logo-image

Ind Vs Aus: रोहित की फिटनेस पर दादा ने तोड़ी चुप्पी, दिया कुछ ऐसा जवाब

टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया में अब वनडे, टी-20 और टेस्ट क्रिकेट खेलना है. आईपीएल के बीच टीम इंडिया का ऐलान हुआ था जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा को किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई थी लेकिन अब वो टेस्ट टीम का हिस्सा है,

Updated on: 15 Nov 2020, 06:25 PM

अबु धाबी:

टीम इंडिया (Rohit Sharma) को ऑस्ट्रेलिया (Australia) में अब वनडे, टी-20 और टेस्ट क्रिकेट खेलना है. आईपीएल के बीच टीम इंडिया का ऐलान हुआ था जिसमें हिटमैन रोहित शर्मा को किसी भी टीम में जगह नहीं दी गई थी. रोहित शर्मा के चयन पर फिर कई सारे बवाल हुए और लगभग सभी दिग्गजों से ये सवाल उठाए कि रोहित शर्मा को क्यों नहीं शामिल किया गया. हालांकि अब रोहित शर्मा को टीम इंडिया में जगह मिल गई है. रोहित शर्मा टेस्ट सीरीज में शामिल किए गए हैं. अब बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने रोहित शर्मा की फिटनेस पर चुप्पी तोड़ी है.

ये भी पढ़ें: World Test Championship: भारत की हार से न्यूजीलैंड को होगा फायदा, जानिए कैसे?

बता दें कि रोहित शर्मा आईपीएल में किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ मुकाबले में चोटिल हुए थे और उसके बाद उन्हें आराम दिया गया. इसी बीच ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम इंडिया ऐलान हो गया था जिसमें रोहित शर्मा का नाम नहीं था. कुछ मैच के आराम के बाद रोहित शर्मा ने वापसी की और फाइनल तक का सफर पूरा किया और मुंबई इंडियंस को चैंपियन बनाया. रोहित शर्मा को वनडे और टी-20 में शामिल नहीं किया गया है और इसपर बीसीसीआई की तरफ से कोई ऑफिशियल बयान नहीं आया है. बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इसे लेकर कुछ बातें साफ जरूर की है. गांगुली ने द वीक से बात करते हुए कहा कि हिटमैन रोहित शर्मा इस वक्त 70 प्रतिशत फिट हैं और इसी वजह से रोहित को वनडे और टी20 टीम में शामिल नहीं किया गया.

ये भी पढ़ें: क्या आप जानते हैं कि 15 नवंबर क्यों है सचिन तेंदुलकर के लिए खास

बोर्ड के अध्यक्ष सौरव गांगुली से जब रोहित शर्मा की इंजरी के बारे में पूछा गया तो इसके जवाब देते हुए सौरव गांगुली ने कहा कि इसके बारे में रोहित शर्मा ही ज्यादा अच्छे से बता सकते हैं. रोहित शर्मा भी टेस्ट टीम का हिस्सा हैं, लेकिन रोहित इस समय भारत में ही हैं और मांसपेशियों में खिंचाव को लेकर अपने रीहैब में लगे हैं. रोहित शर्मा रीहैब पूरा करने के बाद ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे.

भारत का ऑस्ट्रेलिया का दौरा

पहला वनडे, 27 नवंबर, सिडनी
दूसरा वनडे, 29 नवंबर, सिडनी
तीसरा वनडे, 1 दिसंबर, मानुका

पहला टी-20, 4 दिसंबर, मानुका
दूसरा टी-20, 6 दिसंबर,  सिडनी
तीसरा टी-20, 8 दिसंबर, सिडनी

पहला टेस्ट 17 से 21 दिसंबर, एडिलेड  
दूसरा टेस्ट 26 से 31 दिसंबर, मेलबर्न 
तीसरा टेस्ट 7 से 11 जनवरी, सिडनी   
चौथा टेस्ट 15 जनवरी से 19, ब्रिसबेन