News Nation Logo

श्रीलंका ने बांग्लादेश के खिलाफ 1-0 से जीती टेस्ट सीरीज, जानिए कितने रन से हराया

22 साल के गेंदबाज ने पहली पारी में 92 रन देकर छह विकेट चटकाए थे. उनके अलावा रमेश मेंडिस ने चार विकेट लिए. श्रीलंका से मिले 437 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 227 रनों पर सिमट गई.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 03 May 2021, 06:55:10 PM
Sri Lanka crush Bangladesh

श्रीलंका ने बांग्लादेश को 209 रन से हराया, 1-0 से जीती सीरीज (Photo Credit: IANS)

highlights

  • श्रीलंका ने दूसरे टेस्ट मैच में बांग्लादेश को हराया
  • श्रीलंका ने टेस्ट सीरीज पर कब्जा जमाया
  • प्रवीण जयविक्रमा डेब्यू पर चमके

कैंडी:

बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज प्रवीण जयविक्रमा के पांच विकेटों की बदौलत श्रीलंका ने यहां दूसरे टेस्ट मैच के अंतिम दिन सोमवार को बांग्लादेश (Sri Lanka beats Bangladesh) को 209 रनों से हराकर दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-0 से जीत ली. दोनों टीमों के बीच पहला टेस्ट ड्रॉ रहा था. अपना पदार्पण टेस्ट खेल रहे जयविक्रमा ने दूसरी पारी में 86 रन देकर पांच विकेट लिए. उन्होंने मैच में 178 रन देकर 11 विकेट अपने नाम किए. वह आस्ट्रेलिया के जेसन क्रेजा के बाद दूसरे ऐसे गेंदबाज बन गए हैं, जिन्होंने अपना डेब्यू टेस्ट में 10 विकेट लिए हैं.

यह भी पढे़ं : IPL छोड़कर मालदीव पहुंचे स्लेटर, कहा-आस्ट्रेलियाई पीएम के हाथ खून से रंगे हैं

22 साल के गेंदबाज ने पहली पारी में 92 रन देकर छह विकेट चटकाए थे. उनके अलावा रमेश मेंडिस ने चार विकेट लिए. श्रीलंका से मिले 437 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बांग्लादेश की पूरी टीम 227 रनों पर सिमट गई. मेहमान टीम के लिए मुश्फिकुर रहीम ने सर्वाधिक 40 रन बना. श्रीलंका की ओर से दिमुक करुणारत्ने ने 118 और लाहिरू थिरिमाने ने 140 रनों की शतकीय पारी खेली.

यह भी पढे़ं : बायो बबल में सेंध के बाद अपने फैसले पर पुनर्विचार कर सकते हैं ईसीबी और सीए

करुणारत्ने ने कहा कि ऐसे समय में जब हमारे पास अनुभवी खिलाड़ियों की कमी थी,तो वे आए और अनुभवी खिलाड़ियों की तरह गेंदबाजी की. उन्होंने अपनी भूमिकाओं को उम्मीद के अनुरुप निभाया . प्रवीण ने काफी अच्छा काम किया. वह एक ऐसे गेंदबाज की तरह खेले, जिसके पास 10 से अधिक प्रथम श्रेणी मैच का अनुभव हो. यह हमारे टेस्ट क्रिकेट के भविष्य के लिए शानदार संकेत है. सीनियर्स ने सिर्फ उन्हें आत्मविश्वास दिया.

यह भी पढे़ं : IPL 2021 : डेविड वार्नर को टीम से बाहर किए जाने पर बोले टॉम मूडी, कही ये बात

बांग्लादेश की टीम 227 रनों पर ऑलआउट हो गई . टीम ने आठ गेंद के भीतर अपने आखिरी तीन विकेट खो दिए. ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने चार विकेट लेकर जयविक्रमा का अच्छा साथ निभाया. 

First Published : 03 May 2021, 06:55:10 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.