logo-image

7 साल की बच्ची ने लगाया धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट एम धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चित शॉट में से एक हैं. अब एक 7 साल की बच्ची ने धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट मारा जिसके बाद कई क्रिकेट दिग्गजों से इसकी सराहना की है.

Updated on: 14 Aug 2020, 10:59 AM

नई दिल्ली:

क्रिकेट (Cricket) की दुनिया में कई सारे शॉट्स देखने को मिलते हैं. पहले ड्राइव्स और कट शॉट को सबसे बेस्ट माना जाता था लेकिन धीरे-धीरे क्रिकेट में ऐसे शॉट्स आने लगे जिसकी कल्पना किसी ने की थी. साउथ अफ्रीका (South Africa) के बल्लेबाज एबी डिविलियर्स (Ab De Villiers) कई तरीके के शॉट्स लगाते हैं जबकि भारतीय क्रिकेट एम एस धोनी (Ms Dhoni) का हेलीकॉप्टर शॉट वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे ज्यादा चर्चित शॉट्स में से एक हैं. अब एक 7 साल की बच्ची ने धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट मारा जिसके बाद कई क्रिकेट दिग्गजों ने इसकी सराहना की है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2021 में भी टीमें नहीं बदल पाएंगी अपने खिलाड़ी, जानें क्‍यों

पूर्व भारतीय बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने सोशल मीडिया पर एक छोटा सा वीडियो पोस्ट किया है, जिसमें एक छोटी बच्ची पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की तरह हेलीकॉप्टर शॉट लगाती हुई दिख रही हैं. चोपड़ा ने ट्विटर पर लिखा है कि गुरुवार थंडरबोल्ट. हमारी अपनी परी शर्मा. क्या वो सुपर प्रतिभाशाली नहीं है?. बता दें कि इस वीडियो में वीडियो में शॉट लगाने वाली परी शर्मा, हरियाणा के रोहतक की रहने वाली हैं. इतना ही नहीं इसके बाद भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंटेटर संजय मांजरेकर भी लड़की के हुनर को देखकर हैरान हो गए और अपनी प्रतिक्रिया दी. मांजरेकर ने मुताबिक उन्होंने देखा कि कैसे हेलीकॉप्टर शॉट की प्रैक्टिस की जाती है, माही की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि धोनी ने विकेट के बिल्कुल करीब गेंद पकड़ने के हुनर के साथ ही बल्लेबाजी की अलग तरह की तकनीक को फेमस किया है. जो उभरते हुए खिलाड़ियों के लिए अच्छा ऑप्शन है।"

ये भी पढ़ें: धोनी का कोविड-19 टेस्ट आया नेगेटिव, चेन्नई में इस तारीख से करेंगे प्रैक्टिस शुरु

धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट क्रिकेट में काफी फेमस है और इसको कई खिलाड़ियों ने मारने की कोशिश की लेकिन माही जैसा कोई शॉट कोई नहीं लगा पाया. पिछले साल आईपीएल में मुंबई के हार्दिक पांड्या ने कई बार इस शॉट को खेलने की कोशिश की जिसमें कामयाब भी हुए लेकिन ज्यादा बेहतर नहीं लगा पाए. इससे पहले चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान धोनी के इस शॉट को लेकर उनके साथी खिलाड़ी सुरेश रैना भी बोल चुके हैं कि इस बार आईपीएल में वो धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट देखना चाहते हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

इस महीने आईपीएल गवर्निंग काउंसिल द्वारा ऐलान कर दिया गया था कि 19 सितंबर से 10 नवंबर तक आईपीएल का आयोजन यूएई में होगा. जिसके लिए चेन्नई का कैंप 15 अगस्त से लगने वाला है. हालांकि इस कैंप सिर्फ फिनटेस पर ध्यान दिया जाएगा, इसमें देखा जाएगा कि खिलाड़ी कितने फिट है दूसरी ओर 19 अगस्त से प्रैक्टिस कैंप होगा. धोनी का कोरोना टेस्ट नेगेटिव आया है लेकिन वो यूएई जाने से पहले उनके कुछ और टेस्ट भी होंगे. खैर, अब देखना होगा कि क्या इस बार धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट देखने को मिलता है या नहीं.

(इनपुट एजेंसी)