News Nation Logo

IPL 13 से पहले BCCI की टीम जाएगी दुबई, जानिए कब और क्‍यों

आईपीएल 2020 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा. इस बीच बीसीसीआई को भारत सरकार से भी यूएई में आईपीएल कराने की परमीशन मिल गई है.

IANS | Updated on: 11 Aug 2020, 02:29:02 PM
bcci office

BCCI IPL 2020 (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

आईपीएल 2020 की तारीखों का ऐलान कर दिया गया है. इस बार का आईपीएल 13 (IPL 13) 19 सितंबर से शुरू होकर 10 नवंबर तक चलेगा. इस बीच बीसीसीआई (BCCI) को भारत सरकार से भी यूएई में आईपीएल कराने की परमीशन मिल गई है. आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल (IPL Chairman Brijesh Patel) ने सोमवार को ही बताया था कि आईपीएल को यूएई (UAE) में कराने के लिए सरकार भी लिखित मंजूरी मिल गई है. उनसे पूछा गया था कि क्या गृह और विदेश मंत्रालय दोनों ने लिखित में मंजूरी दे दी है. बोर्ड के एक अधिकारी ने बताया कि सरकार से मंजूरी मिलने के बाद हमने एमिरेट्स क्रिकेट बोर्ड को इस बारे में बता दिया है. अब लिखित मंजूरी की जानकारी यूएई को दे दी जाएगी. जहां तक आईपीएल के लिए टीमों के यूएई रवाना होने की बात है तो ज्‍यादातर टीमें 20 अगस्त के बाद रवाना होंगी. उन्हें रवानगी से पहले 24 घंटे के भीतर दो आरटी पीसीआर टेस्ट कराने होंगे. चेन्नई सुपर किंग्स टीम 22 अगस्त को रवाना होगी जिसका चेपॉक स्टेडियम पर एक छोटा शिविर लगाया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः Online Searching में विराट कोहली और टीम इंडिया ने मारी बाजी, देखिए MS Dhoni का नंबर

इस बीच अब एक बड़ी खबर आ रही है. पता चला है कि बीसीसीआई का एक टॉप डेलीगेशन अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में दुबई पहुंचेगा और लीग से जुड़ी तमाम जानकारियां एकत्र करेगा. आईपीएल 13 मैच दुबई के तीन शहर-अबु धाबी, दुबई और शारजाह में खेले जाएंगे. गल्फ टाइम्स की रिपोर्ट में कहा गया है कि आईपीएल चेयरमैन बृजेश पटेल, बीसीसीआई के अंतरिम सीईओ हेमंग अमीन और आईपीएल के सीओओ को यूएई पहुंचने के बाद अपने-अपने होटलों के कमरों में छह दिन क्‍वारंटीन रहना होगा इसके बाद वह काम पर जा सकते हैं. बीसीसीआई को यूएई में आईपीएल मेजबानी के लिए भारतीय सरकार की तरफ से हरी झंडी मिल गई है. लीग में हालांकि इस बार नया प्रायोजक देखने को मिलेगा क्योंकि वीवो को लीग के मुख्य प्रायोजक के तौर पर से हटा दिया गया है. नए प्रायोजक के लिए बीसीसीआई ने आवेदन आमंत्रित किए हैं जिसको जमा करने की आखिरी तारीख 14 अगस्त है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 11 Aug 2020, 02:29:02 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.