logo-image

IPL 2021 में इन खिलाड़ियों पर गिरेगी गाज, दिग्गज ने गिनाए नाम

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने साल 2020 आईपीएल में काफी बेकार प्रदर्शन किया और पहली बार माही आर्मी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में प्ले ऑफ तक अपना सफर पूरा नहीं कर पाई.

Updated on: 18 Nov 2020, 05:14 PM

नई दिल्ली:

चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Super Kings) ने साल 2020 आईपीएल में काफी बेकार प्रदर्शन किया और पहली बार माही आर्मी इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में प्ले ऑफ तक अपना सफर पूरा नहीं कर पाई. धोनी (Ms Dhoni) की टीम को इस बार डैडी आर्मी के नाम से भी बुलाया गया था क्योंकि सभी खिलाड़ी चेन्नई सुपरकिंग्स में बड़ी उम्र वाले थे. चेन्नई सुपरकिंग्स ने आईपीएल के तीन खिताब जीते हैं और उसे हमेशा से ट्रॉफी का प्रबल दावेदार माना जाता है. साल 2020 चेन्नई के लिए कैसा रहा ये सभी ने देखा, खुद धोनी ये साफ कर चुके हैं कि टीम में बदलाव की जरुरत है. अब भारत के पूर्व बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने बताया कि अगले साल किन किन खिलाड़ियों पर चेन्नई सुपरकिंग्स गाज गिरा सकता है.

ये भी पढ़ें- कोरोना वायरस का कोहराम जारी, रद्द हुई क्रिकेट की ये बड़ी सीरीज
 
माना जा रहा है कि साल 2021 के लिए आईपीएल का मेगा ऑक्शन होने वाला है और चेन्नई सुपरकिंग्स काफी सारे खिलाड़ी को बाहर का रास्ता दिखा सकती है. माही आईपीएल 13 के आखिरी मैच में साफ कर चुके हैं और वो सीएसके के लिए खेलते रहेंगे लेकिन टीम में बदलाव का इशारा कर चुके हैं. अब भारत के पूर्व क्रिकेटर और कमेंट्री बॉक्स का अक्सर हिस्सा रहने वाले आकाश चोपड़ा ने बताया है कि कौन-कौन से खिलाड़ी है जो आइपीएल सीजन 14 में चेन्नई की तरफ से खेलते हुए नहीं दिखेंगे.

ये भी पढ़ें: IPL 2021 में चेन्नई सुपरकिंग्स को बदलाव करने की जरूरत

जैसा कि आईपीएल के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के दिग्गज ऑलराउंडर शेन वॉटसन ने क्रिकेट के सभी फॉर्मेट से अलविदा बोल दिया है, तो उनका ना खेलना तय है. इसके साथ आकाश चोपड़ा ने बल्लेबाज केदार जाधव और लेग स्पिनर इमरान ताहिर के लिए कहा कि वो अपना आखिरी सीजन खेल चुके हैं. केदार जाधव का ये सीजन काफी निराशाजनक रहा और उनकी बल्लेबाजी और अंतिम ग्याराह में होने पर कई सवाल उठे. केदार जाधव ने आईपीएल 13 में 8 मुकाबले खेले और सिर्फ 62 रन अपने बल्ले से बना पाए. दूसरी ओर इमरान ताहिर पूरे सीजन बाहर बैठे और सिर्फ तीन मुकाबलों में उन्हें मैदान पर खेलने का मौका मिला.आकाश चोपड़ा ने इसके अलावा कुछ और नाम भी बताए जिनको चेन्नई सुपरकिंग्स अगले साल रिटेन नहीं करेगा. इस लिस्ट में चेन्नई सुपरकिंग्स के पीयूष चावला, मुरली विजय और मोनू कुमार का नाम है जिनका प्रदर्शन काफी खराब रहा. माना जा रहा है कि ये खिलाड़ी आईपीएल में अब पीली जर्सी नहीं पहनेंगे.

ये भी पढ़ें- LPL में खेलेगा टीम इंडिया का ये चैंपियन गेंदबाज, कैंडी टस्कर्स के साथ किया करार

खबरों की माने तो आईपीएल में दो नई टीम आने वाली है जिसके चलचे चेन्नई सुपरकिंग्स नए खिलाड़ियों को शामिल कर सकती है. कुछ वक्त पहले आकाश चोपड़ा ने कहा था कि चेन्नई सुपरकिंग्स को माही को रिलीज कर देना चाहिए और फिर से खरीदना चाहिए. पूर्व भारतीय क्रिकेटर और कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने कहा था अगर 2021 में आईपीएल के लिए बड़ी नीलामी होती है तो चेन्नई सुपर किंग्स को अपने कप्तान महेंद्र सिंह धोनी को रिलीज कर देना चाहिए. चोपड़ा का मानना था कि तीन बार की चैम्पियन चेन्नई अगर धोनी को रिटेन करती है, तो टीम को धोनी के लिए 15 करोड़ रुपये अदा करने होंगे. आकाश चोपड़ा ने कहा था कि अगर धोनी रुकते हैं और वो महज 2021 आईपीएल खेलते हैं, तो आपको 15 करोड़ रुपये 2022 सीजन में वापस मिलेंगे लेकिन तब आप उस पैसे का क्या करेंगे? बड़ी नीलामी का यही फायदा है. चेन्नई राइट टू मैच कार्ड के जरिए उन्हें वापस टीम में ला सकते हैं.

ये भी पढ़ें: टीम इंडिया के पूर्व तेज गेंदबाज ने लिया संन्यास, धोनी की कप्तानी में किया था डेब्यू

खैर, तीन बार आईपीएल में अपना डंका बजा चुकी चेन्नई सुपरकिंग्स का अगले साल इंडियन प्रीमियर लीग के लिए क्या प्लान ये साफ नहीं है लेकिन जैसा कि धोनी ने इशारा किया है कि बड़े बदलाव की जरुरत है तो वो होना तय है. ऐसे में देखना होगा कि क्या चेन्नई सुपरकिंग्स खिलाड़ियों को बाहर कर युवाओं पर भरोसा कर नए रंग रुप के साथ आती है या फिर कुछ और फेरबदल देखने को मिलता है.