News Nation Logo

CSK की मुश्किलें बढ़ी, देरी से जुड़ेंगे टीम के ये बड़े प्लेयर्स

आईपीएल का आगाज 19 सितंबर को होने वाला है और इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. उससे पहले सभी फ्रेंजाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है और किस तरह से प्रैक्टिस कैंप लगना है उसपर प्लान तैयार हो रहे हैं

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 12 Aug 2020, 09:57:26 AM
Ms Dhoni

एम एस धोनी (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

आईपीएल (IPL) का आगाज 19 सितंबर को होने वाला है और इसका फाइनल मैच 10 नवंबर को खेला जाएगा. उससे पहले सभी फ्रेंजाइजियां अपनी-अपनी तैयारियों में जुट गई है और किस तरह से प्रैक्टिस कैंप लगना है उसपर प्लान तैयार हो रहे हैं. अब माही की चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) की टीम के लिए बुरी खबर समाने आ रही है, जिससे उनकी मुसीबतें आईपीएल 2020 में बढ़ सकती है. बताया जा रहा है कि आईपीएल (IPL in UAE) के ट्रेनिंग कैंप के लिए विदेशी खिलाड़ी देरी से जुड़ने वाले हैं, इससे उन्हें प्रैक्टिस में कम वक्त मिलेगा जबकि कंडीशंस में भी खुद को ढालने में दिक्कत आएगी.

यह भी पढ़ें ः उमर अकमल को मिली राहत, पीसीबी देगा चुनौती, कामरान ने की आलोचना

कुछ रिपोर्ट्स के मुताबिक चेन्नई सुपरकिंग्स के विदशी खिलाड़ी शुरुआती प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है. अफ्रीकी खिलाड़ी और आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले फैफ डुप्लेसी और गेंदबाज लुंगी एनगिड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ देरी में जुड़ेंगे. पारिवारिक कारणों के चलते डुप्लेसी टीम के साथ कुछ वक्त बाद आएंगे, जबकि लुंगी एडनिडी का कारण सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें ः भारत में T20 विश्व कप 2021 से पहले संन्‍यास ले सकते हैं रॉस टेलर, जानें क्‍यों

चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगभग अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, कोच स्टीफन फ्लेमिंग और दिग्गज खिलाड़ी माइक हस्सी के साथ साथ तूफानी ऑल राउंडर शेन वॉटसन 22 अगस्त को यूएई पहुंच जाएंगे. हालांकि टीम के बाकी विदेशी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो, स्पिनर इमरान ताहिर और मिशेल सैंटनर कब टीम के साथ जुड़ने वाले हैं इसपर अभी तक कोई फैसला सामने नहीं आया है. बता दें कि ये तीनों खिलाड़ी कैरेबियाई प्रीमियर लीग का इससे हैं जो इस महीने 18 अगस्त से होने वाली है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले BCCI की टीम जाएगी दुबई, जानिए कब और क्‍यों

इन खिलाड़ियों के साथ साथ कुछ और प्लेयर्स भी है जिनका जल्दी टीम से जुड़ पाना मुश्किल लग रहा है, ऑस्ट्रेलिया के जोश हेजवुड और इंग्लैंड के सैम करन अगले महीने सितंबर के बीच में जुड़ सकते हैं. अगर ऐसा होता है तो चेन्नई सुपरकिंग्स को अपने शुरुआती मुकाबले कम विदेशी खिलाड़ियों के साथ खेलने होंगे. बता दें कि 15 अगस्त से चेन्नई सुपरकिंग्स अपना कैंप चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में लगाने की तैयारियां कर रही है.

यह भी पढ़ें ः Online Searching में विराट कोहली और टीम इंडिया ने मारी बाजी, देखिए MS Dhoni का नंबर

चेन्नई सुपरकिंग्स बेहतर प्रैक्टिस के लिए कुछ नेट्स गेंदबाजों को भी यूएई लेकर जाने वाली है. इस सूची में ज्यादातर प्रथम श्रेणी, अंडर -19 और अंडर -23 के राज्य स्तर के क्रिकेटर शामिल हैं, जिन्हें एक महीने तक महेन्द्र सिंह धोनी, सुरेश रैना, ऋषभ पंत जैसे बल्लेबाजों के खिलाफ नेट पर गेंदबाजी करने का मौका मिलेगा. कोरोना वायरस के कारण इस साल 29 मार्च से होने वाले आईपीएल को स्थगित कर दिया था जिसके बाद नई तारीखों का ऐलान किया गया. अब देखना होगा कि अगर विदेशी खिलाड़ी देरी से पहुंचते हैं तो कप्तान महेंद्र सिंह किस तरह की रणनीतियों के साथ मैदार पर उतरते हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 09:54:31 AM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.