News Nation Logo

CSK खिलाड़ियों की उम्र पर बालाजी ने दिया शानदार जवाब, आप भी जानिए

आईपीएल की तारीखें अब नजदीक आ रही हैं. इसी के साथ टीमों की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. अब तक खेले गए 12 आईपीएल में से तीन बार इस ट्रॉफी को जीतने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स एक बार फिर आईपीएल जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2020, 04:15:11 PM
chennai super king logo

chennai super king logo (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

IPL 2020 Update : आईपीएल की तारीखें अब नजदीक आ रही हैं. इसी के साथ टीमों की तैयारी भी जोरों पर चल रही है. अब तक खेले गए 12 आईपीएल में से तीन बार इस ट्रॉफी को जीतने वाली चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (Chennai Super Kings) एक बार फिर आईपीएल जीतने की सबसे बड़ी दावेदार हैं. सीएसके (CSK) एक ऐसी टीम है, जिसमें कई दिग्‍गज खिलाड़ी हैं, लेकिन कई खिलाड़ियों की उम्र भी काफी हो गई है. सीएसके कप्‍तान एमएस धोनी (MS Dhoni) भी पिछले ही दिनों 39 साल के हुए हैं. ऐसे में उम्र को लेकर सवाल भी उठते हैं. और अब तो आईपीएल तब होने जा रहा है, जब कई खिलाड़ियों ने पिछले करीब चार महीने से न तो मैदान का मुंह देखा है और न ही बल्‍ला उठाया है. ऐसे में अब इस टीम के कोच बालाजी ने उम्र के सवाल पर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान के पास सीरीज बचाने का अब आखिरी मौका

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कोच एल बालाजी ने कहा है कि उनकी टीम में कई खिलाड़ी 30 साल से ऊपर की उम्र के हैं, लेकिन यह उनके लिए नुकसानदेह नहीं, बल्कि फायदेमंद साबित होगा. कोरोना वायरस के कारण लंबे ब्रेक के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) की टीमें 13वें सीजन की तैयारी में जुटी हैं. इस बार का आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक संयुक्त अरब अमीरात यूएई में किया जाएगा. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले चैंपियन टीम के कोच को हुआ कोरोना, टीम बड़े संकट में

टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान और चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स के कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी अब 39 साल के हो चुके हैं. वे एक बार फिर आईपीएल 2020 में अपनी टीम सीएसके की कप्‍तानी करने के लिए तैयार हैं. यह पूछने पर कि क्या सीनियर खिलाड़ियों को लय में आने में मुश्किल होगी तो बालाजी ने इससे इनकार करते हुए पीटीआई से कहा कि मुझे नहीं लगता कि यह इतना मुश्किल होगा क्योंकि आपने पूरी जिंदगी यह खेल खेला है. इतने साल से इस खेल को समझते हो, जो सर्वश्रेष्ठ वापसी के लिए काम आएगा. उन्होंने कहा कि अनुभव निश्चित रूप से महत्वपूर्ण होगा. यह आईपीएल जैसे बड़े टूर्नामेंट में साबित हो चुका है. कप्तान के अलावा फ्रेंचाइजी में शेन वाटसन और ड्वेन ब्रावो जैसे अनुभवी खिलाड़ी मौजूद हैं. बालाजी ने कहा कि एमएस धोनी ऐसे खिलाड़ी हैं जो एक प्रक्रिया का पालन करते हैं जिसमें वह बदलाव और बाहर करने के बजाय मौका और ‘एक्सपोजर’ देने में भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा कि धोनी हमेशा समर्थन करने वाले कप्तान हैं. उनकी कप्तानी में कोई शार्ट कट नहीं है, लेकिन बदलाव और बाहर करने के बजाय मौका देने और एक्सपोजर में भरोसा करते हैं. उन्होंने कहा कि अगर सबकुछ ठीक रहा तो हम 16 अगस्त से एक कैंप शुरू करेंगे. यह केवल भारतीय खिलाड़ियों के लिए होगा. 

यह भी पढ़ें ः शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं वापसी, जानिए क्‍यों लगा था प्रतिबंध

आपको बता दें कि चेन्नई सुपरकिंग्स पहली फ्रेंचाइजी होगी जो भारत से यूएई रवाना होने वाली है. हालांकि इसके लिए खिलाड़ियों को सभी टेस्ट करवाने होंगे और रिपोर्ट के नेगेटिव आने पर भी उन्हें यूएई के लिए भेजा जाएगा. चेन्नई का कैंप 16 अगस्त से लग सकता है. हालांकि इस कैंप सिर्फ फिनटेस पर ध्यान दिया जाएगा. इसमें देखा जाएगा कि खिलाड़ी कितने फिट है. दूसरी ओर 19 अगस्त से प्रैक्टिस कैंप होगा जिसमें बल्लेबाज, गेंदबाजी और फील्डिंग के छोट-छोटे सेशन होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

इस बीच खबर यह भी है कि चेन्नई सुपरकिंग्स के विदशी खिलाड़ी शुरुआती प्रैक्टिस कैंप में हिस्सा नहीं ले पाएंगे. इसमें साउथ अफ्रीका के खिलाड़ियों का नाम सामने आ रहा है. अफ्रीकी खिलाड़ी और आईपीएल में ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करने वाले फैफ डुप्लेसी और गेंदबाज लुंगी एनगिड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स के साथ देरी में जुड़ेंगे. पारिवारिक कारणों के चलते डुप्लेसी टीम के साथ कुछ वक्त बाद आएंगे, जबकि लुंगी एडनिडी का कारण सामने नहीं आया है. चेन्नई सुपरकिंग्स ने लगभग अपनी तैयारियां पूरी कर ली है, कोच स्टीफन फ्लेमिंग और दिग्गज खिलाड़ी माइक हस्सी के साथ साथ तूफानी ऑल राउंडर शेन वॉटसन 22 अगस्त को यूएई पहुंच जाएंगे. हालांकि टीम के बाकी विदेशी खिलाड़ी ड्वेन ब्रावो, स्पिनर इमरान ताहिर और मिशेल सैंटनर कब टीम के साथ जुड़ने वाले हैं इसपर अभी तक कोई फैसला सामने नहीं आया है.

(इनपुट भाषा)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 04:11:11 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.