News Nation Logo
Banner

MIvsCSK : रोहित शर्मा ने आईपीएल में लगा दिया स्‍पेशल दोहरा शतक

आईपीएल में हर साल दर्जनों रिकार्ड बनते हैं, इस बार भी ऐसा ही हो रहा है. आज कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ खेलते हुए मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने एक खास दोहरा शतक बना दिया.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Sep 2020, 09:03:13 PM
rohit sharma ians

रोहित शर्मा (Photo Credit: IANS)

नई दिल्‍ली :

Rohit Sharma IPL Record : आईपीएल में हर साल दर्जनों रिकार्ड बनते हैं, इस बार भी ऐसा ही हो रहा है. आज कोलकाता नाइटराडर्स के खिलाफ खेलते हुए मुंबई इंडियंस के कप्‍तान रोहित शर्मा ने एक खास दोहरा शतक बना दिया. रोहित शर्मा अब आईपीएल में छक्‍कों का दोहरा शतक लगाने वाले भारत के दूसरे बल्‍लेबाज बन गए हैं. 

वनडे क्रिकेट और टेस्ट क्रिकेट में दोहरा शतक लगाते हुए फैंस ने खिलाड़ियों को देखा है लेकिन इस बार रोहित शर्मा ने आईपीएल में दोहरा शतक रनों से नहीं बल्कि छक्कों से लगा दिया है. मुंबई इंडियन के कप्तान और हिट मैन रोहित शर्मा ने इससे पहले 188 मुकाबलों में 194 छक्के लगाए थे. पहले मैच में वे ज्‍यादा देर तक नहीं खेल पाए थे और 12 रन बनाकर ही आउट हो गए थे, लेकिन दूसरे मैच में भी वे ओपनिंग करने आए और तेजी से रन बटोरे. आईपीएल में रोहित शर्मा के अलावा क्रिस गेल, एमएस धोनी और एबी डिविलियर्स 200 छक्के लगा चुके हैं. रोहित शर्मा पिछले 12 सालों से आईपीएल का हिस्सा है. इस दौरान उन्होंने आईपीएल में काफी सफलता हासिल की है. बल्ले से रोहित शर्मा ने पूरे आईपीएल में करीब पांच हजार रन बनाए हैं जिसमें एक शतक और 37 अर्धशतक शामिल है.

यह भी पढ़ें ः एरॉन फिंच ने बताया कैसा होगा आगे का आईपीएल 2020

इस बीच आपको बता दें कि छक्कों के दोहरे शतक के साथ ज्यादा मैन ऑफ द मैच का अवॉर्ड जीतने वाले पहले खिलाड़ी भी बन सकते हैं. आईपीएल के इतिहास में क्रिस गेल ने सबसे ज्यादा मैन ऑफ द मैच के अवॉर्ड को जीता है, क्रिस गेल ने 21 बार इस खिताब को अपने नाम किया है जबकि 125 मुकाबले खेले हैं. इसके बाद बैंगलोर के एबी डिविलियर्स का नाम आता है जिन्होंने ने 20 बार इसे जीता है. रोहित शर्मा, एम एस धोनी और डेविड वॉर्नर के नाम 17 अवॉर्ड है.
रोहित शर्मा ने साल 2013 से मुंबई इंडियंस की कप्तानी को संभाला है और इस दौरान उन्होंने चार बार अपनी टीम को इंडियन प्रीमियर लीग का चैंपियन बनाया है. सबसे पहले रोहित ने 2013 में ट्रॉफी जीती उसके बाद साल 2015 फिर 2017 और पिछले साल फाइनल मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स को एक रन से हराकर चौथी बार आईपीएल पर कब्जा किया था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 Sep 2020, 09:03:13 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो