News Nation Logo

VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

देश और दुनिया में अपने खास अंदाज के लिए पहचान रखने वाले के मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी (Rahat indori) का मंगलवार को निधन हो गया है. उनका अस्पताल में कोरोना वायरस का इलाज चल रहा था.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2020, 12:11:44 PM
rahat indori

rahat indori (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

देश और दुनिया में अपने खास अंदाज के लिए पहचान रखने वाले के मशहूर उर्दू शायर राहत इंदौरी (Rahat indori) का मंगलवार को निधन हो गया है. उनका अस्पताल में कोरोना वायरस (Corona Virus) का इलाज चल रहा था. श्री ऑरबिंदो हॉस्पिटल के डॉक्टरों का कहना है कि उनका निधन दिल का दौरा आने से हुआ है. राहत इंदौरी ने पिछले दिनों खुद ही ट्वीट कर कोरोना से संक्रमित होने की जानकारी दी थी. राहत इंदौरी को इलाज के मध्य प्रदेश के इंदौर के अस्पताल में भर्ती कराया गया था. श्री ऑरबिंदो हॉस्पिटल डॉ. विनोद भंडारी ने बताया की शायर राहत इंदौरी का निधन अस्पताल में हो गया है. उन्हें आज दो बार दिल का दौरा पड़ा और उन्हें बचाया नहीं जा सका. COVID-19 के लिए सकारात्मक परीक्षण के बाद उन्हें रविवार को अस्पताल में भर्ती कराया गया था. उन्हें 60% निमोनिया था.

यह भी पढ़ें ः कैंसर से जूझ रहे संजय दत्‍त के लिए युवराज सिंह ने कही बड़ी बात

राहत इंदौरी के निधन पर साहित्‍य जगत में तो दुख है ही, साथ ही खिलाड़ियों ने भी उनके निधन पर गहरा शोक जताया है. खास तौर पर टीम इंडिया के सलामी बल्‍लेबाज शिखर धवन ने राहत इंदौरी के निधन पर न केवल ट्वीट किया, बल्‍कि उनका एक वीडियो अपने इंस्‍टाग्राम पर भी शेयर किया है. बाकी दुनिया की तरह शिखर धवन भी राहत इंदौरी के बड़े फैंस में एक हैं. अब शिखर धवन ने ट्वीटर पर अपना दर्द बयां किया है. शिखर धवन ने ट्वीट करते हुए लिख कि आपकी आत्‍मा को शांति मिले राहत इंदौरी जी. मेरे पसंदीदा कवियों में से एक के जाने से बहुत दुख हुआ. अपने शब्‍दों से हमारे जीवन को समृद्ध करने के लिए आपका धन्‍यवाद. आपके चाहने वालों के लिए संवेदना है.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : दूसरे टेस्‍ट में नहीं खेलेंगे बेन स्‍टोक्‍स, रमीज राजा ने दी ये सलाह

आपको बता दें कि कोरोना वायरस से संक्रमित होने के बाद राहत इंदौरी ने अपने ट्विटर पर लिखा था कि कोविड के शुरुआती लक्षण दिखाई देने पर मेरा कोरोना टेस्ट किया गया, जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. ऑरबिंदो हॉस्पिटल में एडमिट हूं, दुआ कीजिये जल्द से जल्द इस बीमारी को हरा दूं. एक और इल्तेजा है, मुझे या घर के लोगों को फोन ना करें, मेरी खैरियत ट्विटर और फेसबुक पर आपको मिलती रहेगी. राहत इंदौरी ने अपने शेरों शायरी की दुनिया के 50 साल पूरे कर लिए थे. राहत की उम्र 70 साल है, ऐसे में उन्हें डॉक्टरों की सलाह पर अस्पताल में भर्ती किया गया है. शिखर धवन ने राहत इंदौरी का एक शेर अपने इंस्‍टाग्राम शेयर किया है. शेर कुछ यूं है, अब ना मैं हूँ, ना बाकी हैं जमाने मेरे​, फिर भी मशहूर हैं शहरों में फसाने मेरे​, जिन्दगी है तो नए जख्म भी लग जाएंगे​, अब भी बाकी हैं कई दोस्त पुराने मेरे.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 12:07:41 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.