शन लिए जाएगा. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL in UAE) में हमेशा से खिलाड़ियों के परिवारों को यानी पत्नी, बच्चे या दोस्तों को मैच के वक्त चीयर करते हुए देखा गया है लेकिन कोरोना वायरस के कारण इस बार खिलाड़ी अपने परिवार को साथ लेकर नहीं जा पाएंगे. इस लिहाज से धोनी (Ms Dhoni) की बेटी जीवा (Ziva) घर से चीयर करने वाली हैं.

ये भी पढ़ें: 7 साल की बच्ची ने लगाया धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

टीम इंडिया के पूर्व कप्तान और चेन्नई सुपरकिंग्स के कैप्टन कूल महेंद्र सिंह धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा उनके साथ इस साल आईपीएल के लिए यूएई में नहीं जाएंगी. ये फैसला कोरोना की महामारी को देखते हुए लिया गया है. माही का कोविड टेस्ट नेगेटिव आया है और वो 15 अगस्त को टीम के कैंप में शिरकत करने वाले हैं. जबकि 21 अगस्त को चेन्नई सुपरकिंग्स की पूरी टीम चार्डर्ट प्लेन से यूएई के लिए रवाना होने वाली है. आईपीएल 2020 की चेन्नई पहली टीम होगी जो यूएई जाएगी जिसके बाद अगस्त के आखिरी हफ्ते में वो वहां पर प्रैक्टिस कैंप लगा सकती है. बीसीसीआई पहले ही सभी फ्रेंचाइजियों को 20 अगस्त के बाद यूएई जाने की मंजूरी दे चुका है. यूएई जाने से पहले खिलाड़ियों और स्टाफ के कम से कम 5 कोरोना टेस्ट होंगे जबकि यूएई पहुंचने के बाद भी खिलाड़ियों को कई टेस्ट से गुजरा पड़ेगा.

ये भी पढ़ें: धोनी का कोविड-19 टेस्ट आया नेगेटिव, चेन्नई में इस तारीख से करेंगे प्रैक्टिस शुरु

इस बार आईपीएल में धोनी की पत्नी साक्षी और बेटी जीवा उनके साथ नहीं होंगी. काफी सालों से धोनी और जीवा को मैदान पर मैच के बाद मस्ती करते हुए देखा है. जबकि जीवा स्टेंड्स से भी अपने पापा धोनी को चीयर करती थी. बता दें कि धोनी और टीम के बाकी खिलाड़ियों ने फैसला किया है कि कोविड के खतरे को देखते हुए उनके फैमिली मेंबर उनके साथ यूएई नहीं जाएंगे. इससे पहले बताया जा रहा था कि परिवार को शुरुआती टूर्नामेंट से दूर रखा जाएगा और बाद में कड़े नियमों के साथ उन्हें यूएई भेजा जाएगा. अब लिए गए इस फैसले के बाद अनुमान लगाया जा रहा है कि पूरी लीग में परिवार का कोई भी मेंबर शामिल नहीं होगा.

ये भी पढ़ें: धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

इस बार कोरोना वायरस के कारण आईपीएल का रंग थोड़ा बहुत फींका पड़ सकता है. ना इस बार चीयर लीडर्स होंगी और ना ही दर्शकों को बुलाया जाएगा. यूएई के अबू धाबी, शारजाह और दुबई के खाली स्टेडियम में लीग के सभी मुकाबले होंगे. हालांकि दर्शकों को मैदान पर लाने का पूरा फैसाल यूएई की सरकार पर है. खिलाड़ियों को होटल से बाहर जाने की अनुमति नहीं है जिसको देखते हुए उनके लिए होटल में ही मनोरंजन के खास इंतजाम किए हैं जिससे खाली वक्त में वो अपना समय बिता सके.

ये भी पढ़ें: CSK की मुश्किलें बढ़ी, देरी से जुड़ेंगे टीम के ये बड़े प्लेयर्स

कोरोना वायरस महामारी की वजह से इस साल इंडियन प्रीमियर लीग का आगाज 29 मार्च को नहीं हो पाया और अब आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में खेला जाएगा.19 सितंबर को आईपीएल के इस सीजन का पहला मैच 4 बार की चैंपियन मुंबई इंडियंस और माही की चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होगा.