News Nation Logo

''विराट कोहली कमजोर गेंदबाजों के आगे रन बनाते हैं, इसलिए सफल हैं'

टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली आज के दौर के वो बल्लेबाज हैं जिन्हें किसी पहचान की जरुरत नहीं है. बल्ले से हर वक्त हल्ला बोलने वाले विराट कोहली के नाम से आज हर टीम को डर लगता है.

Sports Desk | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 15 Aug 2020, 12:08:32 PM
Virat Kohli

विराट कोहली (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) आज के दौर के वो बल्लेबाज हैं जिन्हें किसी पहचान की जरुरत नहीं है. बल्ले से हर वक्त हल्ला बोलने वाले विराट कोहली के नाम से आज हर टीम को डर लगता है. भले ही टीम इंडिया की कप्तनी करते हुए विराट कोहली भारत को आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता सके लेकिन कभी उनके बल्ले की गरज कम नहीं हुई है. ऐसे में दिग्गज से लेकर युवा खिलाड़ी भी विराट कोहली के कसीदे पढ़ते रहते हैं. अब पाकिस्तान के गेंदबाज मोहम्मद इरफान ने विराट कोहली को लेकर बयान दिया है, ये पहला मौका नहीं है जब इरफान चर्चा में आए हैं, इससे पहले भी बयानबाजी के चलते इरफन सुर्खियों में रहते हैं.

ये भी पढ़ें: विराट कोहली हुए पत्नी अनुष्का के सवाल पर 'क्लीन बोल्ड'

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज मोहम्मद इरफान का मानना है कि विराट कोहली अच्छे गेंदबाजों के बजाए कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ रन बनाते हैं इसी वजह वो इतने कामयाब हुए हैं. हालांकि मोहम्मद इरफान ने विराट कोहली को दुनिया का बेस्ट बल्लेबाज बताया है. बता दें कि करीब 10 साल पहले इरफान ने पाकिस्तान के लिए डेब्यू किया था. 7 फुट 1 इंच की लबाई के कारण ये क्रिकेट की दुनिया में काफी मशहूर हुए थे लेकिन पाकिस्तान टीम के लिए ज्यादा क्रिकेट नहीं खेल पाए.

ये भी पढ़ें: चेन्नई पहुंचे धोनी, ट्विटर पर आया फैंस की प्रतिक्रियाओं का सैलाब

पाकिस्तान के इस गेंदबाज ने एक चैट शो में हिस्सा लिया, इस दौरान उनसे बेस्ट बल्लेबाज के बारे में पूछा गया जिसमें उन्होंने बिना की देरी के विराट कोहली का नाम लिया. इरफान ने तीन फॉर्मेट में बल्ले से गदर मचाने वाले विराट कोहली की तारीफ करते हुए कहा कि वो कमजोर गेंदबाजों पर अटैक करते हैं जिसके कारण वो इतने सफल हुए. विराट के बारे में आगे कहा कि वो खेल को समझते हैं और अच्छे गेंदबाजों के आगे कुछ ही रन बनाते हैं लेकिन कमजोर गेंदबाजों के खिलाफ वो पूरे रन बटोर लेते हैं.

ये भी पढ़ें: भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह की हो सकती है वापसी
.
क्रिकेट फैंस की जानकारी के लिए बता दें कि विराट कोहली क्रिकेट की दुनिया में एकलौटे ऐसे बल्लेबाज है जिनका औसत खेल के तीनों फॉर्मेट में 50 के ऊपर हैं. लॉकडाउन के कारण विराट कोहली ने लंबे वक्त से क्रिकेट नहीं खेली है लेकिन अब आईपीएल के जरिए कोहली की मैदान पर वापसी होने वाली है. इंडियन प्रीमियर लीग के 13वें सीजन की तैयारियों में विराट कोहली की रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर में शामिल सभी भारतीय खिलाड़ी शुक्रवार को बेंगलुरू पहुंच गए हैं. आईपीएल इस बार 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच यूएई में होने वाला है.

ये भी पढ़ें: धोनी एंड कंपनी का चेन्नई में हुआ धमाकेदार स्वागत, भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बाहर निकले माही

विराट कोहली इंडियन प्रीमियर लीग टीम रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के भी कप्तान हैं. बतौर कप्तान विराट ने करियर में आईपीएल का खिताब नहीं जीता है. अपनी कप्‍तानी से विराट कोहली सिर्फ एक ही बार फाइनल में पहुंचे हैं, जिसमें उन्हें डेविड वॉर्नर की सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था. आईपीएल 2015 में विराट टीम को प्लेऑफ तक ले गए थे. इसके अलावा विराट की आरसीबी 2013, 2014, 2017, 2018 और 2019 में लीग राउंड से ही बाहर हो गई थी. अब देखना होगा कि इस बार टीम कहां तक का सफर तय करती है

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 15 Aug 2020, 12:06:53 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.