News Nation Logo

ENGvPAK : दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे बेन स्‍टोक्‍स, रमीज राजा ने दी ये सलाह

पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा का मानना है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से आलराउंडर बेन स्टोक्स की गैर मौजूदगी का फायदा उठाना चाहिए.

IANS | Updated on: 12 Aug 2020, 09:12:10 AM
Ramiz Raja

रमीज राजा Ramiz Raja (Photo Credit: आईएएनएस )

Lahore:

England vs Pakistan Test Series : पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा (Rameez Raja) का मानना है कि पाकिस्तान को इंग्लैंड के साथ जारी तीन मैचों की टेस्ट सीरीज के बाकी बचे दो मैचों से आलराउंडर बेन स्टोक्स (Ben Stocks) की गैर मौजूदगी का फायदा उठाना चाहिए. मेजबान इंग्लैंड ने मैनचेस्टर में पिछला टेस्ट तीन विकेट से जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना रखी है. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) पहले ही कह चुका है कि निजी कारणों के चलते बेन स्टोक्स सीरीज के बाकी मैचों में नहीं खेल पाएंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 UAE के लिए KXIP और RR ने दो तेज गेंदबाजों को चुना

रमीज राजा ने यूट्यूब चैनल क्रिकेट बाज पर वहीद खान के साथ बातचीत के दौरान कहा कि बेन स्टोक्स दुनिया में सबसे प्रतिभाशाली आलराउंडर हैं. इसके अलावा, उनका नाम अब सर्वश्रेष्ठ में से एक की सूची में लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि वह इंग्लैंड के लिए एक प्रभावशाली बल्लेबाज रहे हैं और वह गेंद के साथ बेहतरीन प्रदर्शन करते हैं. यह एक बड़ा नुकसान होगा (इंग्लैंड के लिए). पाकिस्तान को उनकी अनुपस्थिति का फायदा उठाने की जरूरत है.
इससे पहले इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने कहा था कि टीम अगले दो टेस्ट मैचों में स्टार हरफनमौला खिलाड़ी स्टोक्स को मिस करेगी. आर्चर ने डेली मेल में अपने कॉलम में लिखा था कि हमें स्टोक्स के बिना काम को पूरा करना होगा. वो ऐसे खिलाड़ी हैं जो अगर गेंद नहीं डालें, बल्लेबाजी न करें तब भी हम उन्हें मिस करेंगे. उनका ड्रेसिंग रूम में प्रभाव, वो मैदान पर क्या करते हैं इससे भी कहीं ज्यादा है. उन्होंने कहा था कि जब मैं मैनचेस्टर में क्वारंटीन था, वह मेरे होटल के कमरे के पास से हमेशा गुजरते थे, जो रूट भी, दरवाजा खटखटाते थे और मेरा हाल चाल पूछते थे. वह अपने आस-पास के लोगों की चिंता करते हैं.

यह भी पढ़ें ः उमर अकमल को मिली राहत, पीसीबी देगा चुनौती, कामरान ने की आलोचना

आपको बता दें कि पहले टेस्ट में पाकिस्‍तानी टीम को हार का मुंह देखना पड़ा था. इंग्लैंड टीम मे पाकिस्तान की ओर से दिए गए चौथी पारी के 277 रनों के लक्ष्य को 3 विकेट रहते अपने नाम किया था. सीरीज का दूसरा टेस्ट 13 अगस्त से साउथहैंपटन में खेला जाएगा. इस टेस्ट के लिए पाकिस्तान कई दिग्गज बोल चुके हैं कि टीम वापसी कर सकती है. जबकि कुछ दिग्गजों का मानना था कि पाकिस्तान टीम मे खुद अपने हाथ से मैच को गंवा दिया. इंग्लैंड की टीम इस वक्त काफी अच्छी फॉर्म में है और पाकिस्तान से पहले इंग्लिश टीम वेस्ट इंडीज को सीरीज में 2-1 से मात दे चुकी है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 09:09:28 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.