logo-image
लोकसभा चुनाव

16 साल बाद ये बड़ी टीम पाकिस्तान में खेलेगी क्रिकेट, इस टीम के बारे में जानिए

पाकिस्तान में अब फिर से क्रिकेट शुरु हो चुका है, हाल ही में PSL खत्म हुआ जबकि कुछ दिन पहले जिम्बाव्बे ने सीरीज खेली थी.

Updated on: 18 Nov 2020, 04:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान (Pakistan) में साल 2009 में श्रीलंका टीम (Srilanka) में हमला हुआ था जिसक वहां पर टीमों ने सुरक्षा का हवाला देते हुए खेलने से इंकार कर दिया था. हालांकि कुछ टीमों ने पाकिस्तान जाकर खेलने जारी रखा. हाल ही में पाकिस्तान में जिम्बाव्बे ने सीरीज खेली और घरेलू टीम ने जीत हासिल की. पाकिस्तान में अब इंग्लैंड (England) टीम खेलने के लिए जाने वाली है. 16 साल बार इंग्लैंड पाकिस्तान का दौरा करने वाली है इस बीच पाकिस्तान ने इंग्लैंड में सीरीज खेली है लेकिन इंग्लिश टीम पाकिस्तान में खेलने के लिए नहीं गई है.

ये भी पढ़ें- LPL में खेलेगा टीम इंडिया का ये चैंपियन गेंदबाज, कैंडी टस्कर्स के साथ किया करार

ये सीरीज अभी नहीं बल्कि अगले साल होने वाली है. इंग्लैंड की टीम पाकिस्तान का दौरा अक्टूबर 2021 में करने वाली है. इंग्लिश की टीम 12 अक्टूबर को कराची पहुंचेगी और दोनों टीमें सीरीज के बाद टी20 विश्व कप के लिए 16 अक्टूबर को भारत के लिए रवाना होने वाली है. इंग्लैंड टीम पाकिस्तान में दो टी-20 मैच खेलने वाली है जो 14 और 15 अक्टूबर को होने वाले हैं.

 

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

बता दें कि इंग्लैंड की टीम 16 सालों बाद पाकिस्तान जा रही है इससे पहले इंग्लिश टीम 2005 में यहां गई था. 16 साल पहले दोनों टीमों के बीच तीन टेस्ट मैच और पांच वनडे खेले गए थे. कुछ सालों बाद पाकिस्तान के सभी मैच यूएई में होने लेगे. इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड ने 17 नवंबर को इस दौरे को मंजूरी दी. रिपोर्ट्स के अनुसार इंग्लैंड की टीम अगले साल शुरुआती महीनों में भारत के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है. पाकिस्तान और इंग्लैंड की बोर्ड द्वारा जारी किए गए बयान में कहा गया है कि ये खुशी की बात और इससे पाकिस्तान में क्रिकेट के रास्ते और खुलेंगे.