logo-image

धोनी का कोविड-19 टेस्ट आया नेगेटिव, चेन्नई में इस तारीख से करेंगे प्रैक्टिस शुरु

आईपीएल सीजन 13 का काउंटडाउन शुरु हो गया है. इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन पहले भारत में 29 मार्च को किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया और अब यूएई में इसका आयोजन होने वाला है.

Updated on: 14 Aug 2020, 10:05 AM

नई दिल्ली:

आईपीएल सीजन 13 (IPL)  का काउंटडाउन शुरु हो गया है. इंडियन प्रीमियर लीग (IPL in UAE) का आयोजन पहले भारत में 29 मार्च को किया जाना था, लेकिन कोविड-19 के कारण इसे टाल दिया गया और अब यूएई में इसका आयोजन होने वाला है. चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) के कप्तान एम एस धोनी (Ms Dhoni) के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही है. आईपीएल जाने से पहले इस लीग में खेल रहे भारतीय क्रिकेट (Indian Cricket Team) के कुछ बड़े खिलाड़ियों का कोविड-19 टेस्ट उनके घर पर ही होना था जिसमें धोनी भी शामिल थे. चेन्नई के कप्तान धोनी का टेस्ट बुधवार को हुआ था जिसकी रिपोर्ट अब सामने आ चुकी.

ये भी पढ़ें- IPL में नहीं मिला खेलने का मौका, निराश होकर मुंबई के इस खिलाड़ी ने फांसी लगाकर की आत्महत्या

आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का कोरोना टेस्ट हो गया है. महेंद्र सिंह धोनी का कोविड-19 टेस्ट निगेटिव आया है. रिपोर्ट्स के अनुसार धोनी ने रांची में अपने फार्महाउस पर ही कोविड-19 का टेस्ट करवाया था. धोनी अब आईपीएल के 13वें सीजन से पहले 15 अगस्त को चेन्नई पहुंच जाऐंगे जिसके बाद वो एक हफ्ते के कैम्प में हिस्सा लेंगे. रिपोर्ट्स के मुताबिक कैंप में शामिल होने से पहले धोनी का उनकी टीम के ही साथी मोनू कुमार सिंह के साथ ये टेस्ट किया गया था. बीसीसीआई द्वारा बनाई गई मानक संचालन प्रक्रिया के मुताबिक, खिलाड़ियों का चेन्नई पहुंचने के बाद एक बार और टेस्ट किया जाएगा.

ये भी पढ़ें: धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

बता दें कि टीम के सभी खिलाड़ियों को कोरोना वायरस के तीन टेस्ट से गुजरना होगा और अगर रिपोर्ट्स नेगेटिव आई तभी उन्हें 21 अगस्त को दुबई के लिए उड़ान भरने की अनुमति मिलेगी. कोरोना वायरस की वजह से आईपीएल का 13वां सीजन भारत की जगह यूएई में हो रहा है. यूएई सरकार ने आईपीएल में हिस्सा लेने वाले खिलाड़ियों और अन्य सभी लोगों के लिए कुछ सख्त नियम और कानून बनाए हैं, जिसके तहत सभी को अपना कोरोना टेस्ट कराना जरुरी है.

ये भी पढ़ें: CSK की मुश्किलें बढ़ी, देरी से जुड़ेंगे टीम के ये बड़े प्लेयर्स

चेन्नई में, धोनी की टीम पहले कुछ दिनों का फिटनेस कैंप करने वाली है जिसके बाद 19 अगस्त को प्रैक्टिस कैंप लगेगा. इसमें बल्लेबाजी, गेंदबाजी और फील्डिंग के छोटे सेशन होने वाले हैं. इसके अलावा टीम यूएई में कुछ नेट्स गेंदबाजों को लेकर जाएगी जिससे उन्हें वहां बेहतर प्रैक्टिस मिलेगी. इस लिस्ट में ज्यादातर फर्स्ट क्लास, अंडर -19 और अंडर -23 के स्टेट लेवल के क्रिकेटर होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले चैंपियन टीम के कोच को हुआ कोरोना, टीम बड़े संकट में

भले ही धोनी का कोविड टेस्ट नेगेटिव आ गया हो लेकिन माही को आईपीएल के शुरुआती मुकाबलों में मुसीबतों का सामना करना पड़ सकता है. रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स के विदेशी खिलाड़ी कैंप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. अफ्रीकी खिलाड़ी फैफ डुप्लेसी और गेंदबाज लुंगी एनगिड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ देरी से जुड़ेंगे. बाकी विदेशी खिलाड़ी जैसे ड्वेन ब्रावो, इमरान ताहिर और मिशेल सैंटन के टीम से जुड़ने की कोई जानकारी सामने नहीं आई है. हालांकि कोच स्टीफन फ्लेमिंग और दिग्गज खिलाड़ी माइक हस्सी के साथ साथ ऑलराउंडर शेन वॉटसन 22 अगस्त को यूएई पहुंच जाएंगे. ऐसा माना जा रहा है कि चेन्नई ओपनिंग मैच में भी विदेशी खिलाड़ियों के साथ नहीं खेलेगी. 19 सितंबर को पहला मैच होगा जिसमें चेन्नई सुपरकिंग्स की भिड़ंत मुंबई इंडियंस के खिलाफ होगा.

(इनपुट एजेंसी)