News Nation Logo

VIDEO : IPL 2020 के लिए तैयार हुए KXIP के कप्‍तान लोकेश राहुल, देखें वीडियो

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज और विकेटकीपर लोकेश राहुल ने सोमवार को सोशल मीडिया पर बल्लेबाजी का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 11 Aug 2020, 07:16:02 AM
kl rahul kxip

केएल राहुल (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

भारतीय टीम के सलामी बल्‍लेबाज और विकेटकीपर लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने सोमवार को सोशल मीडिया पर बल्लेबाजी का एक वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें वह बल्लेबाजी का अभ्यास करते हुए नजर आ रहे हैं. केएल राहुल (Kl Rahul) के इस वीडियो से अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने आईपीएल (IPL 2020) की तैयारी शुरू कर दी है. लोकेश राहुल 19 सितंबर से यूएई में शुरू होने वाले आईपीएल के 13वे सीजन में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) की कप्‍तानी करते हुए नजर आएंगे. राहुल ने साथ ही वीडियो को किंग्स इलेवन पंजाब टीम को टैग भी किया है. उन्होंने कैप्शन में लिखा, मेरे कानों के लिए संगीत. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 की टाइटल स्‍पॉन्‍सरशिप के लिए BCCI की बड़ी शर्त, जानिए क्‍या है 300 करोड़ का मामला

केएल राहुल आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब का नेतृत्व करने वाले भारत के पांचवें और दुनिया के 12वें खिलाड़ी बनेंगे. इसलिए आईपीएल का यह सीरीज राहुल के लिए बहुत खास होने वाला है, वहीं अगर उनकी टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब की बात करें तो अभी तक किंग्‍स इलेवन पंजाब ने जितने भी मैच यूएई में खेले हैं, उसमें कोई भी मैच अभी तक हारी नहीं है. बीसीसीआई, यूएई के तीन शहरों-दुबई, अबूधाबी और शारजाह में आईपीएल के 13वें संस्करण का आयोजन करेगा.

यह भी पढ़ें ः IPL को सरकार की हरी झंडी, अब होगी IPLGC की मीटिंग, जानिए अपडेट

इससे पहले भी लोकेश राहुल (Lokesh Rahul) ने सोशल मीडिया पर एक भावनात्मक पोस्ट किया था. जिसमें केएल राहुल ने कहा कि वह क्रिकेट खेलना काफी मिस कर रहे हैं. उन्होंने ट्विटर पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह अपनी क्रिकेट किट, बैट, हेलमेट और ग्लव्स के सामने बैठे हैं. केएल राहुल ने हाथ में अपना हेलमेट पकड़ा हुआ था और वह उसकी तरफ देख रहे थे. उन्होंने फोटो के साथ कैप्शन में लिखा, आई मिस यू. ऐसे में जबकि भारत में कोई क्रिकेट नहीं हो रहा है तो भारतीय क्रिकेटर्स सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव दिखाई दे रहे हैं. राहुल ने हाल में कॉफी पीते हुए खुद की एक फोटो पोस्ट की थी, जिसमें उन्होंने लिखा था, कॉफी. इस पर कप्तान विराट कोहली ने जवाब देते हुए कहा था, कप गंदा है. विराट कोहली के इस जवाब पर राहुल ने कहा था, लेकिन दिल साफ है.

View this post on Instagram

Music to my ears 🏏 @kxipofficial

A post shared by KL Rahul👑 (@rahulkl) on

यह भी पढ़ें ः IPL 2020: तीन टीमों को कम करने होंगे अपने खिलाड़ी, जानिए कौन सी टीमों पर संकट

पिछले कुछ समय की ही बात करें तो केएल राहुल टीम इंडिया के बड़े खिलाड़ी के तौर पर उभरकर सामने आए हैं. भारतीय टीम के विकेट कीपर बल्‍लेबाज ऋषभ पंत के अच्‍छा प्रदर्शन न करने के कारण केएल राहुल को विकेटकीपिंग की जिम्‍मेदारी भी सौंपी गई. इसके बाद लोकेश राहुल का भाग्य चमक गया और उन्होंने सीमित ओवरों की क्रिकेट में न सिर्फ ऋषभ पंत की जगह विकेटकीपिंग का जिम्मा संभाला बल्कि वनडे में पांच पारियों में 75.75 की औसत और 144.77 की औसत से 303 रन भी बनाए. T20 अंतरराष्ट्रीय में पारी का आगाज करते हुए उन्होंने 56.00 की औसत और 144.51 के स्ट्राइक रेट से 224 रन बनाए हैं. लोकेश राहुल ने इससे पहले यह भी कहा था कि वह इस साल इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में खेलने को लेकर बहुत उत्साहित थे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के अब 40 दिन बाकी, अब तक बिना स्‍पॉन्‍सर आईपीएल 13

किंग्स 11 पंजाब के सलामी बल्लेबाज केएल राहुल ने साल 2019 में खेले गए आईपीएल के 12वें सीजन में अपने आईपीएल करियर का पहला शतक लगाया था. 10 अप्रैल को खेले गए मैच में केएल राहुल ने पंजाब के लिए खेलते हुए मुंबई इंडियंस के खिलाफ 64 गेंदों पर 156.25 की स्ट्राइक रेट से 100 रनों की नॉटआउट पारी खेली थी. राहुल की इस पारी में उन्होंने 6 छक्के और 6 चौके लगाए थे. हालांकि, उनकी इस शतकीय पारी के बावजूद किंग्स 11 पंजाब को हार का सामना करना पड़ा था. किंग्स 11 पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 197 रन बनाए थे. जिसके जवाब में मुंबई इंडियंस ने मैच की आखिरी गेंद पर जीत हासिल की थी. मुंबई ने 20 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 198 रन बनाए और 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 07:14:34 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.