logo-image

मिताली राज अब 2022 तक खेलेंगी क्रिकेट, विश्‍व कप के बाद ही अगला फैसला

मिताली राज ने कहा है कि उन्होंने अपनी नजरें आईसीसी महिला विश्व कप पर जमा ली हैं. आईसीसी ने कोविड-19 के कारण शुक्रवार को 2021 में होने वाले महिला विश्व कप को फरवरी-मार्च 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया है.

Updated on: 08 Aug 2020, 03:39 PM

New Delhi:

अनुभवी बल्लेबाज मिताली राज (Mithali Raj) ने कहा है कि उन्होंने अपनी नजरें आईसीसी महिला विश्व कप (Women World Cup) पर जमा ली हैं. आईसीसी ने कोविड-19 (Covid 19) के कारण शुक्रवार को 2021 में होने वाले महिला विश्व कप (Women World Cup) को फरवरी-मार्च 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया है. आईसीसी (ICC) के इस फैसले के बाद पूर्व क्रिकेटर और कॉमेंटेटर लीसा स्टालेकर ने ट्वीट करते हुए लिखा, सुबह उठकर यह सुनना अच्छी खबर नहीं है. मैं समझ सकती हूं कि कुछ देशों में क्रिकेट क्यों कम दी जा रही है. मैं उम्मीद करती हूं कि जो खिलाड़ी संन्यास लेने के बारे में सोच रही थीं वो एक साल और रुकेंगी.. सही है ना मिताली राज, झूलन गोस्वामी, रचेल हायनेस.

यह भी पढ़ें ः AUSvsIND : भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज में हो सकता है बदलाव, जानिए क्‍या आया नया अपडेट

इस पर मिताली राज ने जवाब देते हुए ट्वीट किया, हां, बिल्कुल. मेरी नजरें पूरी तरह से ट्रॉफी पर जमी हुई हैं. सभी चोटें ठीक होने के बाद, दिमाग और शरीर पहले से ज्यादा मजबूत हैं, मैं निश्चित तौर पर 2022 विश्व कप के लिए तैयार हूं. मिताली ने अपनी कप्तानी में भारत को 2017 विश्व कप के फाइनल में पहुंचाया था लेकिन वो लॉर्डस में खेले गए फाइनल मैच में इंग्लैंड से हार गई थीं.

यह भी पढ़ें ः Kojhikode plane crash : क्रिकेट जगत ने हादसे पर जताया दुख, जानिए किसने क्‍या लिखा

आपको बता दें कि न्यूजीलैंड में अगले साल होने वाले आईसीसी महिला क्रिकेट विश्व कप 2021 को कोरोना वायरस महामारी के कारण फरवरी-मार्च 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया है. आईसीसी ने एक बयान में कहा कि दुनिया भर में कोविड-19 के स्वास्थ्य, क्रिकेट और वाणिज्यिक प्रभाव को ध्यान में रखते हुए एक व्यापक आकस्मिक नियोजन अभ्यास के बाद आईबीसी (आईसीसी की वाणिज्यिक सहायक) द्वारा यह निर्णय लिया गया है. आईसीसी के कार्यकारी चेयरमैन इमरान ख्वाजा ने कहा कि पिछले कुछ महीनों में जैसा कि हमने विचार किया है कि हम वैश्विक घटनाओं का मंचन कैसे करते हैं, आईसीसी की घटनाओं में शामिल सभी लोगों के स्वास्थ्य और सुरक्षा की रक्षा करना हमारी सबसे बड़ी प्राथमिकता रही है. उन्होंने कहा, बोर्ड ने आज जो फैसला लिया, वे खेल, हमारे भागीदारों और महत्वपूर्ण रूप से हमारे प्रशंसकों के हित में हैं. मैं बीसीसीआई, क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया और क्रिकेट न्यूजीलैंड के साथ-साथ ऑस्ट्रेलियाई और न्यूजीलैंड में अपने सहयोगियों को आईसीसी टूर्नामेंटों में सुरक्षित वापसी के लिए उनकी निरंतर समर्थन और प्रतिबद्धता के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया की जर्सी और किट पर दिखेगा इस कंपनी का लोगो, जानिए कौन कौन है रेस में

इससे पहले हाल ही में मिताली राज ने एक इंटरव्‍यू के दौरान महिला आईपीएल के होने पर बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली का धन्‍यवाद दिया था. मार्च में विश्व T20 के फाइनल के बाद से भारतीय महिला टीम ने कोई मैच नहीं खेला है. सिर्फ एकदिवसीय फॉर्मेट में खेलने वाली मिताली राज पिछली बार राष्ट्रीय टीम की ओर से नवंबर में खेली थी. मिताली राज ने ट्वीट किया था कि यह शानदार खबर है. हमारी एकदिवसीय विश्व कप अभियान अंतत: शुरू होगा. सौरव गांगुली, बीसीसीआई, जय शाह को धन्यवाद.
भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए पुरुष आईपीएल का आयोजन 19 सितंबर से आठ या 10 नवंबर के बीच यूएई में किया जाना है. बीसीसीआई प्रमुख के अनुसार महिला आईपीएल को भी कार्यक्रम में जगह दी जाएगी.

(एजेंसी  इनपुट)