News Nation Logo

श्रीलंकाई ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास

परेरा ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर पाया और बांग्लादेश में भारत के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप में टीम की जीत में योगदान दिया. यह मेरे जीवन का अहम पल रहा.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 May 2021, 06:22:11 PM
Former Sri Lanka skipper Thisara Perera

थिसारा परेरा ने इंटरनेशनल क्रिकेट से लिया संन्यास (Photo Credit: IANS)

highlights

  • श्रीलंका के ऑलराउंडर थिसारा परेरा ने लिया सन्यास
  • थिसारा परेरा ने अचानक से संन्यास लेकर सबको चौंकाया
  • साल 2009 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत की थी

 

कोलंबो:

श्रीलंका के सीमित ओवरों के पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास लेने की सोमवार को घोषणा कर दी. 32 साल के परेरा ने श्रीलंका क्रिकेट (एसएलसी) को भेजे एक पत्र में कहा कि उन्हें लगता है कि उनके लिए संन्यास लेने का यह सही समय है ताकि अधिक से अधिक युवा और प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को टीम में मौका मिल सके. परेरा ने छह टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी20 अंतरराष्ट्रीयमैचों में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व किया है. परेरा ने कहा, मुझे गर्व है कि मैं सात क्रिकेट विश्व कप में श्रीलंका का प्रतिनिधित्व कर पाया और बांग्लादेश में भारत के खिलाफ 2014 टी20 विश्व कप में टीम की जीत में योगदान दिया. यह मेरे जीवन का अहम पल रहा.

यह भी पढ़ें : IPL 2021 : डेविड वार्नर को टीम से बाहर किए जाने पर बोले टॉम मूडी, कही ये बात

एसएलसी ने भी परेरा को उनके सुनहरे भविष्य के लिए उन्हें शुभकामनाएं दी है. एसएलसी के सीईओ एश्ले डिसिल्वा ने कहा, थिसारा शानदार ऑलराउंडर थे, जिन्होंने एक खिलाड़ी के रूप में श्रीलंका क्रिकेट को काफी योगदान दिया और देश के शानदार क्रिकेट लम्हों में भूमिका निभाई. परेरा आईपीएल में राइजिंग पुणे सुपरजायंट्स, चेन्नई सुपर किंग्स, मुंबई इंडियंस, किंग्स इलेवन पंजाब और सनराइजर्स हैदराबाद के लिए भी खेल चुके हैं.

यह भी पढ़ें :आईपीएल का बायो बबल फूटा, अहमदाबाद और दिल्ली पर सवालिया निशान

साल 2009 में अपने इंटरनेशनल करियर की शुरुआत करने वाले पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने श्रीलंका के लिए 6 टेस्ट, 166 वनडे और 84 टी-20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले. इसमें उनके नाम टेस्ट में 11, वनडे में 175 और टी-20 में 51 विकेट दर्ज हैं. इसके अलाव बल्लेबाजी में पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने क्रमश: 203 रन, 2338 रन और 1204 रन बनाए थे. पूर्व कप्तान थिसारा परेरा ने अपने इंटरनेशनल करियर में एकमात्र शतक जड़ा, जब उनके बल्ले से न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 में 140 रनों की शानदार पारी निकली थी.

यह भी पढ़ें :डेल स्टेन का बड़ा बयान, 'हैदराबाद के लिए आखिरी बार दिख सकता है ये खिलाड़ी'

 

First Published : 03 May 2021, 06:22:11 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.