logo-image

भारतीय क्रिकेट में युवराज सिंह की हो सकती है वापसी

युवराज सिंह क्रिकेट एक ऐसा नाम है जो टीम इंडिया के साथ साथ पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखेर चुका है. भारत को साल 2007 के टी-20 विश्व कप और 2011 के वर्ल्ड कप के खिताब जिताने में युवी का अहम योगदान रहा है.

Updated on: 15 Aug 2020, 08:43 AM

नई दिल्ली:

युवराज सिंह (Yuvraj Singh) क्रिकेट एक ऐसा नाम हैं जो टीम इंडिया (Team India) के साथ साथ पूरी दुनिया में अपना जलवा बिखेर चुका है. भारत को साल 2007 के टी-20 विश्व कप (World Cup) और 2011 के वर्ल्ड कप के खिताब जिताने में युवी का अहम योगदान रहा है. युवराज सिंह ने कैंसर जैसी घातक बीमारी को मात देकर मैदान पर वापसी भी की, टीम इंडिया के लिए कई मैच खेले लेकिन अब उन्होंने भारतीय क्रिकेट से दूरी बना ली है. हालांकि अब युवराज सिंह के फैंस के लिए बड़ी खबर सामने आ रही. बताया जा रहा है कि युवराज संन्यास से वापसी कर सकते हैं और टीम से जुड़ सकते हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी एंड कंपनी का चेन्नई में हुआ धमाकेदार स्वागत, भारी सुरक्षा के बीच एयरपोर्ट से बाहर निकले माही

रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब क्रिकेट बॉर्ड ने टीम इंडिया के पूर्व स्टार ऑलराउंडर युवराज सिंह से संन्यास का फैसला वापस लेकर रणजी टीम के खिलाड़ी और मेंटर बनने का आग्रह किया है. फिलहाल अभी तक युवराज सिंह की तरफ से इस पर जवाब सामने नहीं आया है. पंजाब क्रिकेट के सचिव पुनीत बाली ने कहा कि उन्होंने युवराज से आग्रह किया है जो पहले ही शुभमन गिल समेत कुछ युवा खिलाड़ियों को मार्गदर्शन दे रहे हैं.

ये भी पढ़ें: धोनी छोड़ सकते हैं चेन्नई का साथ, पढ़िए क्या है पूरा मामला

बाली ने बताया उन्होंने कुछ दिनों पहले युवराज सिंह से इस बारे में बात की और उनके जवाब का वो इंतजार कर रहे हैं. पंजाब क्रिकेट को उम्मीद है कि युवराज इस फैसले को मान लेंगे जो पंजाब क्रिकेट के लिए काफी अच्छा साबित होगा. बता दें कि पिछले साल पूर्व टीम इंडिया के खिलाड़ी युवराज सिंह ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट को अलविदा बोल दिया था. हालांकि उसके बाद युवराज सिंह कुछ विदेशी लीग में लगातार हिस्सा ले रहे हैं, जिसमें अबू धाबी की टी-20 लीग और कनाडा की ग्लोबल टी-20 शामिल है.

ये भी पढ़ें: 7 साल की बच्ची ने लगाया धोनी का हेलीकॉप्टर शॉट, देखें वीडियो

टीम इंडिया के लिए युवराज सिंह के योगदान को कभी नहीं भूला जाएगा. साल 2007 टी-20 विश्व कप में उन्होंने इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड के एक ही ओवर में छक्के लगाए थे, जो आजतक फटाफट क्रिकेट का रिकॉर्ड है. युवराज सिंह ने टीम इंडिया के लिए 40 टेस्ट खेले जिसमें उन्होंने 1900 रन बनाए, वनडे में 304 मुकाबलों में 8701 रन के साथ 111 विकेट भी झकटी है, इसके अलावा 58 अंतर्राष्ट्रीय टी-20 में 1177 रन बानए हैं. खैर, अब देखना होगा कि पंजाब द्वारा एक बार फिर युवराज सिंह भारतीय क्रिकेट में वापसी करते हैं या नहीं.