logo-image

IPL 2020 RCBvKXIP : यहां जानिए Dubai Stadium की Pitch Report और मौसम की जानकारी

आईपीएल 2020 में आज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम होगी, तो उसका सामना करेगी केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब. विराट कोहली की टीम आरसीबी पहला मैच जीत चुकी है.

Updated on: 24 Sep 2020, 05:36 PM

नई दिल्‍ली :

RCBvsKXIP Live : आईपीएल 2020 में आज विराट कोहली की कप्‍तानी वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर की टीम होगी, तो उसका सामना करेगी केएल राहुल की कप्‍तानी वाली किंग्‍स इलेवन पंजाब. जहां एक ओर विराट कोहली की टीम आरसीबी पहला मैच जीत चुकी है, वहीं केएल राहुल की टीम किंग्‍स इलेवन पंजाब को जीते हुए मैच में हार का सामना करना पड़ा था. हालांकि मैच पंजाब की मुट्ठी में आ गया था, लेकिन आखिरी ओवर में जैसे ही मयंक अग्रवाल आउट हुए उसके बाद मैच टाई हो गया और सुपर ओवर हुआ. जिसमें किंग्‍स इलेवन पंजाब ने मात्र दो ही रन बनाए और पूरा ओवर भी नहीं खेल पाई. इसके बाद दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने मैच जीत लिया था. 

यह भी पढ़ें ः RCBvsKXIP : टीम में हो सकते हैं बड़े बदलाव, जानिए क्‍या होगी प्‍लेइंग इलेवन

आज का मैच भी दुबई इंटरनेशनल स्‍टेडियम में खेला जाएगा, जहां विराट कोहली की टीम ने पहला मैच खेला था और जीत हासिल की थी. इस बार दुबई के इस स्‍टेडियम पर 24 मैच खेले जाएंगे. आमतौर पर देखा जाता है कि यहां की पिच बल्लेबाज और गेंदबाजों दोनों के लिए मददगार साबित होती है. फिलहाल इस मैदान की पिच पर हल्‍की सी घास है, जिससे माना जा रहा है कि इससे तेज गेंदबाजों को फायदा हो सकता है. दुबई का तापमान 37 डिग्री तक रह सकता है. हालांकि ह्यूमिडिटी भी ज्यादा होने वाली है. आज का मैच भी भारतीय समय के अनुसार शाम साढ़े सात बजे से शुरू होगा, इससे पहले सात बजे टॉस होगा.

यह भी पढ़ें ः MIvsKKR : क्‍यों जीती मुंबई इंडियंस और कैसे हुई KKR की हार, जानिए पांच बड़े कारण

दुबई के इस मैदान पर टेस्ट और वनडे मैच भी खेले गए हैं लेकिन टी-20 मैच 63 हुए हैं. इस मैदान पर टॉस काफी अहम होता है, क्योंकि आंकड़े ही कुछ ऐसा कहते हैं. पहले बल्लेबाजी करते हुए इस मैदान पर 35 बार टीम ने मैच को जीता है जबकि पहले गेंदबाजी करने वाली टीम ने 26 बार मैच को अपने नाम किया है. मैदान पर औसतन स्कोर 144 का माना जाता है, जबकि इस मैदान पर 211 का सर्वाधिक स्कोर अभी तक बना है. वहीं 71 रन सबसे कम रहा है. बात अगर टारगेट के चेज करने की हो तो 183 रनों का पीछा किया जा चुका है, जबकि 134 रनों को डिफेंड करने में टीम कामयाब रही है. आईपीएल का आज का मैच रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और किंग्‍स इलेवन पंजाब के बीच खेला जाएगा.