News Nation Logo

चेतेश्वर पुजारा ने चुनी अपनी मौजूदा वर्ल्ड टेस्ट इलेवन, कोहली को मिला ये स्थान

टीम इंडिया के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा ने मौजूदा क्रिकेट की अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का ऐलाना किया है. पुजारा ने साल 2010 में टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट खेला था जिसके बाद से चेतेश्वर पुजारा को भारतीय क्रिकेट की नई दीवार माना जाता है.

Written By : अकिंत प्रमोद | Edited By : Ankit Pramod | Updated on: 09 Aug 2020, 12:09:28 PM
Cheteshwar Pujara

चेतेश्वर पुजारा (Photo Credit: फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

टीम इंडिया (Team India) के बल्लेबाज चेतेश्वर पुजारा (Cheteshwar Pujara) ने मौजूदा क्रिकेट की अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन का ऐलाना किया है. पुजारा ने साल 2010 में टीम इंडिया के लिए पहला टेस्ट खेला था जिसके बाद से चेतेश्वर पुजारा को भारतीय क्रिकेट की नई दीवार माना जाता है. पुजारा ने अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन के बारे में क्रिकबज पर हर्षा भोगले के साथ बात चीत के दौरान बताया.

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक

चेतेश्वर पुजारा ने जबसे टीम इंडिया के लिए खेलना शुरु किया तभी से उन्होंने अपने पारियों से भारत को कई बार बड़ी जीत दिलाई है. पुजारा की तुलना हमेशा से महान बल्लेबाज राहुल द्रविड़ से होती है. टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा टीम इंडिया का अहम हिस्सा है. भारत को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2018-19 में मिली ऐतिहासिक सीरीज जीत में चेतेश्वर पुजारा ने अहम रोल अदा किया था.

ये भी पढ़ें-ब्रायन लारा ने करवाया Covid-19 टेस्ट, पढ़िए क्या रही रिपोर्ट?

इस साल के अंत में टीम इंडिया एक बार फिर से ऑस्ट्रेलिया का दौरान करने वाली है जिसमें दोनों टीमों के बीच 4 टेस्ट की सीरीज होने वाली है. पिछले साल की तरह इस बार भी पुजारा पर भारतीय फैंस की निगाहें होंगी. क्रिकबज पर हर्षा भोगले के साथ एक चैट शो में पुजारा ने हिस्सा लिया और बात की, इस दौरान उन्होंने अपनी वर्ल्ड टेस्ट इलेवन भी चुनी.

यह भी पढ़ें ः WTC Points Table : इंग्‍लैंड की जीत और पाकिस्‍तान की हार से विश्‍व टेस्‍ट चैंपियनशिप की प्‍वाइंट्स टेबल में उलटफेर

वर्ल्ड टेस्ट इलेवन में पारी का आगाज करने के लिए उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के तूफानी बल्लेबाज और हाल ही में तिहरा शतक लगाने वाले डेविड वार्नर को चुना जबकि उनके साथ ओपनिंग पार्टनर के रुप में न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन का नाम लिया. बता दें कि केन विलियमस मिडल ऑर्डर के बल्लेबाज है लेकिन अपनी टीम में पुजारा उनसे ओपनिंग करवाना चाहते हैं. इस टीम में पुजारा ने खुद को नंबर तीन जबकि भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली को नंबर 4 पर जगह दी.

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : इंग्‍लैंड ने चौथे दिन ही तीन विकेट से जीता मैच, पाकिस्‍तान की घर के बाहर लगातार सातवीं हार

अपनी टीम के मिडल ऑर्डर को मजबूत करते हुए ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को पांचवें नंबर पर रखा जबकि इंग्लैंड को विश्व कप जीताने वाले ऑलराउंडर बेन स्टोक्स को छठे नंबर पर जगह दी. सबसे ज्यादा चौकाने वाला नाम पुजारा की लिस्ट में विकेटकीपर के रुप में था,पुजारा ने बीजे वाटलिंग को चुना. बॉलिंग लाइन अप पुजारा की काफी दिलचस्प दिखी जिसमें उन्होंने भारत के आर अश्विन, ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस, साउथ अफ्रीका के कगिसो रबाड़ा और टीम इंडिया के जसप्रीत बुमराह का नाम लिया.

यह भी पढ़ें ः एमएस धोनी जब तक सबसे तेज दौड़ेंगे, खेलते रहेंगे, जानिए पूरा माजरा

बता दें कि चेतेश्वर पुजारा ने टीम इंडिया के लिए 77 टेस्ट में 48.66 की औसत से 5840 रन बनाए हैं जबकि 18 शतक और 25 अर्धशतक ठोके हैं. टेस्ट क्रिकेट में चेतेश्वर पुजारा का बेस्ट स्कोर 206 रनों का है. चेतेश्वर पुजारा को वनडे टीम में शामिल किया था लेकिन पूरी तरह से वो नाकाम रहे थे. खेले गए 5 मुकाबलों में वो सिर्फ 51 रनों का योगदान ही दे पाए.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 11:56:11 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.