News Nation Logo

धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

आईपीएल के लिए अब कुछ दिन बचे हैं और अभी तक सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स की टीम के प्रैक्टिस कैंप और बाकी शेड्यूल की जानकारी सामने आई है. बताया जा रहा है कि 22 अगस्त को धोनी की सीएसके यूएई के लिए रवाना होने वाली है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 12 Aug 2020, 12:42:45 PM
Ms Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) के लिए अब कुछ दिन बचे हैं और अभी तक सिर्फ चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम के प्रैक्टिस कैंप और बाकी शेड्यूल की जानकारी लगभग सामने आई है. बताया जा रहा है कि 22 अगस्त को धोनी की सीएसके यूएई के लिए रवाना होने वाली है. 29 मार्च से होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग  (IPL in UAE) को कोरोना वायरस के चलते स्थगित कर दिया गया था. इस महीने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा ऐलान कर दिया गया था कि 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा. बीसीसीआई (BCCI) ने यूएई के तीन शहरों दुबई, अबु धाबी, शरजाह में आईपीएल करा रही है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2021 में भी टीमें नहीं बदल पाएंगी अपने खिलाड़ी, जानें क्‍यों

लीग का पहला मैच मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच होने वाला है. हालांकि इस आईपीएल के साथ साथ एक और सवाल सामने आ रहा है कि एम एस धोनी कब टीम के लिए खेलते रहेंगे, धोनी 39 साल के हो गए हैं और उनमें क्रिकेट काफी बाकी है, ऐसे में चेन्नई सीईओ ने बताया है कि धोनी कब तक आईपीएल में चेन्नई के लिए खेल सकते हैं. चेन्नई सुपर किंग्स यानी सीएसके के सीईओ ने कहा है कि धोनी अगले तीन आईपीएल सीजन में संभावित रूप से चेन्नई की फ्रेंचाइजी के साथ खेलेंगे. CSK के सीईओ कासी विश्वनाथन का मानना है कि धोनी आइपीएल 2022 तक खेलेंगे और अनुभवी विकेटकीपर बल्लेबाज को लेकर वो चिंतित नहीं हैं, क्योंकि धोनी लंबे समय के अंतराल के बाद क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं. चेन्नई सुपर किंग्स के सीईओ विश्वनाथन ने एक इंटरव्यू में कहा कि उम्मीद कर सकते हैं कि एमएस धोनी 2020, 2021 और 2022 तक टीम का हिस्सा होंगे. उन्होंने बताया कि उन्हें अपडेट मिला है कि की धोनी रांची में प्रैक्टिस कर रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि वो कप्तान की चिंता नहीं करते हैं क्योंकि धोनी अपनी जिम्मेदारियां समझते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL : RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने पहनी राजस्‍थान रॉयल्‍स की जर्सी, जानिए क्‍यों

धोनी को मैदान पर क्रिकेट खेले हुए एक साल से ज्यादा का वक्त हो गया है, माही को मैदान पर आखिरी बार न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल में देखा जिसमें भारत को हार का सामान करना पड़ा जबकि धोनी ने क्रिकेट से दूरी बना ली थी.महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी कप्तानी के दम पर इंडियन प्रीमियर लीग में चेन्नई सुपर किंग्स को इतना कामयाब बनाया है. आईपीएल के इतिहास में धोनी को सबसे सफल कप्तानों में से एक माना जाता है. धोनी ने चेन्नई को तीन बार आईपीएल का चैंपियन बनाया है, बता दें कि साल 2010, 2011 में सीएसके ने टाइटल जीता था. जिसके बाद चेन्नई को कुछ सालों के लिए फिक्सिंग के आरोपों के कारण आईपीएल से सस्पेंड कर दिया गया था. साल 2018 में आईपीएल में वापसी करते हुए चेन्नई ने फिर से खिताब जीत खुद को साबित किया था.

ये भी पढ़ें: CSK की मुश्किलें बढ़ी, देरी से जुड़ेंगे टीम के ये बड़े प्लेयर्स

धोनी की टीम चेन्नई सुपरकिंग्स पहली फ्रेंचाइजी होगी जो भारत से यूएई रवाना होने वाली है. हालांकि इसके लिए खिलाड़ियों को सभी टेस्ट करवाने होंगे और रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर भी उन्हें यूएई के लिए भेजा जाएगा. कुछ रिपोर्ट्स ये भी सामने आ रही है कि चेन्नई का कैंप 15 अगस्त से लग सकता है. हालांकि इस कैंप सिर्फ फिनटेस पर ध्यान दिया जाएगा. इसमें देखा जाएगा कि खिलाड़ी कितने फिट है. दूसरी ओर 19 अगस्त से प्रैक्टिस कैंप होगा जिसमें बल्लेबाज, गेंजबाजी और फील्डिंग के छोट-छोटे सेशन होने वाले हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 11:44:50 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.