logo-image

टीम इंडिया को मिलेगा धोनी का रिप्लेसमेंट, सौरव गांगुली को आया 'गुस्सा'

क्रिकेट जगत की तमाम बड़ी खबरें जो आपको हर हाल में जाननी जरुरी है

Updated on: 15 Nov 2020, 09:00 PM

नई दिल्ली:

IPL मेगा ऑक्शन होना तय, अगले सीजन में 9वीं टीम भी होगी शामिल

10 नवंबर को मुंबई इंडियंस  और दिल्ली कैपिटल्स  के मैच के साथ ही आईपीएल का 13वां सीजन खत्म हो गया. कोरोना वायरस की वजह से इस साल आईपीएल का आयोजन करना काफी मुश्किल था, लेकिन बीसीसीआई  अध्यक्ष सौरव गांगुली  की कड़ी मेहनत की वजह से न सिर्फ आईपीएल का 13वां सीजन शुरु हुआ बल्कि सफलता के साथ संपन्न भी हुआ.

सिडनी में क्वारंटीन टीम इंडिया के खिलाड़ी, होटल के नजदीक क्रैश हुआ प्लेन

आईपीएल का 13वां सीजन खत्म होने के बाद टीम इंडिया के खिलाड़ी 11 नवंबर को ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए रवाना हो गए. ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे, टी20 और टेस्ट सीरीज में हिस्सा लेने के लिए विराट सेना दुबई से 12 नवंबर को सीधे सिडनी पहुंची. ऑस्ट्रेलिया पहुंचने के बाद टीम इंडिया के सभी खिलाड़ी सिडनी के ओलंपिक पार्क होटल में ठहरे हैं, जहां वे दो हफ्ते तक क्वारंटीन रहेंगे.

इंग्लैंड का पूर्व कप्तान हुआ रोहित शर्मा का मुरीद, जानिए क्या कहा

रोहित शर्मा कितने सफल कप्तान है ये सभी को पता है क्योंकि जिस अंदाज में उन्होंने दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग में अपना डंका बजाया है. रोहित शर्मा आईपीएल के सबसे सफल कप्तान हैं. रोहित शर्मा ने ट्रॉफी जीतने के मामले में एम एस धोनी को भी पीछे छोड़ दिया है. रोहित शर्मा की कप्तानी के मुरीद अब क्रिकेट दिग्गज भी हो गए हैं. इंग्लैंड के पूर्व कप्तान नासीर हुसैन ने हिटमैन रोहित शर्मा की जमकर तारीफ की है.

Ind Vs Aus: कोहली वर्ल्ड क्रिकेट में सबसे 'विराट' खिलाड़ी हैं

विराट कोहली ने जब से टीम इंडिया की कप्तानी को संभाला है तभी से टीम अच्छा प्रदर्शन कर रही है. भले ही आईसीसी का कोई बड़ा टूर्नामेंट नहीं जीता है लेकिन बाकी देशों के खिलाफ कोहली का बल्ला भी चला और टीम को जीत दिलाई. अब टीम इंडिया की परीक्षा ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ होने वाली है.

धोनी का रिप्लेसमेंट मिला, पूर्व सिलेक्टर ने इस खिलाड़ी को बताया ODI, T-20 का मजबूत दावेदार

आईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग 2020 का अंत हो चुका है और मुंबई इंडियंस ने पांचवीं बार इस खिताब को जीता. हालांकि इस बार क्रिकेट और माही के फैंस को उम्मीद थी कि चेन्नई सुपरकिंग्स  बड़ा धमाका कर यूएई में अच्छा प्रदर्शन करेगी लेकिन इसके उलट माही आर्मी का परफॉर्मेंस काफी खराब गया. इसी बीच टीम इंडिया के पूर्व सिलेक्टर एमएसके प्रसाद  ने एक खिलाड़ी का नाम लेते बताया कि धोनी को कौन रिप्लेस कर सकता है.

Ind vs Aus: टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया में किया अभियास, देखें वीडियो

भारतीय क्रिकेट टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौर पर है जहां उसे तीन वनडे, तीन टी-20 और चार टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है. भारत की तीनों टीमें इस समय अभ्यास में जुटी हैं और खिलाड़ी प्रारूप के मुताबिक ही अभ्यास कर रहे हैं. कोविड-19 महामारी के कारण पूरी टीम इस समय ऑस्ट्रेलिया क्वारंटीन में है. इसमें टेस्ट टीम के खिलाड़ी भी शामिल हैं. टीम प्रबंधन खिलाड़ियों को प्रारूप के हिसाब से ट्रेनिंग करा रहा है.

World Test Championship: भारत की हार से न्यूजीलैंड को होगा फायदा, जानिए कैसे?

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  कोविड-19 महामारी से प्रभावित पहली विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में जगह बनाने वाली टीमों का फैसला उन्होंने जितने मैचों में हिस्सा लिया है उनमें मिले अंकों के प्रतिशत के आधार पर करने पर विचार करेगा. ईएसपीएनक्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार आईसीसी की क्रिकेट समिति ने पहले टूर्नामेंट के लिए इस विकल्प पर विचार किया है लेकिन अंतिम फैसला इस हफ्ते मुख्य कार्यकारियों की समिति करेगी.

Ind Vs Aus: रोहित की फिटनेस पर दादा ने तोड़ी चुप्पी, दिया कुछ ऐसा जवाब

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में अब वनडे, टी-20 और टेस्ट क्रिकेट खेलना है. आईपीएल के बीच टीम इंडिया का ऐलान हुआ था जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा को किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई थी. रोहित शर्मा के चयन पर फिर कई सारे बवाल हुए और लगभग सभी दिग्गजों से ये सवाल उठाए कि रोहित शर्मा को क्यों नहीं शामिल किया गया. हालांकि अब रोहित शर्मा को टीम इंडिया में जगह मिल गई है. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में शामिल किए गए हैं. अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर चुप्पी तोड़ी है.