News Nation Logo

Kojhikode plane crash : क्रिकेट जगत ने हादसे पर जताया दुख, जानिए किसने क्‍या लिखा

क्रिकेट जगत ने कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है. यह विमान कारिपुर एयरपोर्ट पर लैंड करते समय दुर्घटना का शिकार हो गया था, जिसमे 19 लोगों की मौत हो गई है.

Sports Desk | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 08 Aug 2020, 01:22:19 PM
plane crase

प्‍लेन क्रेश (Photo Credit: फाइल फोटो )

New Delhi:

क्रिकेट जगत ने कोझिकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस (Air India plane crash) विमान दुर्घटना पर शोक व्यक्त किया है. यह विमान कारिपुर एयरपोर्ट (Kerala plane crash) पर लैंड करते समय दुर्घटना का शिकार हो गया था, जिसमे 19 लोगों की मौत हो गई है. मरने वालों में दो पायलट शामिल हैं. कई अन्य लोग गंभीर रूप से जख्मी भी हुए हैं. 

इस घटना पर भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली ने ट्वीट किया, मैं उन लोगों के लिए दुआ करूंगा जो कोझिकोड में विमान दुर्घटना में घायल हो गए. उन लोगों के साथ सहानुभूति जिन्होंने इस हादसे में अपने लोगों की जान गंवाई. रोहित शर्मा ने लिखा, एयर इंडिया फ्लाइट के यात्रियों और स्टाफ के लिए दुआएं. हैरान कर देने वाली खबर. दुनिया के महान बल्लेबाजों में शुमार सचिन तेंदुलकर ने लिखा, कोझिकोड विमान दुर्घटना में जो लोग प्रभावित हुए हैं उनके साथ मेरी दुआएं. केरल से आने वाली तस्वीरें दुखदायी हैं. मैं घायल लोगों के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं. इरफान पठान ने लिखा, उस पायलट के परिवार के साथ मेरी सहानुभूति जिसने इस हादसे में अपनी जान गंवा दी और उन लोगों के लिए दुआएं जो इस विमान हादसे में चोटिल हो गए.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया की जर्सी और किट पर दिखेगा इस कंपनी का लोगो, जानिए कौन कौन है रेस में

आपको बता दें कि एयर इंडिया एक्सप्रेस का यह विमान दुबई से आया था, जिसमें छह क्रू मेम्बर सहित 190 लोग सवार थे. यह विमान शुक्रवार रात लैंड करते वक्त रनवे से फिसल गया और गहरी खाई में जा गिरा. दुबई से 190 लोगों के साथ आ रही एअर इंडिया (Air India) एक्सप्रेस की एक उड़ान शुक्रवार को यहां भारी बारिश के बीच लैंडिंग के दौरान हवाईपट्टी पर फिसलने के बाद खाई में जा गिरी. गिरने के बाद विमान दो हिस्सों में टूट गया और उसमें सवार अब तक 19 लोगों की मौत हो गई है. मृतकों में मुख्य पायलट कैप्टन दीपक साठे और उनके सह-पायलट अखिलेश कुमार भी शामिल हैं. साठे भारतीय वायु सेना में पहले विंग कमांडर रह चुके थे. विमान में 10 नवजात समेत 184 यात्री, दो पायलट और चालक दल के चार सदस्य थे. यह वंदे भारत मिशन के तहत भारतीयों को वापस घर लाने के लिए उड़ान थी.

यह भी पढ़ें ः कैटरीना कैफ कर रही हैं क्रिकेट को मिस, देखिए सोशल मीडिया पर क्‍या लिखा

विमान हादसे के बाद अब ये पता लगाने की कोशिशें की जा रही है कि आखिर क्रैश से पहले क्या हुआ था. हालांकि प्लेन के अंदर रखे ब्लैक बॉक्स से काफी हद तक जानकारी मिल जाएगी, लेकिन इससे पहले रीयल टाइम एयर ट्रैफिक से जानकारी लेने की कोशिश की जा रही है. रीयल टाइम एयर ट्रैफिक दिखाने वाली एक वेबसाइट से पता चला है कि रनवे पर स्थिति को पायलट भांप गए होंगे, तभी तो उन्होंने एयरपोर्ट का चक्कर लगाया था. जिस लैंडिंग के बाद यह हादसा हुआ, वह दूसरी लैंडिंग थी. हादसे पर नागर विमानन मंत्री हरदीप पुरी ने कहा कि वह विमान हादसे से बहुत दुखी और व्यथित हैं. उन्होंने बताया कि एअर इंडिया और भारतीय विमानपत्तन प्राधिकरण (एएआई) के राहत दलों को दिल्ली और मुंबई से तत्काल भेजा गया है. हरदीप पुरी ने ट्वीट किया, 'यात्रियों की मदद के लिए हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं. विमान दुर्घटना जांच ब्यूरो (एएआईबी) हादसे की औपचारिक जांच करेगा.'

(इनपुट आईएएनएस)

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 01:18:28 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.