logo-image

IPL में धोनी और रोहित तोड़ेंगे सुरेश रैना का ये बड़ा रिकॉर्ड

हर आईपीएल में एक ना एक रिकॉर्ड बनता है इस बार भी कई सारे रिकॉर्ड बनने वाले हैं. आईपीएल इस बार 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई की जमीन पर होने वाला है.

Updated on: 19 Sep 2020, 05:07 PM

नई दिल्ली:

हर आईपीएल में एक ना एक रिकॉर्ड बनता है इस बार भी कई सारे रिकॉर्ड बनने वाले हैं. आईपीएल इस बार 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई की जमीन पर होने वाला है. कोविड 19 के कारण भारत में होने वाला आईपीएल को यहां शिफ्ट किया गया है. 19 सितंबर को चेन्नई सुपरकिंग्स का सामना चार बार की आईपीएल चैंपियन मुंबई इंडियंस के खिलाफ होने वाला है. इस आईपीएल में सुरेश रैना नहीं खेल रहे हैं तो महेंद्र सिंह धोनी को टेंशन हैं लेकिन माही और रोहित शर्मा इस आईपीएल में एक बड़ा रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 के मैच का बदल गया है वक्‍त, नोट कीजिए नहीं तो छूट जाएगा

हर बार आईपीएल में रन, विकेट चौके और छक्कों की बात करते हैं लेकिन इस बार माही और हिटमैन रोहित शर्मा के पास एक ऐसा मौका जो सुरेश रैना का रिकॉर्ड तोड़ सकते हैं. ये रिकॉर्ड ना ही बल्लेबाजी का है ना ही कैच का ये रिकॉर्ड ज्यादा मैच खेलने का है. आईपीएल के इतिहास में सबसे ज्यादा रन सुरेश रैना ने खेले हैं, रैना ने चेन्नई के साथ गुजरात लॉयंस के लिए भी इंडियंन प्रीमियर लीग में अपनी सेवाएं दी है. सुरेश रैना ने 193 मुकाबले खेले हैं. इसी लिस्ट में दूसरे स्थान पर आईपीएल में धोनी आते हैं जिन्होंने 190 मुकाबले खेले हैं. धोनी भी आईपीएल में चेन्नई सुपरकिंग्स के अलावा पुणे राइजिंग जाइंट्स से खेल चुके हैं. जबकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा ने 188 मुकाबले खेले हैं जिसमें डेक्कन चार्जर्स भी शामिल है.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : रिकी पोंटिंग ने ऋषभ पंत को लेकर कही ये बड़ी बात

हर बार की तरह आईपीएल में सभी टीम्स 14 मुकाबले खेलने वाली है जबकि टॉप चार टीमों को प्लेऑफ में मौका मिलेगा. पिछले साल मुंबई इंडिंयस ने एक रन ने चेन्नई सुपरकिंग्स को हराकर अपने नाम आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था. धोनी और रोहित को आईपीएल में सबसे सफल कप्तान मानते हैं. रोहित शर्मा की कप्तानी में मुंबई इंडियंस ने 2013, 2015, 2017, 2019 में खिताब अपने नाम किया दूसरी ओर चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2010, 2011 और 2018 में ट्रॉफी अपने नाम की है.

रोहित शर्मा ने आईपीएल में 104 मुकाबलों में कप्तानी की जिसमें 60 मैच में जीत दर्ज की है 42 मैच में हार का सामना करना पड़ा है और दो मैच टाई रहे हैं. दूसरी ओर आईपीएल में धोनी ने 174 मैच में कप्तानी की है जबकि 104 मैच जीते हैं और एक टाई रहा है. देखना होगा कि रोहित और धोनी का सफर आईपीएल के 13वें सीजन में कहा तक जाता है.