logo-image

खतरे में CSK के खिलाड़ी, कोहली पर बोले सूर्यकुमार, तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास

क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी खबरें जो आपको हर हाल में जाननी जरुरी है

Updated on: 18 Nov 2020, 08:00 PM

नई दिल्ली:

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

भारत के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. त्यागी ने चार वनडे खेले जिसमें उन्होंने तीन विकेट हासिल की. इसके अलावा 33 साल के खिलाड़ी ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला. भारत के लिये अंतिम बार वह 2010 में खेले थे.

विराट कोहली ने की प्रैक्टिस...तो सूर्यकुमार यादव ने कुछ ऐसा दिया रिएक्शन

टीम इंडिया  के कप्तान विराट कोहली का भले ही आईपीएल का इस साल का सीरीज अच्छा नहीं रहा हो लेकिन ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एक बार फिर से कप्तान कोहली डंका बजाने के लिए तैयार है. विराट कोहली एंड कंपनी ने का पहला कोविड टेस्ट हुआ और इसके बाद खिलाड़ियों थोड़ी प्रैक्टिस की. जिसमें रनिंग और साइकलिंग शामिल थी लेकिन अब टीम इंडिया ओपन नेट्स के सेशन में हिस्सा ले रही है. वहीं विराट कोहली के प्रैक्टिस सेशन के बाद मुंबई इंडियंस के सूर्यकुमार यादव ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

Ind Vs Aus: काम पर लौट कर खुश हैं रवि शास्त्री

टीम इंडिया  इस वक्त ऑस्ट्रेलिया दौरे पर है और सीरीज को जीतने के ओपन नेट्स कर रही है. टीम इंडिया के साथ अब उनके कोच रवि शास्त्री भी मौजूद हैं. टीम इंडिया के कई सारे खिलाड़ियों प्रैक्टिस सेशन में दमखम लगा रहे हैं. टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट सीरीज खेलनी है. टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया गई थी तब टेस्ट सीरीज को 2-1 से अपने नाम की थी.

राशिद खान नहीं खेलेंगे क्रिकेट की बड़ी लीग, जानिए कारण

क्रिकेट की सीजन एक बार फिर से शुरु हो गया है और अब धीरे धीरे कोविड महामाही के बीच क्रिकेट की सीरीज होने शुरु हो गई है. इंडियन प्रीमियर लीग का यूएई में सफल आयोजन के अब बारी है ऑस्ट्रेलिया में होने वाली बिग बैश लीग की. बिग बैश लीग 10 दिसंबर से शुरु होने वाली है और इस लीग में भारतीय खिलाड़ियों की जगह सभी देशों के खिलाड़ी हिस्सा लेते हैं. 

IPL 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स को बदलाव करने की जरूरत

भारतीय टीम  के पूर्व तेज गेंदबाज अजित अगरकर ने कहा है कि आईपीएल-13 में अच्छा नहीं करने वाली चेन्नई सुपर किंग्स को लीग के अगले सीजन से पहले थोड़े बहुत बदलाव की जरूरत है. तीन बार की विजेता चेन्नई इस बार प्लेऑफ में भी जगह नहीं बना सकी थी और ऐसा पहली बार हुआ था कि वह प्लेऑफ न खेली हो.

16 साल बाद ये बड़ी टीम पाकिस्तान में खेलेगी क्रिकेट, इस टीम के बारे में जानिए

पाकिस्तान में साल 2009 में श्रीलंका टीम  में हमला हुआ था जिसक वहां पर टीमों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए खेलने से इंकार कर दिया था. हालांकि कुछ टीमों ने पाकिस्तान जाकर खेलने जारी रखा. हाल ही में पाकिस्तान में जिम्बाव्बे ने सीरीज खेली और घरेलू टीम ने जीत हासिल की. पाकिस्तान में अब इंग्लैंड टीम खेलने के लिए जाने वाली है. 

एम एस धोनी परिवार के साथ कहां मना रहे हैं छुट्टियां, देखें तस्वीरें

आईपीएल 2020 अब खत्म हो गया और टीम इंडिया ऑस्ट्रेलिया पहुंच चुकी है लेकिन चेन्नई सुपरकिंग्स  के कप्तान एम एस धोनी इन दिनों छुट्टियां मना रहे हैं. इस बार आईपीएल यूएई में हुआ था और एक बार फिर माही यूएई पहुंच गए हैं. 

IPL 2021 में इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, दिग्गज ने गिनाए नाम

चेन्नई सुपरकिंग्स ने साल 2020 आईपीएल में काफी बेकार प्रदर्शन किया और पहली बार माही आर्मी इंडियन प्रीमियर लीग के इतिहास में प्ले ऑफ तक अपना सफर पूरा नहीं कर पाई. धोनी की टीम को इस बार डैडी आर्मी के नाम से भी बुलाया गया था क्योंकि सभी खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स में बड़ी उम्र वाले थे.

भारत और इंग्लैंड की सीरीज तय, यहां पढ़िए पूरा कार्यक्रम

भारतीय क्रिकेट टीम अगले साल अगस्त-सितंबर में इंग्लैंड का दौरा करेगी, जहां वो पांच मैचों की टेस्ट सीरीज खेलेगी. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने बुधवार को इसकी घोषणा की. इंग्लैंड साथ ही श्रीलंका और पाकिस्तान के साथ भी सीमित ओवरों की सीरीज खेलेगी