News Nation Logo
Banner

RCBvsKXIP : टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, जानिए क्‍या होगी प्‍लेइंग इलेवन

आईपीएल में आज एक और बड़ा मुकाबला हो रहा है. आज के मैच में जहां एक ओर विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम होगी, वहीं दूसरी ओर होगी केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 24 Sep 2020, 03:49:48 PM
rcbvskxip

Virat kohli vs KL Rahul (Photo Credit: File)

नई दिल्‍ली :

आईपीएल में आज एक और बड़ा मुकाबला हो रहा है. आज के मैच में जहां एक ओर विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम होगी, वहीं दूसरी ओर होगी केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब की टीम. विराट कोहली जहां एक ओर टीम इंडिया के कप्‍तान हैं, वहीं आरसीबी की भी कप्‍तानी वे लंबे अर्से से कर रहे हैं. हालांकि विराट कोहली के लिए बुरी बात यह है कि अभी तक कभी भी विराट कोहली आईपीएल का खिताब अपने नाम नहीं कर सके हैं. हालांकि इस बार वे अपनी टीम से पूरी तरह से संतुष्‍ट हैं, वहीं पहले मैच को जीतकर उन्‍होंने दिखा भी दिया है कि उनकी टीम कैसा प्रदर्शन कर रही है. 

यह भी पढ़ें ः MIvsKKR : क्‍यों जीती मुंबई इंडियंस और कैसे हुई KKR की हार, जानिए पांच बड़े कारण

दूसरी ओर देखें तो किंग्‍स इलेवन पंजाब के कप्‍तान केएल राहुल पहली बार कप्‍तानी कर रहे हैं, लेकिन आईपीएल के पहले मैच को वे जीतते जीतते रह गए थे. मयंक अग्रवाल की बल्‍लेबाजी के दम पर उन्‍होंने मैच जीत ही लिया था, लेकिन आखिरी में ऐसा कुछ हुआ कि मैच टाई हो गया और जब मैच सुपर ओवर में गया तो वहां किंग्‍स की टीम केवल दो ही रन बना सकी और तीन रन बनाकर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मैच जीत लिया. हालांकि यह किंग्‍स इलेवन पंजाब के लिए यह बुरे सपने की तरह था, उसे टीम भुलाकर टीम अब नए सिरे से शुरुआत करने की कोशिश करेगी. इसके साथ ही टीम को शार्ट रन के विवाद को भी भुलाकर अच्‍छा प्रदर्शन करना होगा, ताकि कम से कम दूसरे मैच में तो टीम दो अंक हासिल कर ले.

यह भी पढ़ें ः MIvsCSK : रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगा दिया स्‍पेशल दोहरा शतक

विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) ने डेविड वार्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ अपना अभियान 10 रन की जीत से शुरू किया था और उम्मीदें जगाई है कि इस सीजन में शायद चीजें उनके लिए सही रहेंगी. देवदत्त पडीक्कल ने अर्धशतकीय पारी खेलकर अपना आईपीएल करियर शुरू किया और फिर सभी की निगाहें उन पर लगी होंगी जबकि एबी डिविलियर्स भी महत्वपूर्ण अर्धशतक जमाने के बाद उसी लय को जारी रखना चाहेंगे. सोमवार की रात विराट कोहली और एरोन फिंच दोनों अच्छी फार्म में थे और वे क्रीज पर और समय बिताने के लिये बेताब होंगे. आरसीबी की गेंदबाजी के लिए हमेशा की तरह युजवेंद्र चहल अहम होंगे. आरसीबी को इस मैच में दक्षिण अफ्रीका के हरफनमौला क्रिस मौरिस टीम में नहीं होंगे. उनकी मांसपेशियों में खिंचाव हो गया है. नीलामी में क्रिस मौरिस को आरसीबी ने 10 करोड़ रूपये में खरीदा था.

यह भी पढ़ें ः एरॉन फिंच ने बताया कैसा होगा आगे का आईपीएल 2020

किंग्‍स इलेवन पंजाब की प्‍लेइंग इलेवन : केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, करुण नायर, क्रिस गेल, सरफराज खान, ग्लेन मैक्सवेल, कृष्णप्पा गौतम, शेल्डन कॉटरेल, मुजीब उर रहमान, रवि विशनोई, मोहम्मद शमी
रॉयल चैंलेजर्स बेंगलोर : देवदत्त पडीक्कल, एरोन फिंच, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, जोश फिलिप (विकेटकीपर), वॉशिंटगन सुंदर, शिवम दूबे, नवदीप सैनी, उमेश यादव, युजवेंद्र चहल

First Published : 24 Sep 2020, 03:49:48 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो