News Nation Logo
Banner

KXIPvsDC : वीरेंद्र सहवाग बोले, मैन ऑफ द मैच से खुश नहीं, जानिए क्‍यों

वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अंपायर के गलत फैसले पर तंज कसा है. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की पारी के 19वें ओवर के दौरान मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन बल्लेबाजी कर रहे थे.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 21 Sep 2020, 03:59:14 PM
virender sehwag ians

virender sehwag ians (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

भारत के पूर्व सलामी बल्लेबाज वीरेंद्र सहवाग ने आईपीएल 2020 में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच अंपायर के गलत फैसले पर तंज कसा है. 158 रनों के लक्ष्य का पीछा कर रही पंजाब की पारी के 19वें ओवर के दौरान मयंक अग्रवाल और क्रिस जोर्डन बल्लेबाजी कर रहे थे. इसी ओवर में क्रिस जोर्डन के लिए गए रन को शॉर्ट रन दे दिया गया, लेकिन रिप्ले में देखा गया तो क्रिस जोर्डन का बल्ला पूरी तरह से क्रीज के पार था. वीरेंद्र सहवाग ने ट्वीट करते हुए लिखा, मैं मैन ऑफ द मैच से खुश नहीं हूं. जिस अंपायर ने इसे शॉर्ट रन दिया उन्हें मैन ऑफ द मैच चुना जाना चाहिए था. शॉर्ट रन नहीं था. और यह अंतर पैदा कर गया. मैच 20 ओवरों में बराबरी पर रहा और इसलिए सुपर ओवर में गया. जहां दिल्ली ने मैच जीत लिया.

यह भी पढ़ें ः विराट कोहली बनाम डेविड वार्नर : जानिए कौन सी टीम पड़ेगी भारी

आईपीएल-13 में रविवार को खेले गए दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच मैच में अंपायरिंग को लेकर विवाद हो गया और इस पर पंजाब टीम की मालकिन प्रीति जिंटा का गुस्सा फूट पड़ा. प्रीति जिंटा ने ट्वीट कर भड़ास निकाली है. अभिनेत्री ने लिखा कि मैंने इस महमारी के दौरान पूरे जोश के साथ यहां तक का सफर किया, छह दिन क्वारंटीन रही और पांच कोविड टेस्ट कराए वो भी मुस्कुराते हुए, लेकिन वो एक शॉर्ट रन ने मुझे काफी दर्द दिया. अगर तकनीक का इस्तेमाल नहीं किया जा सकता तो इसका फायदा क्या है? यह समय है जब बीसीसीआई को नए नियम लाने चाहिए. यह हर साल नहीं हो सकता. प्रीति ने एक और ट्वीट में लिखा कि मैं हार-जीत को विनम्रता से स्वीकार करने में विश्वास रखती हूं और खेल भावना को भी मानती हूं, लेकिन खेल को सुधार करने के लिए नीति में बदलाव करने की मांग करना भी जरूरी है. जो हुआ वो हो चुका और आगे बढ़ना जरूरी है. इसलिए मैं आगे बढ़ रही हूं और हमेशा की तरह सकारात्मक हूं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : रिलायंस जियो क्रिकेट फैंस के लिए लाया जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग

आपको बता दें कि किंग्स इलेवन पंजाब (Kings 11 Punjab) के खिलाड़ियों ने दिल्ली कैपिल्टल (Delhi Capitals) के खिलाफ आईपीएल मैच के दौरान अहम समय पर मैदानी अंपायर नितिन मेनन के विवादित शॉर्ट रन कॉल के खिलाफ अपील की है जबकि पूर्व खिलाड़ियों ने सही नतीजों के लिए तकनीक के अधिक उपयोग की मांग की. मैच के सुपर ओवर में जाने से पहले टीवी फुटेज से पता चला कि स्क्वेयर लेग अंपायर नितिन मेनन ने 19वें ओवर की तीसरी गेंद पर क्रिस जोर्डन को शॉर्ट रन के लिए टोका था. टीवी रिप्ले से हालांकि जाहिर था कि जोर्डन का बल्ला क्रीज के भीतर था जब उन्होंने पहला रन पूरा किया.

यह भी पढ़ें ः RCBvsSRH : विराट कोहली पहला आईपीएल जीतने के लिए करेंगे शुरुआत, जानिए दोनों टीमों का हाल

मेनन ने कहा कि क्रिस जोर्डन क्रीज तक नहीं पहुंचे हैं जिससे मयंक अग्रवाल और पंजाब के स्कोर में एक ही रन जोड़ा गया. तकनीकी साक्ष्य होने के बावजूद फैसला नहीं बदला गया. आखिरी ओवर में पंजाब को 13 रन चाहिए थे और पहली तीन गेंद पर अग्रवाल ने 12 रन बनाए. पंजाब की टीम एक रन पीछे रह गई और मैच सुपर ओवर में चला गया जिसमें दिल्ली ने जीत दर्ज की. किंग्स इलेवन पंजाब के सीईओ सतीश मेनन ने कहा कि हमने मैच रैफरी से अपील की है. इंसान से गलती हो सकती है लेकिन आईपीएल जैसे विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में इसकी कोई जगह नहीं है. वह एक रन हमें प्लेआफ से वंचित कर सकता है. उन्होंने कहा कि हार तो हार ही होती है. यह अनुचित है. उम्मीद है कि नियमों की समीक्षा होगी ताकि इस तरह की गलती की गुंजाइश नहीं रहे. अपील का हालांकि नतीजा निकलने की उम्मीद कम है क्योंकि आईपीएल नियम 2.12 (अंपायर के फैसले) के तहत अंपायर फैसले को तभी बदल सकता है जब ये बदलाव तुरंत किया जाए. इसके अलावा अंपायर का फैसला अंतिम है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 21 Sep 2020, 03:59:14 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live Scores & Results

वीडियो

×