News Nation Logo

ENGvPAK : पाकिस्‍तान की पारी 169 पर खत्‍म, इंग्‍लैंड को चाहिए 277 रन

इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान की दूसरी पारी 169 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड को इस मैच को जीत के लिए मैच की चौथी पारी 277 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला है.

Bhasha | Updated on: 08 Aug 2020, 04:10:39 PM
icc engvpak

इंगलैंड बनाम पाकिस्‍तान (Photo Credit: आईसीसी ट्वीटर )

New Delhi:

England vs Pakistan Test Series : इंग्लैंड के खिलाफ पहले टेस्ट के चौथे दिन शनिवार को पाकिस्तान की दूसरी पारी 169 रन पर सिमट गई. इंग्लैंड को इस मैच को जीत के लिए मैच की चौथी पारी 277 रन का मुश्किल लक्ष्य मिला है. शानदार लय में चल रहे स्टुअर्ट ब्रॉड ने दूसरी पारी में तीन विकेट लिए. अब पाकिस्‍तान के हाथ से यह मैच निकलता हुआ दिखाई दे रहा है. पहली पारी के आधार पर पाकिस्तान को 107 रन की बढ़त हासिल हुई थी. वहीं दूसरी पारी में पाकिस्तान की टीम के बल्लेबाज नहीं चले और पूरी टीम 169 रन की बना पाई.

यह भी पढ़ें ः मिताली राज अब 2022 तक खेलेंगी क्रिकेट, विश्‍व कप के बाद ही अगला फैसला

इससे पहले पहली पारी में 107 रन से पिछड़ने के बाद तेज गेंदबाजों की तिकड़ी ने दूसरी पारी में पाकिस्तान के आठ विकेट 137 रन पर निकालकर पहले क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन शुक्रवार को इंग्लैंड को मैच में लौटा दिया था. पाकिस्तान के पहली पारी के 326 रन के जवाब में इंग्लैंड की टीम 219 रन पर आउट हो गई जिससे मेहमान टीम को पहली पारी में 107 रन की बढ़त मिल गई. पाकिस्तान के लिए लेग स्पिनरों यासिर शाह ने चार और शादाब खान ने दो विकेट लिए लेकिन उसके बल्लेबाजों ने गेंदबाजों की मेहनत पर पानी फेर दिया. पाकिस्तान की दूसरी पारी इंग्लैंड के अनुशासित गेंदबाजी आक्रमण के सामने चरमरा गई. उसने आठ विकेट 137 रन पर गंवा दिए और अब उसके पास कुल 244 रन की बढ़त थी.

यह भी पढ़ें ः AUSvsIND : भारत बनाम आस्‍ट्रेलिया सीरीज में हो सकता है बदलाव, जानिए क्‍या आया नया अपडेट

तीसरे दिन का खेल समाप्त होने पर पुछल्ले बल्लेबाज यासिर शाह 12 रन बनाकर और मोहम्मद अब्बास खाता खोले बिना क्रीज पर थे, लेकिन वे चौथे दिन ज्‍यादा देर तक क्रीज पर नहीं टिक पाए और इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने उन्‍हें सस्‍ते में ही निपटा दिया. पहली पारी में कैरियर का सर्वश्रेष्ठ शतकीय स्कोर बनाने वाले सलामी बल्लेबाज शान मसूद दूसरे ही ओवर में खाता खोले बिना पवेलियन लौट गए. उन्हें स्टुअर्ट ब्रॉड ने विकेट के पीछे जोस बटलर के हाथों लपकवाया. क्रिस वोक्स ने कप्तान अजहर अली (18) और बाबर आजम (पांच) को पवेलियन भेजा. वहीं आबिद अली को डोम बेस ने आउट किया जिनका कैच वोक्स ने लपका. असद शफीक 29 रन बनाकर रन आउट हो गए.

यह भी पढ़ें ः Kojhikode plane crash : क्रिकेट जगत ने हादसे पर जताया दुख, जानिए किसने क्‍या लिखा

इससे पहले इंग्लैंड के बल्लेबाजों में ओली पोप को छोड़कर कोई नहीं चल सका जो 62 रन बनाकर आउट हो गए. दूसरे दिन इंग्लैंड ने चार विकेट 92 रन पर गंवा दिए थे जिसके बाद पोप ने पारी को संभाला. वह कल 46 रन पर नाबाद थे. अपना पांचवां अर्धशतक पूरा करने के बाद वह विकेट गंवा बैठे. पहले घंटे में बल्ले से सिर्फ नौ रन बने जबकि 10 रन एक्स्ट्रा थे. पहले घंटे में शाहीन अफरीदी की गेंद पर पोप बोल्ड होने से बाल बाल बचे जबकि बटलर का कैच दूसरी स्लिप से थोड़ा आगे रह गया. नसीम शाह ने पोप को काफी परेशान किया जबकि मोहम्मद अब्बास तीन बार बटलर का विकेट लेने के करीब पहुंचे. ड्रिंक्स ब्रेक के बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने संभलकर खेलना शुरू किया. पांचवें विकेंट की साझेदारी में दोनों ने 65 रन जोड़े. नसीम ने इस साझेदारी को तोड़कर पोप को गली में कैच आउट कराया. वोक्स को आते ही कई बाउंसर का सामना करना पड़ा लेकिन वह विचलित नहीं हुए. उन्होंने शाहीन को दो चौके भी जड़े. बारिश के कारण कुछ देर खेल रूका रहा.

यह भी पढ़ें ः टीम इंडिया की जर्सी और किट पर दिखेगा इस कंपनी का लोगो, जानिए कौन कौन है रेस में

जोस बटलर को दूसरे सत्र में यासिर ने पगबाधा आउट किया. उन्होंने डोम बेस को स्लिप में असद शफीक के हाथों लपकवाया. वहीं वोक्स उनका चौथा शिकार बने जो 19 रन बनाकर बोल्ड हुए. इंग्लैंड का स्कोर आठ विकेट पर 170 रन था लेकिन स्टुअर्ट ब्रॉड ने आखिर में दो पुछल्ले बल्लेबाजों के साथ 49 रन जोड़े. वह 29 रन बनाकर नाबाद रहे और शाहीन को लगातार तीन चौके तथा यासिर को छक्का लगाया. दूसरे छोर पर उनका साथ देने के लिये हालांकि कोई बचा ही नहीं. शादाब ने जोफ्रा आर्चर और जेम्स एंडरसन को पवेलियन भेजा.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 08 Aug 2020, 04:09:00 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.