News Nation Logo

ENGvPAK : पाकिस्‍तान के पास सीरीज बचाने का अब आखिरी मौका

इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच अब दूसरे टेस्‍ट की बारी है. पहले टेस्‍ट में मिली करारी हार के बाद अब पाकिस्‍तान के पास सीरीज बचाने का यह अंतिम मौका होगा. यह सीरीज तीन मैचों की है.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 12 Aug 2020, 03:43:33 PM
cricket logo

cricket logo (Photo Credit: आईएएनएस )

New Delhi:

England vs Pakistan 2nd Test : इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान के बीच अब दूसरे टेस्‍ट की बारी है. पहले टेस्‍ट में मिली करारी हार के बाद अब पाकिस्‍तान (Pakistan) के पास सीरीज बचाने का यह अंतिम मौका होगा. यह सीरीज तीन मैचों की है, अगर यह दूसरा टेस्‍ट पाकिस्‍तान के हाथ से निकला तो वह सीरीज भी हार जाएगा. पहले टेस्‍ट में पाकिस्‍तान ने अच्‍छी शुरुआत की थी, लेकिन बाद में टीम कमजोर पड़ी और इंग्‍लैंड (England) ने पाकिस्‍तान को चारो खाने चित्‍त कर दिया. पहले टेस्‍ट को बचाने और जीतने का पूरा श्रेय क्रिस वोक्‍स (Chris Woakes) और जोस बटलर (Jose Butler) हो जाता है, जिन्‍होंने शानदार बल्‍लेबाजी की. इस बीच पाकिस्‍तान के लिए अच्‍छी खबर यह है कि इस मैच में इंग्‍लैंड के शानदार ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स (Ben Stocks) नहीं खेल रहे हैं, लेकिन देखना होगा कि क्‍या पाकिस्‍तान इसका फायदा उठा पाता है या नहीं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 से पहले चैंपियन टीम के कोच को हुआ कोरोना, टीम बड़े संकट में

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच खेली जा रही तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का दूसरा मैच गुरुवार से एजेस बाउल पर शुरू होगा, जहां मेहमान टीम सीरीज बराबर करने और मेजबान टीम सीरीज हथियाने उतरेगी. इंग्लैंड ने मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड में खेले गए पहले टेस्ट मैच में जीत हासिल कर सीरीज में 1-0 की बढ़त ले ली है. इंग्लैंड हालांकि इस मैच में बेन स्टोक्स के बिना उतरेगी जो पारिवारिक कारणों से न्यूजीलैंड गए हैं. मैनचेस्टर में उनका प्रदर्शन अच्छा नहीं रहा था, लेकिन इससे पहले वेस्टइंडीज सीरीज में उन्होंने दमदार प्रदर्शन करते हुए टीम को सीरीज दिलाई थी. बेन स्टोक्स वो खिलाड़ी हैं जो किसी भी वक्त, कहीं से भी मैच का पासा पलट सकते हैं. इस बात को वो कई बार साबित कर चुके हैं. उनका न रहना इंग्लैंड के लिए नुकसान ही है जिसकी भरपाई शायद ही कोई कर सकता है. बेन स्टोक्स के बाहर जाने से जेम्स एंडरसन को एक और मौका मिल सकता है. जेम्‍स एंडरसन को हाल ही में संन्यास की अफवाहों ने घेर लिया था जिससे उन्होंने इनकार किया है. 

यह भी पढ़ें ः शाकिब अल हसन श्रीलंका के खिलाफ कर सकते हैं वापसी, जानिए क्‍यों लगा था प्रतिबंध

वहीं पाकिस्तान को निश्चित तौर पर पहले टेस्ट मैच की गलतियों से सीखना होगा. पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान के गेंदबाजों इंग्लैंड के बल्लेबाजों को परेशान किया था लेकिन दूसरी पारी में टीम मेहमान टीम जोस बटलर और क्रिस वोक्स को नहीं निपटा सकी जिसके कारण उसे हार मिली. हार के बाद कप्तान अजहर अली की कप्तानी का काफी आलोचना हुई थी. कोच मिस्बाह उल हक ने भी इस बात को माना था कि सिर्फ एक दिन खराब होने के कारण टीम मैच हार गई. पाकिस्तान के लिए जरूरी है कि वह अपने खेल में निरंतरात रखे और हाथ आए मौकों को भुनाए. बल्लेबाजी में पिछले मैच में शान मसूद, बाबर आजम का बल्ला चला था लेकिन कोई और बल्लेबाज ज्यादा प्रभावित नहीं किया था. बाकी बल्लेबाजों को भी समय पर रन करने होंगे.

यह भी पढ़ें ः VIDEO : राहत इंदौरी के निधन से शिखर धवन दुखी, शेयर किया ये खास वीडियो

टीमें 
इंग्लैंड : जोए रूट (कप्तान), जेम्स एंडरसन, जोफ्रा आर्चर, डोमिनि बेस, स्टुअर्ट ब़ॉड, रोरी बर्न्‍सब, जोस बटलर, जैस क्रॉले, सैम कुरैन, ओली पोप, डॉम सिब्ले, बेन स्टोक्स, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जेम्स ब्राके, बेन फोक्स, जैक लीच, डेन लॉरेंस.

पाकिस्तान : अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, आबिद अली, असद शफीक, फहीम अशरफ, फवाद आलम, इमाम उल हक, इमरान खान, कासिफ भट्टी, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद रिजवान, नसीम शाह, सरफराज अहमद, शादाब खान, शाहीन शाह अफरीदी, शान मसूद, सोहेल खान, उस्मान शिनवारी, वहाब रियाज, यासिर शाह.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 12 Aug 2020, 03:38:27 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.