News Nation Logo

BREAKING

Banner

CSKvsDC : एमएस धोनी का बदलेगा बल्‍लेबाजी क्रम!, ईशांत शर्मा और अश्‍विन की ताजा रिपोर्ट

एमएस धोनी एक बार फिर आईपीएल के तीसरे मैच में खेलने के लिए तैयार हैं. इस बार उनका मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम से होगा. दोनों ही टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दो मैचों में से एक में जीत हासिल की है तो दूसरे में उसे हार मिली.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Sep 2020, 06:15:24 PM
CSKvsDC LIVE

CSKvsDC LIVE (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

एमएस धोनी एक बार फिर आईपीएल के तीसरे मैच में खेलने के लिए तैयार हैं. इस बार उनका मुकाबला दिल्‍ली कैपिटल्‍स की टीम से होगा. दोनों ही टीमें एक एक मैच जीत चुकी हैं. चेन्‍नई सुपरकिंग्‍स ने दो मैचों में से एक में जीत हासिल की है तो दूसरे में उसे हार मिली थी, वहीं दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने अभी एक ही मैच खेला है और उसमें वह जीतकर आ रही है. हालांकि इस बीच सवाल धोनी के बल्‍लेबाजी क्रम को लेकर भी उठ रहा है, इस बार माना जा रहा है कि कंडीशन को देखते हुए एमएस धोनी का बल्‍लेबाजी क्रम बदला जा सकता है और वे अपने निर्धारित स्‍थान सात नंबर से कुछ ऊपर बल्‍लेबाजी के लिए आ सकते हैं. 

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 RCBvKXIP : यहां जानिए Dubai Stadium की Pitch Report और मौसम की जानकारी

चेन्नई सुपर किंग्स शुक्रवार को आत्मविश्वास से भरी दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ आईपीएल में अपने तीसरे मुकाबले से पहले बल्लेबाजी क्रम में कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के स्थान पर विचार करना चाहेगी. शारजाह की बल्लेबाजी की मुफीद पिच पर राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मिली हार के लिए उनके स्पिनरों के खराब प्रदर्शन और निराशाजनक 20वें ओवर को जिम्मेदार ठहराया जा सकता है, लेकिन बल्लेबाज खुद को पूरी तरह से इससे दोषमुक्त नहीं कर सकते. खास तौर पर मुरली विजय, केदार जाधव और खुद कप्तान एमएस धोनी. कप्‍तान महेंद्र सिंह धोनी सातवें नंबर पर बल्लेबाजी करने उतरे. उन्होंने सैम कुरेन, केदार जाधव और ऋतुराज गायकवाड़ को खुद से पहले बल्लेबाजी से भेजा, लेकिन यह रणनीति उनके लिए बुरी तरह से विफल रही जिससे फाफ डु प्लेसिस पर कम समय में काफी ज्यादा रन बनाने का दबाव बढ़ गया. एमएस धोनी के प्रशंसक उनके छक्के जड़ने की काबिलियत के अब भी मुरीद हैं, लेकिन करीब से देखा जाए तो वह तेज गेंदबाजों के खिलाफ तेजी से नहीं खेल पाए और जब मध्यम गति के गेंदबाज टॉम कुरेन गेंदबाजी करने उतरे तो ही एमएस धोनी आक्रामक हो सके. और वह भी मैच में तब हुआ जब मुकाबला ही खत्म हो चुका था.

यह भी पढ़ें ः RCBvsKXIP : टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, जानिए क्‍या होगी प्‍लेइंग इलेवन

दिल्ली कैपिटल्स के लिए शुरुआती मैच में जीत से उसके खिलाड़ियों का आत्मविश्वास काफी बढ़ गया है, हालांकि रविचंद्रन अश्विन कंधे की चोट के कारण अनुपस्थित हो सकते हैं जिससे उन्हें अपने गेंदबाजी लाइन अप में कुछ फेरबदल करना पड़ सकता है. टीम के क्षेत्ररक्षण कोच मोहम्मद कैफ ने मैच से पहले प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि हम आज के अभ्यास सत्र के बाद अश्विन पर फैसला करेंगे. वह ट्रेनिंग के लिए आ रहा है. हमारे फिजियो पैट्रिक फरहार्ट फैसला करेंगे. अगर अश्विन नहीं खेल पाते हैं तो सीनियर स्पिनर अमित मिश्रा को अक्षर पटेल के जोड़ीदार के तौर पर उतारने का विकल्प हो सकता है. मोहम्‍मद कैफ ने आईपीएल के दूसरे सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले स्पिनर के बारे में कहा कि यह अच्छी चीज है कि हमारे पास अमित मिश्रा जैसा गेंदबाज उनकी जगह लेने के लिए तैयार है जिन्हें काफी अनुभव है. बड़ी बाउंड्री से कलाई के स्पिनरों को गेंद को और अधिक उछालकर आक्रमण करने में मदद मिल सकती है. एक अन्य पहलू तेज गेंदबाज मोहित शर्मा के प्रदर्शन का होगा. मोहित शर्मा ने शुरू में किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल को आउट किया था लेकिन अंत में उनकी लूज गेंदों से कैपिटल्स के लिए चीजें मुश्किल हो गई, हालांकि कागिसो रबाडा ने अंत में काफी कसी गेंदबाजी की.

यह भी पढ़ें ः MIvsKKR : क्‍यों जीती मुंबई इंडियंस और कैसे हुई KKR की हार, जानिए पांच बड़े कारण

चेन्नई सुपर किंग्स जैसी टीम अंतिम 10 ओवरों में आक्रमण करना पसंद करती है तो कैपिटल्स हर्षल पटेल को आजमा सकते हैं जो किसी भी स्थान पर एक बल्लेबाज के तौर पर भी काम आ सकते हैं क्योंकि वह घरेलू क्रिकेट में पारी का आगाज कर चुके हैं. ऐसा तभी होगा जब इशांत शर्मा पर फैसला हो जाएगा जो अब भी टखने की चोट से उबर रहे हैं. कैफ ने कहा कि इशांत ने कल दौड़ लगाई थी लेकिन गेंदबाजी नहीं की थी. वह आज भी ट्रेनिंग करेंगे और फिर हम फैसला करेंगे. एनरिच नोर्ट्जे आईपीएल के अपने पहले मैच में इतने खराब नहीं रहे लेकिन बायें हाथ के डेनियल सैम्स कुछ मुश्किल कोण में गेंदबाजी कर सकते हैं जो बल्लेबाजों को नापसंद होता है. शिमरोन हेतमेयर को एक और मौका मिलने की संभावना है, अगर रिकी पोंटिंग एलेक्स कैरी के रूप में कुछ स्थिरता लाने के बारे में नहीं सोचते हैं. दिल्ली की टीम में पृथ्वी शॉ, शिखर धवन, ऋषभ पंत, कप्तान श्रेयस अय्यर और पिछले मैच के नायक मार्कस स्टोइनिस जैसे बिग हिटर हैं जो पीयूष चावला और रविंद्र जडेजा को चुनौती देना चाहेंगे.

यह भी पढ़ें ः MIvsCSK : रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगा दिया स्‍पेशल दोहरा शतक

चेन्नई सुपर किंग्स : महेंद्र सिंह धोनी (कप्तान), मुरली विजय, अंबाती रायुडू, फाफ डु प्लेसी, शेन वाटसन, केदार जाधव, ड्वेन ब्रावो, रविंद्र जडेजा, लुंगी एंगिडि, दीपक चाहर, पीयूष चावला, इमरान ताहिर, मिशेल सेंटनेर, जोश हेजलवुड, शारदुल ठाकुर, सैम कुरेन, एन जगदीशन, के एम आसिफ, मोनू कुमार, आर साइ किशोर, रूतुराज गायकवाड़, कर्ण शर्मा
दिल्ली कैपिटल्स : श्रेयस अय्यर (कप्तान), रविचंद्रन अश्विन, शिखर धवन, पृथ्वी साव, शिमरोन हेटमायर, कगिसो रबाडा, अजिंक्य रहाणे, अमित मिश्रा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), इशांत शर्मा, अक्षर पटेल, संदीप लामिचाने, कीमो पॉल, डैनियल सैम्स, मोहित शर्मा, एनरिच नोर्जे, एलेक्स कैरी (विकेटकीपर), अवेश खान, तुषार देशपांडे, हर्षल पटेल, मार्कस स्टोइनिस, ललित यादव.

(इनपुट भाषा)

First Published : 24 Sep 2020, 06:15:24 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो