News Nation Logo

Top 5 Sports News : टीम इंडिया के दो बड़े खिलाड़ियों की प्रेक्टिस में फंसा पेंच, पढ़ें दिन की बड़ी खबरें

भारत के दो बड़े क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले दो खिलाड़ी अभी अपनी प्रैक्टिस शुरू नहीं कर पाएंगे, वे हैं रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे.

By : Pankaj Mishra | Updated on: 20 May 2020, 04:10:24 PM
ball

पांच बड़ी खबरें (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

भारत के दो बड़े क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले दो खिलाड़ी अभी अपनी प्रैक्टिस शुरू नहीं कर पाएंगे, वे हैं रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे. रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को शहर में ट्रेनिंग शुरू करने के लिए और अधिक इंतजार करना होगा. आईसीसी की क्रिकेट समिति की ओर से कोविड-19 के बाद खेल शुरू होने पर स्लाइवा के उपयोग को बंद करने की सिफारिश की गई है. इसी तरह की पांच बड़ी खबरें भी पढ़ें.


1. भारत में कोरोना वायरस के होने के बाद भी अब स्टेडियम खोलने की परमीशन दे दी गई है, वहीं अब तो यह भी कहा जा रहा है कि जल्द ही कुछ टूर्नामेंट भी होते हुए दिखाई दे सकते हैं. खिलाड़ी प्रैक्टिस के लिए मैदान में जा सकते हैं. हालांकि भारत के दो बड़े क्रिकेट और आईपीएल में शानदार प्रदर्शन करने वाले दो खिलाड़ी अभी अपनी प्रैक्टिस शुरू नहीं कर पाएंगे, वे हैं रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे. रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे को शहर में ट्रेनिंग शुरू करने के लिए और अधिक इंतजार करना होगा. दरअसल उनका इलाका कोविड-19 ‘रेड जोन’ में हैं, जहां फिलहाल खेल सुविधाओं को खोलने की मंजूरी नहीं है. महाराष्ट्र सरकार ने ‘ग्रीन और आरेंज जोन’ में पर्सनल ट्रेनिंग के लिए दर्शकों के बिना स्टेडियम खोलने की इजाजत दे दी है. गृह मंत्रलाय ने 31 मई तक चलने वाले लॉकडाउन के चौथे चरण के नियमों में छूट दी थी, जिसके बाद राज्य सरकार ने यह फैसला किया. मुंबई क्रिकेट संघ के अधिकारी ने कहा, हम स्टेडियमों और खेल सुविधाओं को खोलने से संबंधित राज्य सरकार के नियमों का कड़ाई से पालन करेंगे.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : रोहित शर्मा और अजिंक्य रहाणे नहीं कर पाएंगे क्रिकेट की प्रैक्टिस, जानें क्यों


2. अब बढ़ते हैं दूसरी खबर की ओर, आईसीसी की क्रिकेट समिति की ओर से कोविड-19 के बाद खेल शुरू होने पर स्लाइवा के उपयोग को बंद करने की सिफारिश की गई है. इसके बाद भारतीय टीम के ऑफ स्पिनर हरभजन सिंह ने कहा है कि टेस्ट क्रिकेट में बल्ले और गेंद के बीच बराबर की लड़ाई बनाए रखने के लिए दोनों छोर से अलग-अलग गेंदों का इस्तेमाल किया जा सकता है. हरभजन ने कहा, आप दोनों छोर से दो गेंदों का इस्तेमाल कर सकते हैं. एक गेंद को आप रिवर्स स्विंग के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं जबकि दूसरी गेंद को स्विंग के लिए.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : हरभजन सिंह बोले, अगर सलाइवा पर बैन तो दोनों छोर से दो गेंदों का हो इस्तेमाल

3. पूर्व भारतीय सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा को लगता है कि 25 साल की उम्र में टेस्ट क्रिकेट में खेलने की चाहत के कारण उन्होंने अपनी बल्लेबाजी तकनीकी में बदलाव करने की गलती की थी. रॉबिन उथप्पा अब 34 साल के हैं और उन्होंने भारत की तरफ से आखिरी मैच 2015 में जिम्बाब्वे के खिलाफ खेला था. उन्हें अपनी आक्रामक बल्लेबाजी के लिए जाना जाता है. उन्होंने राजस्थान रायल्स के पोडकास्ट सत्र के दौरान कहा, मेरा सबसे बड़ा लक्ष्य भारत के लिए टेस्ट क्रिकेट खेलना था. अगर मैं 20-21 की उम्र में ऐसी कोशिश करता तो टेस्ट क्रिकेट खेल लिया होता. मैं अपने करियर के आखिर में पछताना नहीं चाहता था और अपनी तरफ से सर्वश्रेष्ठ करना चाहता था.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : 34 साल के रॉबिन उथप्पा ने 25 साल में की थी ये गलती, अब हुआ कुछ ऐसा

4. भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज और अब भाजपा सांसद गौतम गंभीर को हालांकि लगता है कि अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट बोर्ड यानी आईसीसी हिस्सा लेने वाले सभी बोर्ड को एक मंच पर ला सकता है तो यह टूर्नामेंट संभव हो सकता है. उन्होंने कहा, यह बीसीसीआई और आईसीसी और बाकी के बोर्ड पर निर्भर है कि वो क्या सोचते हैं. उन्हें सभी हितधारकों को एक साथ लाना होगा, जिसमें सभी देशों के बोर्ड शामिल हैं और उन्हें एक साथ आकर फैसला लेना होगा. पूर्व बल्लेबाज गौतम गंभीर ने कहा, अगर क्रिकेट खेलने वाले सभी देश एक साथ आ सके तो टी-20 विश्व कप संभव हो सकता है, अन्यथा मैं इसे होते हुए नहीं देखता.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : गौतम गंभीर बोले, केवल तभी हो सकता है टी20 विश्व कप जब ऐसा हो जाए

5. क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर एक नए अवतार में नजर आए. सचिन तेंदुलकर ने अपने बेटे अर्जुन तेंदुलकर का हेयरकट किया है और इसका वीडियो उन्होंने अपने इंस्टाग्राम पर शेयर भी किया है. कोरोनावायरस महामारी के कारण इस समय दुनिया में तमाम क्रिकेट गतिविधियां स्थगित हैं. इस बीच क्रिकेटर्स सोशल मीडिया के जरिए अपने फैन्स से जुड़े हुए हैं. कई सेलिब्रिटी अपने घर पर ही हेयरकट करने का वीडियो भी शेयर कर चुके हैं. नए वीडियो में सचिन तेंदुलकर बेटी सारा की मदद से बेटे अर्जुन के बाल काटते नजर आ रहे हैं. सचिन तेंदुलकर ने इसके लिए बेटी सारा को धन्यवाद भी कहा है. सचिन तेंदुलकर ने इंस्टाग्राम पर लिखा, एक पिता के रूप में आपको कई सारी चीजें करने की जरूरत होती है. वो चाहे बच्चों के साथ खेलना हो, जिम करना हो या फिर उनके बाल काटने हों. हेयरकट कैसा भी हुआ हो अर्जुन तुम हमेशा हैंडसम लगते हो. मेरी सैलून असिस्टेंट सारा तेंदुलकर को बहुत बहुत धन्यवाद.
पूरी खबर के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : VIDEO: बेटे अर्जुन के बाल काटते नजर आए सचिन तेंदुलकर

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 20 May 2020, 04:10:24 PM