News Nation Logo

शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं वापसी, जानिए क्‍यों लगा था प्रतिबंध

बांग्‍लादेश के टॉप आलराउंडर शाकिब अल हसन एक बार फिर जल्‍द ही मैदान पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. बताया जाता है कि वे जल्‍द ही प्रैक्‍टिस शुरू करेंगे, वहीं उन पर जो प्रतिबंध लगा था, वह भी जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2020, 01:03:03 PM
shakib al hasan ians

shakib al hasan ians (Photo Credit: shakib al hasan ians )

New Delhi:

बांग्‍लादेश के टॉप आलराउंडर शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) एक बार फिर जल्‍द ही मैदान पर खेलते हुए दिखाई दे सकते हैं. बताया जाता है कि वे जल्‍द ही प्रैक्‍टिस शुरू करेंगे, वहीं उन पर जो प्रतिबंध लगा था, वह भी जल्‍द ही खत्‍म होने वाला है. अब पता चला है कि वे श्रीलंका (Srilanka) के साथ होने वाली सीरीज में अपनी टीम में फिर से वापसी कर सकते हैं. भ्रष्ट संपर्क की जानकारी नहीं देने के लिए प्रतिबंध का सामना कर रहे बांग्लादेश के शानदार ऑलराउंडर में से एक शाकिब अल हसन (Shakib Al Hasan) के इस साल श्रीलंका दौरे के दौरान राष्ट्रीय टीम में वापसी करने की संभावना है. शाकिब अल हसन का प्रतिबंध 29 अक्टूबर को खत्म हो रहा है. इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) (IPL) के दौरान एक कथित भारतीय सट्टेबाज द्वारा भ्रष्ट संपर्क की जानकरी नहीं देने पर शाकिब को दो साल के लिए प्रतिबंधित किया गया था, जिसमें एक साल की सजा निलंबित थी. बांग्लादेश का श्रीलंका दौरा लगभग तय है और कार्यक्रम को देखते हुए शाकिब अल हसन तीन मैचों की प्रस्तावित T20 सीरीज का हिस्सा हो सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

ईएसपीएनक्रिकइंफो ने बांग्लादेश के मुख्य कोच रसेल डोमिंगो के हवाले से कहा है कि शाकिब अल हसन का एक साल तक बाहर रहना टीम के बाकी खिलाड़ियों से अधिक अलग नहीं है जो छह से सात महीने से क्रिकेट से दूर हैं. उन्होंने कहा कि हम उम्मीद कर रहे हैं कि सभी खिलाड़ी फिट होंगे. बेशक फिटनेस स्तर को लेकर मानक मौजूद हैं जिन्हें उन्हें हासिल करना होगा. हमें शाकिब और अन्य खिलाड़ियों को मैच खेलने का मौका देना होगा. शाकिब के चयन से पहले हालांकि उनकी फिटनेस पर विचार किया जाएगा. कोच ने कहा, कि किसी भी तरह का क्रिकेट खेले बिना अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेलना काफी मुश्किल है. मुझे लगता है कि हमें उसे कुछ मैच खेलने का मौका देना होगा. वह विश्व स्तरीय खिलाड़ी है इसलिए मुझे यकीन है कि वह जल्द ही लय हासिल कर लेगा लेकिन फिटनेस सबसे महत्वपूर्ण चीज है. 

यह भी पढ़ें ः कैंसर से जूझ रहे संजय दत्‍त के लिए युवराज सिंह ने कही बड़ी बात

खबरों के अनुसार श्रीलंका के मुख्य कार्यकारी अधिकारी मोहन डि सिल्वा ने कहा है कि दोनों बोर्ड के बीच बांग्लादेश के रवाना होने की तारीख पर सहमति बन गई है, जो 24 सितंबर तय की गई है. दोनों बोर्ड हालांकि अब भी दो या तीन मैचों की टेस्ट सीरीज को लेकर चर्चा कर रहे हैं क्योंकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड ने शुरुआती कार्यक्रम में तीन मैचों की T20 अंतरराष्ट्रीय सीरीज को शामिल करने का आग्रह किया था. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे बेन स्‍टोक्‍स, रमीज राजा ने दी ये सलाह

आपको बता दें कि इससे पहले हाल ही में खबर आई थी कि शाकिब अल हसन अगले महीने यानी सितंबर से सावर में बीकेएसपी में ट्रेनिंग पर वापसी करेंगे. शाकिब की नजरें अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में वापसी पर रहेंगी. बताया जाता है कि शाकिब इस समय अपने परिवार के साथ अमेरिका में हैं और वह अगस्त के अंत में ढाका आने की योजना बना रहे हैं ताकि वह कैम्प में हिस्सा ले सकें. शाकिब के मेंटॉर नजमुल अबेदीन ने ईएसपीएनक्रिकइंफो से कहा था कि शाकिब अगले महीने बीकेएसपी आएंगे जहां उनको प्रशिक्षक और ट्रेनर उपलब्ध रहेंगे. हमारे पास ऐसे कोच हैं जो कैम्प में ही रह रहे हैं इसलिए हम उनके साथ काम कर सकते हैं. शाकिब को हर चीज उपलब्ध होगी. शाकिब ने अपने देश के लिए 56 टेस्ट मैच खेले हैं. इसके अलावा उन्होंने अपने देश के लिए 206 वनडे और 76 टी-20 मैच खेले हैं. पिछले साल इंग्लैंड में हुए विश्व कप में उन्होंने टीम के लिए दमदार प्रदर्शन किया था.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 12:59:14 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.