News Nation Logo

भारत में T20 विश्व कप 2021 से पहले संन्‍यास ले सकते हैं रॉस टेलर, जानें क्‍यों

इसी साल आस्‍ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्‍व कप टाल दिया गया है. अब अगले साल भारत में विश्‍व कप होगा और उसके बाद साल 2022 में आस्‍ट्रेलिया में T20 विश्‍व कप होना है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2020, 07:35:21 AM
ross taylor getty

रॉस टेलर Ross Taylor (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

इसी साल आस्‍ट्रेलिया में होने वाला T20 विश्‍व कप (T20 World Cup) टाल दिया गया है. अब अगले साल भारत में विश्‍व कप होगा और उसके बाद साल 2022 में आस्‍ट्रेलिया में T20 विश्‍व कप होना है. ऐसे में विश्‍व कप के लिए संन्‍यास को टालते आ रहे कई खिलाड़ी एक बार फिर से अपने भविष्‍य को लेकर योजनाएं बना रहे हैं. इन्‍हीं में से एक हैं न्‍यूजीलैंड के स्‍टार बल्‍लेबाज रॉस टेलर (Ross Taylor) . रॉस टेलर ने कहा कि उन्हें नहीं पता कि वह अगले साल भारत में होने वाले T20 विश्व कप में खेल सकेंगे या नहीं. 

इस साल फरवरी में 100 T20 मैच खेलने वाले न्यूजीलैंड के पहले खिलाड़ी बने रॉस टेलर अगले साल 37 साल के हो जाएंगे. उन्होंने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से कहा कि पता नहीं. उम्र के साथ साथ आप सुस्त हो जाते हैं लेकिन आपका अभ्यास, अनुभव और दिमाग और अहम हो जाता है.

यह भी पढ़ें ः IPL 13 से पहले BCCI की टीम जाएगी दुबई, जानिए कब और क्‍यों

न्यूजीलैंड के शानदार बल्‍लेबाजों में से एक रॉस टेलर ने कहा है कि अपने स्कूल के दिनों के बाद से वह इतने लंबे समय तक कभी क्रिकेट से दूर नहीं रहे हैं. पिछले महीने ही न्यूजीलैंड की पहली ट्रेनिंग कैम्प से जुड़े रॉस टेलर ने माना कि इस मुश्किल समय में हर किसी की सुरक्षा महत्वपूर्ण है. रॉस टेलर ने क्रिकइंफो से कहा कि सब कुछ अजीब है. जब मैं हाई स्कूल में था, उसके बाद से इतने लंबे समय तक क्रिकेट से दूर कभी नहीं रहा. क्‍वारंटीन और यह अब अटपटा है लेकिन जो है, सो है.

यह भी पढ़ें ः Online Searching में विराट कोहली और टीम इंडिया ने मारी बाजी, देखिए MS Dhoni का नंबर

रॉस टेलर इस समय त्रिनिदाद में हैं, जहां वह कैरेबियाई प्रीमियर लीग खेलने के लिए गए हैं. लीग का आयोजन 18 अगस्त से 20 सितंबर तक होना है. टेलर इस सीजन में गुयाना अमेजन वॉरियर्स की ओर से खेलेंगे. उन्होंने कहा कि आप जानते हैं कि सीपीएल में यह हर किसी के लिए अजीब होने वाला है. किसी ने भी कुछ समय के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेला है. मुझे यकीन है हर कोई परेशान होने वाला है. इसलिए, प्रशिक्षण और शुरूआती मैच बहुत महत्वपूर्ण हैं. टेलर ने कहा कि टी 20 क्रिकेट हमें खचाखच भरे स्टेडियमों में खेलने की आदत है. खाली मैदान पर खेलना भी अजीब है लेकिन अब इसकी आदत डालनी होगी.

(एजेंसी इनपुट)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 07:32:57 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.