News Nation Logo

IPL 2020 : CSK के लिए अभी नहीं खेल पाएंगे ड्वेन ब्रावो, जानिए क्‍यों

अब पता चला है कि टीम के स्‍टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो अभी कुछ और मैच नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल के पहले मैच में भी वे नहीं खेले थे, अब बताया जा रहा है कि वे कुछ और मैच मिस कर सकते हैं.

Bhasha | Updated on: 20 Sep 2020, 02:56:18 PM
csk

ms dhoni Dwayne Bravo CSK (Photo Credit: File)

अबुधाबी :

आईपीएल 2020 का पहला मैच भले एमएस धोनी की कप्‍तानी वाली टीम चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत लिया हो, लेकिन उसकी मुश्‍किलें अभी कोई कम नहीं हुई हैं. सुरेश रैना पहले ही यूएई से वापस आ चुके हैं, हरभजन सिंह ने भी आईपीएल में खेलने से मना कर दिया है. ऋतुराज गायकवाड अभी पूरी तरह से फिट नहीं बताए जा रहे हैं. वहीं अब पता चला है कि टीम के स्‍टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो अभी कुछ और मैच नहीं खेल पाएंगे. आईपीएल के पहले मैच में भी वे नहीं खेले थे, अब बताया जा रहा है कि वे कुछ और मैच मिस कर सकते हैं. इस बात की पुष्‍टि खुद टीम के कोच स्‍टीफन फ्लेमिंग ने कर दी है. यानी पहला मैच भले चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने जीत लिया हो, लेकिन आगे उसकी मुश्‍किलें कुछ बढ़ सकती हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : एमएस धोनी के फैसले पर सैम कुरैन हैरान, जानिए क्‍यों

चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) के कोच स्टीफन फ्लेमिंग ने पुष्टि की है कि टीम के स्टार आलराउंडर ड्वेन ब्रावो इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र के कुछ और मैचों में नहीं खेल पाएंगे. चोट से उबर रहे वेस्टइंडीज के इस अनुभवी खिलाड़ी की गैरमौजूदगी के बावजूद तीन बार के चैंपियन सीएसके ने अपने अभियान का आगाज शनिवार को मुंबई इंडियन्स पर पांच विकेट की जीत के साथ किया. स्‍टीफन फ्लेमिंग ने मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि ड्वेन कुछ और मैचों के लिए बाहर रहेंगे.

यह भी पढ़ें ः CSKvMI Final Report : CSK ने किया जीत से आगाज, पांच विकेट से जीता मैच

ड्वेन ब्रावो को हाल में हुई कैरेबियाई प्रीमियर लीग के दौरान चोट लगी थी और वह घुटने में चोट के कारण फाइनल में नहीं खेल पाए थे. ड्वेन ब्रावो की जगह खेल रहे इंग्लैंड के आलराउंडर सैम कुरेन ने छह गेंद में 18 रन की पारी खेलकर सीएसके को लक्ष्य तक पहुंचाने में मदद की जबकि इससे पहले अंबाती रायुडू और फाफ डुप्लेसिस ने अर्धशतक जड़े. सैम कुरेन ने गेंदबाजी में भी प्रभावित करते हुए चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट चटकाया. स्‍टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि सैम कुरेन का प्रदर्शन शानदार था. टीम के मुख्य कोच ने अंबाती रायुडू की भी तारीफ की, जिन्होंने 48 गेंद में 71 रन बनाए. उन्होंने नाबाद 58 रन की पारी खेलने वाले फाफ डुप्लेसिस के साथ शतकीय साझेदारी की जिससे चेन्नई ने चार गेंद शेष रहते 163 रन के लक्ष्य को हासिल किया.

यह भी पढ़ें ः MIvCSK : 436 दिन बाद एमएस धोनी की वापसी, बदले हुए अंदाज में आए नजर

स्‍टीफन फ्लेमिंग ने कहा कि अंबाती रायुडू ने बेहतरीन प्रदर्शन किया. वह काफी भावुक है और उसने शानदार पारी खेली. न्यूजीलैंड के पूर्व कप्तान ने कहा कि पिच पर रन बनाना मुश्किल था और उनकी टीम सही संतुलन हासिल करने का प्रयास कर रही है. मैच के बाद प्रेस कांफ्रेंस में मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जेम्स पेटिंसन ने कहा कि वे भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे. आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज ने कहा कि हम भी पहले गेंदबाजी करना चाहते थे, रात के समय तापमान थोड़ा अधिक होने से मैदान पर ओस पड़ती है. इसलिए पहले गेंदबाजी करना फायदे की स्थिति होती है. दोनों टीमें पहले गेंदबाजी करना चाहती थी.

यह भी पढ़ें ः IPL में धोनी और रोहित तोड़ेंगे सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड

उन्होंने कहा कि घास के आस पास थोड़ी नमी थी. पिच पर गेंद थोड़ी तेजी से निकल रही थी. कुल मिलाकर यह अच्छा विकेट था. कीरोन पोलार्ड के बल्लेबाजी क्रम पर जैम्‍स पेटिंसन ने कहा कि वह उम्मीद करते हैं कि वेस्टइंडीज का यह बल्लेबाज भविष्य में बल्लेबाजी क्रम में ऊपर खेलेगा. सीएसके के खिलाफ पोलार्ड छठे नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे थे. आईपीएल के दौरान स्टेडियम में दर्शकों की गैरमौजूदगी पर इस तेज गेंदबाज ने कहा कि आपको स्वयं अपना हौसला बढ़ाना होगा. बेशक जब प्रशंसक हौसलाअफजाई नहीं करते तो मुश्किल होती है, विशेषकर मुंबई के प्रशंसक जो शानदार हैं.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 20 Sep 2020, 02:56:18 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.