News Nation Logo
Banner

एरॉन फिंच ने बताया कैसा होगा आगे का आईपीएल 2020

आस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने कहा है कि आईपीएल के पहले हफ्ते में ही दिख गया है कि ओस टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएगी.

Bhasha | Updated on: 23 Sep 2020, 08:49:49 PM
Aaron Finch

Aaron Finch (Photo Credit: IANS)

दुबई :

आस्ट्रेलिया के लिमिटेड ओवरों के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) के सलामी बल्लेबाज एरोन फिंच ने कहा है कि आईपीएल के पहले हफ्ते में ही दिख गया है कि ओस टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएगी और पिचों के धीमा होने पर इससे मैच और अधिक प्रभावित होंगे. टीमें टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने तो तरजीह दे रही हैं, क्योंकि दूसरे हाफ में पिच पर बल्लेबाजी करना आसान हो रहा है और ओस गिरने से गेंदबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है. 

यह भी पढ़ें ः KKRvsMI : KKR करेगी पहले गेंदबाजी, जानिए क्‍या है प्‍लेइंग इलेवन

दो सीजन के बाद आईपीएल में खेल रहे एरॉन फिंच ने कहा है कि ओस टूर्नामेंट में बड़ी भूमिका निभाएगी. पिछले तीन मैचों में, शारजाह में हुए मैच कल और यहां हमारे मैच के दौरान उम्मीद से अधिक ओस गिरी. उन्होंने कहा कि मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर और अधिक मैच एक ही विकेट पर खेले जाएंगे, विकेट धीमे हो जाएंगे और ओस से मैच और अधिक प्रभावित होंगे.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Breaking : SRH का आस्‍ट्रेलियाई खिलाड़ी बाहर, वेस्‍टइंडीज का दिग्‍गज लेगा जगह

आस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कहा कि आपको हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा. आप इसे बहाने की तरह नहीं ले सकते. अगर आपको धीमे विकेट पर पहले बल्लेबाजी करनी है तो आपको इससे सामंजस्य बैठाना होगा और प्रत्येक हालात में सफल होने के लिए स्वयं को मौका देना होगा. टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर टीमों के स्कोर में भी कमी आने की संभावना व्यक्त की जा रही है लेकिन एरॉन फिंच ने कहा कि इस बारे में भी कुछ भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी. उन्होंने कहा कि इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है. अब तक कुछ ही मैच हुए हैं और वे दुबई, अबुधाबी और शारजाह बिलकुल अलग विकेट हैं. यह जल्द से जल्द सामंजस्य बैठाने से जुड़ा है. धीमी और सूखी पिचों से निपटने के बारे में पूछने पर 33 साल के इस बल्लेबाज ने कहा कि यह मैच दर मैच पर निर्भर करेगा. जब ओस पड़ेगी तो यह विकेट को अच्छे विकेट में बदल देगी. आप सिर्फ एक तरह की तय शैली से नहीं खेल सकते.

एरॉन फिंच ने कहा कि यहां पहले मैच में जब दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब हो रहा था तब गेंद उछाल ले रही थी और सीम कर रही थी. आपको हर मैच में लचीलापन दिखाना होगा. आस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज जोश फिलिप बिग बैश लीग में सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावी प्रदर्शन के बाद आरसीबी का ध्यान खींचने में सफल रहे. सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फिलिप हालांकि मध्यक्रम में खेले और एरॉन फिंच ने कहा कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी किसी भी क्रम पर प्रदर्शन करने में सक्षम है.

First Published : 23 Sep 2020, 08:49:49 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो