logo-image

कमिंस ने कोविड राहत यूनिसेफ को भेजा, पीएम केयर्स फंड को नहीं

26 अप्रैल को कमिंस ने पीएम केयर्स फंड को 50,000 डॉलर का दान देने की घोषणा की थी. आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी, जिनमें पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा कमेंटेटर ब्रेट ली भी शामिल हैं, ने कोरोना लड़ाई के लिए भारत को खुलकर दान दिया है.

Updated on: 03 May 2021, 08:36 PM

highlights

  • कमिंस ने अपना दान यूनिसेफ को दिया
  • आस्ट्रेलिया से भारत कोविड-19 संकट में मद की 
  • कमिंस ने 50,000 डॉलर का दान देने की घोषणा की थी

नई दिल्ली:

कोलकाता नाइट राइडर्स के ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज पैट कमिंस ने पीएम केयर्स फंड में दान करने के अपने फैसले को बदल दिया और इसके बजाय कोविड-19 पीड़ितों के लिए सुरक्षित 50,000 डॉलर की राशि यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की इंडिया कोविड-19 क्राइसिस अपील को दे दिया. कमिंस ने सोमवार को भारत के कोविड -19 पीड़ितों की मदद करने के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) की पहल को उद्धृत किया और लिखा, शानदार कार्य सीए. आपकी जानकारी के लिए मैंने यूनिसेफ ऑस्ट्रेलिया की भारत के कोविड-19 संकट अपील के लिए अपना दान आवंटित किया.

यह भी पढ़ें : बायो बबल में सेंध के बाद अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं ईसीबी और सीए

भारत बेहद गंभीर स्वास्थ्य संकट से जूझ रहा है और 27 साल के तेज गेंदबाज ने कोविड के बढ़ते मामलों से जूझ रहे अस्पतालों में आक्सीजन आपूर्ति के लिए सोमवार को दान देने की घोषणा की थी.

यह भी पढ़ें :IPL 2021 : डेविड वार्नर को टीम से बाहर किए जाने पर बोले टॉम मूडी, कही ये बात

क्रिकेट आस्ट्रेलिया (सीए) की यूनिसेफ आस्ट्रेलिया को वित्तीय सहायता के बाद लगता है कि कमिंस ने अपना मन बदल लिया है. कमिंस ने अपने ट्विटर हैंडल पर लिखा, ‘‘शानदार काम किया क्रिकेट आस्ट्रेलिया, मैंने अपना दान यूनिसेफ आस्ट्रेलिया की भारत कोविड-19 संकट अपील को आवंटित किया है. अगर आप कर सकते हैं तो कृपया करके अन्य लोगों की तरह एचटीटीपीएस://इंडिया.यूनिसेफ.ओआरजी.एयू/टी/आस्ट्रेलियन-क्रिकेट पर सहयोग दें.’’

यह भी पढ़ें :श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से जीती टेस्ट सीरीज, जानिए कितने रन से हराया

क्रिकेट आस्ट्रेलिया ने कोविड-19 की दूसरी लहर के खिलाफ भारत की लड़ाई में सोमवार को 50 हजार आस्ट्रेलियाई डॉलर की सहायता देने का वादा किया था और साथ ही कहा था कि वे अपने खिलाड़ी संघ और यूनिसेफ के सहयोग से और कोष जुटाएंगे.

यह भी पढ़ें :श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

इससे पहले 26 अप्रैल को, कमिंस ने पीएम केयर्स फंड को 50,000 डॉलर का दान देने की घोषणा की थी. आस्ट्रेलिया के कई खिलाड़ी, जिनमें पूर्व तेज गेंदबाज और मौजूदा कमेंटेटर ब्रेट ली भी शामिल हैं, ने कोरोना लड़ाई के लिए भारत को खुलकर दान दिया है.