News Nation Logo

एमएस धोनी जब तक सबसे तेज दौड़ेंगे, खेलते रहेंगे, जानिए पूरा माजरा

आईपीएल एक बार फिर शुरू होने जा रहा है. इस बार का आईपीएल यूएई में होगा और आईपीएल के साथ ही एक बार फिर एमएस धोनी मैदान पर उतरने की तैयारी में जुट गए हैं.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Aug 2020, 05:56:11 PM
msdhoni getty

एमएस धोनी MS Dhoni (Photo Credit: gettyimages)

New Delhi:

आईपीएल 2020 (IPL 2020) एक बार फिर शुरू होने जा रहा है. इस बार का आईपीएल यूएई (IPL in UAE) में होगा और आईपीएल के साथ ही एक बार फिर एमएस धोनी (MS Dhoni) मैदान पर उतरने की तैयारी में जुट गए हैं. क्रिकेट फैंस को आईपीएल (IPL 13) का तो इंतजार था ही, साथ ही सबसे ज्‍यादा इंतजार एमएस धोनी (MS Dhoni) को फिर से मैदान में उतरते हुए देखने का था, जो अब पूरा होने वाला है. हालांकि धोनी का अंतरराष्‍ट्रीय करियर कैसा होगा, क्‍या वे आगे खेलेंगे या नहीं, यह किसी को नहीं पता. आईपीएल के बाद टीम इंडिया (Team India) को आईपीएल के बाद लंबे दौरे पर आस्‍ट्रेलिया जाना है, क्‍या धोनी इस टीम में होंगे, यह देखना काफी दिलचस्‍प होगा, लेकिन इस बीच संजय मांजरेकर ने धोनी को लेकर बड़ी बात कही है. 

यह भी पढ़ें ः ENGvPAK : पाकिस्‍तान की पारी 169 पर खत्‍म, इंग्‍लैंड को चाहिए 277 रन

भारतीय टीम के पूर्व बल्लेबाज संजय मांजरेकर को लगता है कि महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. संजय मांजरेकर ने कहा कि जब उनकी एमएस धोनी से विराट कोहली के शादी समारोह पर बात हुई थी तब पूर्व कप्तान ने कहा था कि जब तक वह टीम में सबसे तेज दौड़ने वाले खिलाड़ी रहेंगे वो खेलते रहेंगे. इस साल आईपील का आयोजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में होना है और यहां एमएस धोनी चेन्नई सुपर किंग्स की कप्तानी करते नजर आएंगे. वह 2019 विश्व कप के सेमीफाइनल के बाद से पहली बार आईपीएल में क्रिकेट खेलेंगे.

यह भी पढ़ें ः मिताली राज अब 2022 तक खेलेंगी क्रिकेट, विश्‍व कप के बाद ही अगला फैसला

संजय मांजरेकर ने स्टार स्पोर्टस के शो पर कहा कि मुझे लगता है कि वह काफी अच्छा करेंगे. अंतर्राष्ट्रीय स्तर की अपेक्षा वह आईपीएल में सफल और निरंतर रहते हैं इसका कारण यह है कि उन्हें पता है कि उन्हें वहां चार-पांच गेंदबाजों को संभालना है. उन्होंने कहा कि आईपीएल में कुछ अच्छे हैं और कुछ नहीं. अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आपको पांच शीर्ष स्तर के गेंदबाजों को झेलना होता है. इसलिए वो इस तरह के गेंदबाज चुनने और उन पर रन बनाने में काफी अच्छे हैं. संजय मांजरेकर ने कहा कि उन्होंने एमएस धोनी से विराट कोहली की शादी के मौके पर बात की थी और तब वह आत्मविश्वास से भरे थे.

यह भी पढ़ें ः AUSvsIND : भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज में हो सकता है बदलाव, जानिए क्‍या आया नया अपडेट

संजय मांजरेकर ने कहा कि विराट कोहली की शादी पर, मुझे उनके साथ समय बिताने का थोड़ा समय मिला था और उन्होंने कहा था कि जब तक मैं टीम के सबसे तेज स्प्रिंटर को हरा सकता हूं तब तक मैं अपने आप को अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट पर खेलने के लिए फिट मानता हूं. उन्होंने कहा कि इसलिए एक बल्लेबाज के तौर पर मैं आईपीएल में धोनी को अलग नहीं देखता. बल्कि मैं कहता आ रहा हूं कि जिस स्थिति में हम हैं वो धोनी के लिए एक दम सही है, जहां दिमाग का काम हो पावर हिंटिंग का नहीं.

(आईएएनएस इनपुट)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 05:52:10 PM

For all the Latest Sports News, Indian Premier League News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.