logo-image

IPL : RCB के कप्‍तान विराट कोहली ने पहनी राजस्‍थान रॉयल्‍स की जर्सी, जानिए क्‍यों

विराट कोहली अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन से अब तक एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के लिए खेलते आ रहे हैं. न तो विराट कोहली ने कभी अपनी टीम छोड़ी और न ही कभी आरसीबी ने उन्‍हें रिलीज किया.

Updated on: 11 Aug 2020, 11:17 AM

New Delhi:

आईपीएल में हर साल देसी विदेशी खिलाड़ियों की टीम बदल जाती है, जो खिलाड़ी एक बार चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) से खेलता है, वह अगले ही साल मुंबई इंडियंस (MI) के लिए खेलता हुआ दिखाई देता है. एक साल कोई खिलाड़ी दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) के लिए खेलता है, वहीं खिलाड़ी अगले साल किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) के लिए खेलता है. लेकिन टीम इंडिया के कप्‍तान विराट कोहली (Virat Kohli) अकेले ऐसे खिलाड़ी हैं, जो आईपीएल के पहले सीजन से अब तक एक ही टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (RCB) के लिए खेलते आ रहे हैं. न तो विराट कोहली (Virat Kohli) ने कभी अपनी टीम छोड़ी और न ही कभी आरसीबी (RCB) ने उन्‍हें रिलीज किया. लेकिन अब वे अचानक से आईपीएल (IPL) की एक और टीम राजस्‍थान रॉयल्‍स (RR) की जर्सी में दिखाई दिए. पहली बार लोगों ने विराट कोहली को आरसीबी के अलावा किसी दूसरी टीम की जर्सी में देखा था, लोग अचानक समझ नहीं पाए कि हुआ क्‍या है. तो हम आपको बता दें कि चिंता करने की कोई बात नहीं है. विराट कोहली इस बार भी यानी आईपीएल 2020 में भी आरसीबी के लिए खेलेंगे. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : vivo ही नहीं IPL 13 से ओप्‍पो की भी छुट्टी, जानिए डिटेल

लेकिन सवाल अब यह है कि विराट कोहली अचानक राजस्‍थान रायल्‍स की जर्सी में दिखाई क्‍यों दिए. दरअसल एक क्रिकेट फैंन ने विराट कोहली की एक फोटो बनाई और विराट कोहली को राजस्‍थान रॉयल्‍स की जर्सी पहना दी. साथ ही राजस्‍थान रॉयल्‍स से पूछा कि क्‍या वो विराट कोहली को अपनी टीम में लेना चाहते हैं. इसके बाद राजस्‍थान रॉयल्‍स की ओर भी इसका जवाब दिया गया. राजस्‍थान रॉयल्‍स ने ट्ववीटर पर ही जवाब दिया कि इसके लिए पहले आरसीबी के कप्‍तान मिस्‍टर नैग्‍स से पूछना पड़ेगा. लेकिन ये मिस्‍टर नैग्‍स हैं कौन यह भी अपने आप में बड़ा सवाल है तो आपको बता दें कि मिस्‍टर नैग्‍स आरसीबी के बैकरूम स्‍टाफ हैं और खिलाड़ियों के बीच काफी मशहूर हैं. इसके साथ ही ये बात खत्‍म हो गई.

यह भी पढ़ें ः धोनी की बेटी की गोद में ये किसका बच्‍चा, साक्षी को मिलने लगी बधाई!

आपको बता दें कि विराट कोहली का अपनी टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर से काफी लगाव है और वे अपनी टीम को शायद कभी भी नहीं छोड़ना चाहेंगे, यह बात खुद विराट कोहली भी कई बार कह चुके हैं. पिछले दिनों विराट कोहली ने अपना एक वीडियो इंस्‍टाग्राम पर शेयर किया था, उसमें भी उन्‍होंने आरसीबी के साथ अपने लगाव के बारे में बताया था. विराट कोहली ने जो वीडियो शेयर किया था, उसमें विराट के अब तक आरसीबी के साथ के सफर को शानदार तरीके से दिखाया गया है. वीडियो में कभी वे प्रैक्‍टिस करते हुए नजर आते हैं तो कभी अपने साथियों के साथ मसखरी करते हैं. आईपीएल में आरसीबी ने विराट कोहली को एबी डिविलियर्स के रूप में एक अच्‍छा दोस्‍त भी दिया है. इन दोनों की दोस्‍ती भी इस वीडियो में दिखाई गई है. विराट कोहली इस वीडियो में बताते हैं कि जो एक बार बैंगलोर की टीम में आ जाए वह फिर कभी नहीं जाना चाहता. डिविलियर्स हमेशा यहीं रहना चाहते हैं. इसके साथ ही वीडियो पर विराट कोहली ने लिखा है कि हर चीज से ऊपर है वफादारी, आईपीएल की शुरुआत का इंतजार नहीं कर पा रहा.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : IPL 2020 के लिए तैयार हुए KXIP के कप्‍तान लोकेश राहुल, देखें वीडियो

विराट कोहली साल 2013 में खेले गए आईपीएल के छठे सीजन से लगातार रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की कप्तानी करते आ रहे हैं. आईपीएल में बतौर कप्तान विराट सात साल के करियर में अभी भी आईपीएल के खिताब के लिए तरस रहे हैं. अपने सात साल के इस कप्‍तानी के करियर में विराट कोहली केवल एक ही बार आईपीएल के फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2015 में विराट अपनी टीम को प्लेऑफ्स तक ले जाने में सफल रहे थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी.