logo-image

टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

खेल त्यागी संन्यासभारत (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी (Sudeep Tyagi) ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की.

Updated on: 18 Nov 2020, 11:27 AM

नई दिल्ली:

भारत (Team India) के पूर्व तेज गेंदबाज सुदीप त्यागी (Sudeep Tyagi) ने मंगलवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास लेने की घोषणा की. त्यागी ने चार वनडे खेले जिसमें उन्होंने तीन विकेट हासिल की. इसके अलावा 33 साल के खिलाड़ी ने एक टी20 अंतरराष्ट्रीय मैच भी खेला. भारत के लिये अंतिम बार वह 2010 में खेले थे.

ये भी पढ़ें- भारत-ऑस्ट्रेलिया पहले टेस्ट की मेजबानी को तैयार है एमसीजी

सुदीप त्यागी आईपीएल में चेन्नई सुपर किंग्स और सनराइजर्स हैदराबाद के लिये मिलाकर 14 इंडियन प्रीमियर लीग मैच खेल चुके हैं त्यागी ने ट्वीट किया अभी तक जो मैंने फैसले किये, उसमें यह सबसे मुश्किल था जो अपने सपने को ‘गुडबॉय’ कहना है.  त्यागी ने 41 प्रथम श्रेणी मैचों में 109 विकेट हासिल किये, वह 23 लिस्ट ए मैचों (31 विकेट) में भी खेले.

सुदीप आईपीएल के दो सीजन 2009 और 2010 में खेले थे. उन्होंने कहा मैंने वह हासिल किया जो हर खिलाड़ी का सपना होता है जो देश का प्रतिनिधित्व करना है. त्यागी ने कहा मैं महेंद्र सिंह धोनी का शुक्रिया करना चाहता हूं जिनकी कप्तानी में मैंने अपना डेब्यू किया मैं अपने आदर्श मोहम्मद कैफ, आरपी सिंह और सुरेश रैना का भी शुक्रिया करना चाहूंगा. क्रिकेट को अलविदा कहना बहुत मुश्किल है लेकिन आगे बढ़ने के लिये हमें ऐसा करना पड़ता है.  त्यागी ने रणजी ट्रॉफी में साल 2007 में 41 विकेट लिए थे. उत्तर प्रदेश को रणजी ट्रॉफी के फाइनल में पहुँचाने में उनका महत्वपूर्ण योगदान था. स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण आईपीएल के शुरुआती सीजन से हटने के बाद उन्होंने साउथ अफ्रीका में अपनी शुरुआत की. उनका आखिरी प्रथम श्रेणी मैच 2017 में था जबकि उन्होंने 2014 के बाद से लिस्ट ए या टी 20 क्रिकेट नहीं खेला.