News Nation Logo
Banner

CSKvsRR : पहले मुकाबले के लिए राजस्‍थान रॉयल्‍स के लिए अच्‍छी खबर

राजस्थान रॉयल्स की कमजोर टीम के लिए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि टीम को शुरुआत में स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं होंगे, लेकिन कनकशन चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ के उबर गए हैं.

Bhasha | Updated on: 21 Sep 2020, 06:17:51 PM
steve smith cricketcomau

steve smith cricketcomau (Photo Credit: cricketcomau )

शारजाह :

राजस्थान रॉयल्स की कमजोर टीम के लिए अपने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स से पार पाना आसान नहीं होगा, क्योंकि टीम को शुरुआत में स्टार आलराउंडर बेन स्टोक्स नहीं होंगे, लेकिन कनकशन चोट से कप्तान स्टीव स्मिथ के उबरने के कारण मंगलवार को होने आईपीएल के मैच से पहले टीम का हौसला कुछ बढ़ा होगा. बेन स्टोक्स की गैरमौजूदगी से टूर्नामेंट में राजस्‍थान रॉयल्स का अभियान कम से कम पहले चरण में प्रभावित होगा, लेकिन अंतिम एकादश में स्‍टीव स्मिथ की मौजूदगी का मतलब है कि टीम आसानी से घुटने नहीं टेकेगी. 

यह भी पढ़ें ः दीपक चाहर ने बताया, किसे पसंद करते हैं कप्‍तान एमएस धोनी

स्‍टीव स्मिथ को इंग्लैंड दौरे पर नेट सत्र के दौरान सिर में चोट लगी थी, जिसके कारण वह एकदिवसीय सीरीज में नहीं खेल पाए थे. अब नियमों के तहत उन्होंने कनकशन टेस्‍ट पास कर लिया है और खेलने के लिए तैयार हैं. फ्रेंचाइजी की ओर से जारी बयान में स्‍टीव स्मिथ ने कहा है कि कुछ दिनों से दुबई में हूं. मैंने आराम किया और रनिंग की. कल मैंने तेजी से दाई और बायीं तरफ दौड़ लगाई जो मैदान पर वापसी करने के नियमों का हिस्सा था. उन्होंने कहा कि और आज मैंने नेट पर बल्लेबाजी की. उम्मीद करता हूं कि चोट से उबर गया हूं और कल खेलने के लिए तैयार हूं. कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड ने भी कप्तान की उपलब्धता पर खुशी जताई. जोस बटलर भी पहले मैच से बाहर रहेंगे क्योंकि वह अपने परिवार के साथ अलग से आए हैं और उन्हें दुबई में 36 घंटे अनिवार्य क्‍वारंटीन में रहना होगा.

यह भी पढ़ें ः IPL Update : अश्विन अगले मैच में खेलेंगे या नहीं, ये आया अपडेट

पिछली उपविजेता चेन्नई सुपरकिंग्‍स ने पहले मैच में गत चैम्पियन मुंबई इंडियंस को पांच विकेट से हराया. तीन बार की विजेता का पलड़ा रॉयल्स के खिलाफ भारी होगा चूंकि रॉयल्स के पास स्टोक्स नहीं है और सलामी बल्लेबाज बटलर भी पहले मैच से बाहर हैं. बेन स्टोक्स अपने बीमार पिता की तीमारदारी के लिए न्यूजीलैंड में हैं. लीग के पहले चरण में उनकी गैर मौजूदगी से टीम का संतुलन बिगड़ा है. राजस्‍थान रॉयल्स के प्रदर्शन का दारोमदार काफी हद तक विदेशी खिलाड़ियों पर है. गेंदबाजी में इंग्लैंड के जोफ्रा आर्चर और आस्ट्रेलिया के एंड्रयू टाये पर जिम्मेदारी होगी तो रन बनाने का जिम्मा दक्षिण अफ्रीका के डेविड मिलर और कप्तान स्‍टीव स्मिथ पर रहेगा. राजस्‍थान रॉयल्स के भारतीय खिलाड़ी लगातार अच्छा प्रदर्शन नहीं कर सके हैं. संजू सैमसन, रॉबिन उथप्पा, जयदेव उनादकट, वरूण आरोन अपेक्षाओं पर खरे उतरने में नाकाम रहे हैं. दूसरी ओर पहले मैच में शानदार प्रदर्शन से चेन्नई के हौसले बुलंद है.

यह भी पढ़ें ः KXIPvsDC : वीरेंद्र सहवाग बोले, मैन ऑफ द मैच से खुश नहीं, जानिए क्‍यों

सैम कुरेन ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करके ड्वेन ब्रावो की कमी नहीं खलने दी जो चोट के कारण कुछ और मैचों में बाहर रहेंगे. अंबाती रायुडू और फाफ डु प्लेसी ने अपेक्षा के अनुरूप प्रदर्शन किया है. आईपीएल के सफल गेंदबाज पीयूष चावला ने उन्हें खरीदने के टीम प्रबंधन के फैसले को सही साबित कर दिखाया. अगर अगले मैच में दीपक चाहर नहीं खेल पाते हैं तो उनका विकल्प शारदुल ठाकुर होंगे.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बनाम डेविड वार्नर : जानिए कौन सी टीम पड़ेगी भारी

टीमें : राजस्थान रॉयल्स: स्टीव स्मिथ (कप्तान), जोस बटलर, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन, जोफ्रा आर्चर, यशस्वी जायसवाल, मनन वोहरा, कार्तिक त्यागी, आकाश सिंह, ओशेन थॉमस, एंड्रयू टाये, डेविड मिलर, टॉम कुरेन, अनिरूद्ध जोशी, श्रेयस गोपाल, रियान पराग, वरूण आरोन, शशांक सिंह, अनुज रावत,महिपाल लोमरोर, मयंक मार्कंडेय
चेन्नई सुपरकिंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 06:17:51 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×