logo-image

ब्रायन लारा ने करवाया Covid-19 टेस्ट, पढ़िए क्या रही रिपोर्ट?

वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने अपने कोविड-19 टेस्ट के पॉजिटिव आने की खबरों को खारिज किया है और कहा है कि यह गलत खबर है.

Updated on: 06 Aug 2020, 05:42 PM

नई दिल्ली:

वेस्टइंडीज (West Indies) के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा (Brian Lara) ने अपने कोविड-19 (Coronavirus) टेस्ट के पॉजिटिव आने की खबरों को खारिज किया है और कहा है कि यह गलत खबर है. सोशल मीडिया पर कई पोस्ट में बताया जा रहा था कि लारा कोरोनावायरस से संक्रमित पाए गए हैं, लारा ने स्थिति स्पष्ट करते हुए कहा है कि उनका टेस्ट निगेटिव रहा है. उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा कि वह इस महामारी में नकारात्मकता न फैलाएं.

ये भी पढ़ें-IPL 2020: खिलाड़ियों के रिप्लेसमेंट को लेकर हुई फ्रेंचाइजियों की अहम बैठक

लारा ने इंस्टाग्राम पर पोस्ट में लिखा, "मैंने उन अफवाहों को सुना है जिनमें मुझे कोविड-19 पॉजिटिव बताया जा रहा है और यह जरूरी है कि मैं सच्चाई बताऊं. यह जानकारी न सिर्फ गलत है बल्कि कोविड-19 के इस मुश्किल दौर में इस तरह की गलत खबरें फैलाना हानिकारक है."

View this post on Instagram

Hi everyone, I have read all the circulating rumours regarding me testing positive for the coronavirus and it is important I clarify the facts. Not only is this information false, it is also detrimental to spread such panic in a community already feeling the distress of the covid situation. While you haven’t personally affected me, what causes concern is that spread of wrongful information is careless and causes unnecessary worry amongst a lot of people that would have been in my circle. This virus isn’t something we should be using in a negative manner to create sensationalism. I hope and pray that all of us remain safe because as is noticeable covid 19 is going nowhere in the near future. #stopthepanic #staysafe #lookafteryourownself

A post shared by Brian Lara (@brianlaraofficial) on


उन्होंने कहा, "आपने मुझे निजी तौर पर प्रभावित नहीं किया, लेकिन चिंता का विषय यह है कि गलत जानकारी फैलाना लापरवाही है और इसने मेरे लोगों में गैरजरूरी चिंता पैदा कर दी. यह वायरस ऐसी चीज़ं नहीं है जिसे हम नकारात्मकता फैलाने के लिए उपयोग में लें. मैं उम्मीद करता हूं कि हम सभी सुरक्षित रहे क्योंकि जैसा देखा जा सकता है कि कोविड-19 निकट भविष्य में कहीं नहीं जा रहा है।" 

ये बी पढ़ें: IPL 2020: ना पूल...ना मस्ती...इस बार सिर्फ सख्ती

इस महामारी के कारण अभी तक कुल सात लाख लोग पूरी दुनिया में अपनी जान गंवा चुके हैं जबकि एक करोड़ से ज्यादा लोग संक्रमित है. ब्रायन लारा ने अब क्रिकेट से संन्यास ले लिया है लेकिन चैरिटी मुकाबलों में उन्हें देखा जाता है. कुछ महीने पहले हुई रोड सेफ्टी सीरीज में ब्रायन खेल रहे थे जिसमें महान सचिन तेंदुलकर भी थे. हालांकि इस सीरीज को कोरोना वायरस के कारण प्रकोप के चलते बीच में रोक दिया गया था. ये सीरीज मुंबई में हो रही थी. अपने क्रिकेट करियर में ब्रायन लारा ने 131 टेस्ट मैच में 52.88 की औसत से 11,953 रन बनाए जिसमें 34 शतक, 48 अर्धशकत शामिल है और उनका सर्वाधिक स्कोर 400 है जो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में आजतक कोई नहीं तोड़ पाया है. वनडे में भी लारा ने 19 शतक के साथ 299 मैच में 10,405 रन बनाए हैं. ब्रायन लारा ने अपना आखिरी टेस्ट 2006 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था जबकि लास्ट वनडे साल 2007 में इंग्लैंड के खिलाफ.

(इनपुट एंजसी)