logo-image

IPL 2020 से पहले चैंपियन टीम के कोच को हुआ कोरोना, टीम बड़े संकट में

आईपीएल 2020 इस बार 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है. इसके लिए जहां एक ओर बीसीसीआई तैयारी कर रही है, वहीं खिलाड़ी भी नेट प्रैक्‍टिस में जुट गए हैं. साथ ही आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने भी आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी है.

Updated on: 12 Aug 2020, 01:26 PM

New Delhi:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) इस बार 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई में होना है. इसके लिए जहां एक ओर बीसीसीआई (BCCI) तैयारी कर रही है, वहीं खिलाड़ी भी नेट प्रैक्‍टिस में जुट गए हैं. साथ ही आईपीएल फ्रेंचाइजियों ने भी आईपीएल की तैयारी शुरू कर दी है. इस बार आईपीएल यूएई में हो रहा है, इसलिए टीमों को काफी ज्‍यादा काम करना पड़ेगा. लेकिन आईपीएल 13 (IPL 13) शुरू होने से करीब एक महीने पहले आईपीएल जीत चुकी एक टीम के लिए बुरी खबर आ रही है. पता चला है कि राजस्‍थान रॉयल्‍स के कोच को कोरोना हो गया है. इससे टीम एक बड़े संकट में फंस गई है. 

यह भी पढ़ें ः शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं वापसी, जानिए क्‍यों लगा था प्रतिबंध

आईपीएल टीम राजस्थान रॉयल्स के फील्डिंग कोच दिशांत याज्ञनिक कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं. फ्रेंचाइजी ने बुधवार को इस बात की जानकारी दी. टीम को अगले सप्ताह मुंबई में इकट्ठा होना था, जहां से उन्‍हें संयुक्त अरब अमिरात (यूएई) से रवाना होना है. इससे पहले यह टेस्ट कराया गया था जिसमें दिशांत याज्ञनिक पॉजिटिव पाए गए थे. दिशांत याज्ञनिक इस समय अपने गृहनगर उदयपुर में हैं. उन्हें अस्पताल में भर्ती होने और 14 दिन क्वांरनटीन होने की सलाह दी गई है.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

इस बारे में राजस्‍थान रॉयल्‍स फ्रेंचाइजी ने एक बयान में कहा गया है कि बीसीसीआई के नियम के मुताबिक 14 दिन के बाद दिशांत के दो कोविड टेस्ट और किए जाएंगे. दो निगेटिव रिपोर्ट आने पर वह टीम से जुड़ सकते हैं लेकिन इससे पहले उन्हें यूएई जाने पर छह दिन आइसोलेशन में रहना होगा और तीसरे निगेटिव टेस्ट का इंतजार करना होगा. फ्रेंचाइजी ने अपील करते हुए उन लोगों से आइसोलेशन में रहने और कोविड-19 टेस्ट कराने को कहा है जो बीते 10 दिनों में याज्ञनिक के संपर्क में आए थे.
फ्रेंचाइजी ने बयान में लिखा कि हम इस बात की पुष्टि करते हैं कि राजस्थान रॉयल्स और आईपीएल की किसी भी फ्रेंचाइजी का कोई खिलाड़ी बीते 10 दिनों में याज्ञनिक के संपर्क में नहीं आया है. हम उम्मीद करते हैं कि वह जल्दी यूएई में टीम के साथ जुड़ेंगे. फ्रेंचाइजी ने यूएई की यात्रा करने वाले सभी खिलाड़ियों, सहयोगी स्टाफ और प्रबंधन के लिये भारतीय क्रिकेट बोर्ड द्वारा सिफारिश की गई दो जांच के अलावा एक अतिरिक्त परीक्षण कराने का फैसला किया था.