logo-image

IPL 2020 : रिलायंस जियो क्रिकेट फैंस के लिए लाया जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग

रिलायंस जियो ने अपनी जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग लॉन्च किया है. जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग दरअसल क्रिकेट मैच के साथ चलने वाला एक गेम है जिसमें जियो ग्राहक प्रत्येक बॉल पर अपने क्रिकेट ज्ञान के अनुसार जबाव देंगे और ईनाम जीतेंगे.

Updated on: 20 Sep 2020, 03:38 PM

नई दिल्‍ली :

Jio Cricket Play Along : आईपीएल 2020 शुरू हो चुका है. पहला मैच भी खेला जा चुका है, जिसमें चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स (CSK) ने मुंबई इंडियंस (MI) को पांच विकेट से हरा दिया. आज दूसरा मैच खेला जाएगा. इसमें दिल्‍ली कैपिटल्‍स (DC) का मुकाबला किंग्‍स इलेवन पंजाब (KXIP) से होगा. इस बार कोरोना वायरस के कारण आईपीएल यूएई में हो रहा है. साथ ही वहां भी दर्शकों को स्‍टेडियम में प्रवेश की अनुमति नहीं है. हालांकि दर्शक टीवी पर जो मैच देख रहे हैं, उसमें उन्‍हें कोई कमी महसूस नहीं हो रही है. इस बीच कंपनियों की ओर से भी तरह तरह के प्‍लान लाए जा रहे हैं. 

यह भी पढ़ें ः RCBvsSRH : विराट कोहली पहला आईपीएल जीतने के लिए करेंगे शुरुआत, जानिए दोनों टीमों का हाल

हर चौके-छक्के के साथ घरों से उठने वाला शोर बता रहा है कि आईपीएल का 13वां सीजन शनिवार से शुरू हो गया है. क्रिकेट का यह महाकुंभ 53 दिनों तक चलेगा और इस दौरान बड़ी संख्या में दर्शक अपने टीवी सेट्स से चिपके रहेंगे. कंपनियां भी इस मौके को हाथ से जाने नहीं देना चाहती. आईपीएल में खिलाड़ियों के साथ साथ दर्शक भी मैच में अपना खेल दिखा सकें इसके लिए रिलायंस जियो ने अपनी जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग लॉन्च किया है. जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग दरअसल क्रिकेट मैच के साथ चलने वाला एक गेम है जिसमें जियो ग्राहक प्रत्येक बॉल पर अपने क्रिकेट ज्ञान के अनुसार जबाव देंगे और ईनाम जीतेंगे. ईनाम जीतने के साथ साथ क्रिकेट के शौकीनों के लिए अपने क्रिकेटिया ज्ञान और क्रिकेटिया समझ को दिखाने का यह अद्भुत मौका है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : CSK के लिए अभी नहीं खेल पाएंगे ड्वेन ब्रावो, जानिए क्‍यों

मैच शुरू होने से पहले फैंस क्रिकेट पोल और क्विज में भाग ले सकते हैं. इस बार मैदान से फैंस बेशक नदारद हैं पर जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग में अपनी पसंदीदा टीम को वे जरूर चीयर-अप कर सकते हैं. मैच रिजल्ट, मैच शेयड्यूल और लाइव गेम स्कोर की जानकारियां भी साथ मिलेंगी. जियो क्रिकेट प्ले अलॉन्ग गेम को माई जियो ऐप में जियो एंगेज सेक्शन से एक्सेस किया जा सकता है. गूगल प्ले स्टोर और एप्पल ऐप स्टोर से इसे डाउनलोड किया जा सकता है. जियो यूजर्स और नॉन-जियो यूजर्स दोनों ही इस गेम को खेल सकते हैं.

विराट कोहली आईपीएल खिताब के जीतने के सपने को पूरा करने का अभियान सोमवार से शुरू करेंगे, जब उनकी कप्‍तानी वाली आरसीबी का मुकाबला टूर्नामेंट में निरंतर प्रदर्शन करने वाली टीम एसआरएच से होगा.