logo-image

Sports TOP 5 : सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने किया नाम काम, मोहम्मद कैफ ने की किसकी तारीफ

सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोविड-19 महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर अपने काम पर मुस्तैद रहने वाली पुलिस की तारीफ करते हुए ट्विटर पर अपनी डीपी में महाराष्ट्र पुलिस का प्रतीक चिह्न लगाया है.

Updated on: 11 May 2020, 03:38 PM

New Delhi:

सचिन तेंदुलकर और टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने कोविड-19 महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर अपने काम पर मुस्तैद रहने वाली पुलिस की तारीफ करते हुए ट्विटर पर अपनी डीपी में महाराष्ट्र पुलिस का प्रतीक चिह्न लगाया है. उधर पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज को इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में खेलने पर ध्यान नहीं देना चाहिए. वहीं आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस शहर की आपाधापी से दूर एक फार्म में ठहरे हुए हैं और खुले वातावरण का आनंद ले रहे हैं. साथ ही साथ मोहम्मद कैफ ने विराट कोहली और मोहम्मद कैफ के बारे में बात की. सारी खबरें जानने के लिए पढ़ें यह खबर.


1. मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर और भारतीय कप्तान विराट कोहली ने कोविड-19 महामारी के दौरान जान जोखिम में डाल कर अपने काम पर मुस्तैद रहने वाली पुलिस की तारीफ करते हुए ट्विटर पर अपनी डीपी में महाराष्ट्र पुलिस का प्रतीक चिह्न लगाया है. कोहली ने मुश्किल के हर समय में नागरिकों की मदद के लिए महाराष्ट्र पुलिस की तारीफ करते हुए लोगों से सोशल मीडिया में अपनी डीपी पर पुलिस का प्रतीक चिह्न को लगाने का आग्रह किया है. विराट कोहली ने ट्वीट किया है कि महाराष्ट्र पुलिस किसी भी आपदा, हमले और उससे बनी परिस्थिति में नागरिकों के साथ खड़ी रहती है. आज जब वे सड़कों पर कोरोना वायरस के खिलाफ युद्ध का नेतृत्व कर रहे हैं, तो मैंने ट्विटर पर महाराष्ट्र पुलिस के प्रतीक चिह्न को अपनी डीपी पर लगाकर उन्हें सम्मान देने का फैसला किया है. इस प्रयास में आप मेरा साथ दें. कोहली के बाद तेंदुलकर ने भी पुलिसकर्मियों के सम्मान में अपने डीपी पर महाराष्ट्र पुलिस का लोगो लगाया है.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : सचिन तेंदुलकर और विराट कोहली ने बदली अपनी डीपी, वजह जानकार आप भी कहेंगे वाह

2. पाकिस्तान के दिग्गज तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने कहा कि जसप्रीत बुमराह जैसे गेंदबाज को इंग्लैंड के काउंटी क्रिकेट में खेलने पर ध्यान नहीं देना चाहिए, क्योंकि वह पहले ही अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के तीनों फॉर्मेट में खेलते हैं. बुमराह ने अभी तक काउंटी क्रिकेट नहीं खेला है और वह आईपीएल के शानदार गेंदबाजों में से एक हैं. अकरम ने कहा कि अब काफी क्रिकेट खेला जा रहा है. बुमराह जैसा शीर्ष गेंदबाज, जो भारत का नंबर एक गेंदबाज है, को मैं सुझाव देना चाहूंगा कि वह आराम करे और काउंटी क्रिकेट खेलने के पीछे ना भागे. युवा खिलाड़ियों को गेंदबाजी सीखने के लिए प्रथम श्रेणी क्रिकेट में ज्यादा खेलना चाहिए.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : जसप्रीत बुमराह को वसीम अकरम की सलाह, मत खेलना ये वाला क्रिकेट

3. इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड यानी ईसीबी ने कहा है कि वैश्विक कोरोनावायरस महामारी के दौरान क्रिकेट की सुरक्षित वापसी के लिए वह सरकार के साथ मिलकर काम कर रहा है. ईसीबी ने एक बयान में कहा, ईसीबी संकट के अगले चरणों से संबंधित सरकार की घोषणा के बारे में जानता है हम उनकी सलाह के अनुसार आगे बढ़ेंगे. बोर्ड ने कहा, हम सरकार के साथ मिलकर काम कर रहे हैं कि कब और कैसे खेल को फिर से शुरू करना सुरक्षित रहेगा. हम आगे के लिए अपनी योजनाओं को साझा करने के लिए उत्साहित हैं.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : अच्छी खबर : इंग्लैंड में जल्द शुरू हो सकता है क्रिकेट, जानें कैसे

4. इस समय क्रिकेट नहीं हो रहा है, लिहाजा आस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस शहर की आपाधापी से दूर एक फार्म में ठहरे हुए हैं और खुले वातावरण का आनंद ले रहे हैं. कमिंस ने कहा कि वह यहां दौड़ने के साथ ही थोड़ी बहुत वेट ट्रेनिंग कर पा रहे हैं. कमिंस ने आईपीएल फ्रेंचाइजी कोलकाता नाइट राइडर्स की आधिकारिक वेबसाइट से बात करते हुए कहा कि वह इस समय बागवानी का लुत्फ भी उठा रहे हैं. कमिंस ने कहा, हां हम लोग फार्म में रह रहे हैं जो दक्षिण सिडनी से एक-डेढ़ घंटे की दूरी पर है. हमारे पास जमीन का छोटा टुकड़ा है, जो हमने कुछ साल पहले खरीदा था. सच कहूं तो हम भाग्यशाली थे कि हमने यह खरीदा. हम यहां एक महीने से हैं.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : IPL 2020 का सबसे महंगा खिलाड़ी लॉकडाउन में क्या कर रहा है, जानिए पूरी डिटेल

5. अपने जमाने के बेहतरीन फील्डरों में से एक मोहम्मद कैफ से जब विराट कोहली और रोहित शर्मा के बारे मे बात की गई तो उन्होंने कहा कि अगर ये दोनों अलग अलग टीमों से खेल रहे हों तो वह मुंबई के खिलाड़ी का खेल देखना पसंद करेंगे. उन्होंने कहा, अगर किसी शहर में एक साथ दो मैच खेले जा रहे हों और एक में विराट और दूसरे में रोहित खेल रहा हो तो फिर मैं वह मैच देखने के लिए जाऊंगा जिसमें रोहित शर्मा खेल रहा होगा. मोहम्मद कैफ ने कहा, विराट का टेस्ट और लिमिटेड ओवरों की क्रिकेट दोनों में शानदार रिकार्ड है लेकिन रोहित में कलात्मकता है. वह ऐसा बल्ल्ेबाज है जो गेंदों की धुनाई करता है और गेंदबाज को इसका अहसास भी नहीं होने देता.
पूरी खबर पढ़ने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें : मोहम्मद कैफ से पूछा गया मुश्किल सवाल, विराट कोहली और रोहित शर्मा में से कौन